taktomguru.com

पालतू जानवर के बाल गिरने को कैसे नियंत्रित करें

पिल्ला विकसित होता है, अपने बालों को वह पैदा हुआ था नया बाल के लिए रास्ता दे रही है। बाल पिल्ला के प्रकार के आधार पर, आप कम मात्रा में बड़ी मात्रा में गिर जाएगी, मध्यम, या बस बाल गिर जाते हैं कभी नहीं होगा (लेकिन इन पेरू गंजा कुत्ते के रूप में असाधारण मामलों, कर रहे हैं)। उस पल से, और कुत्ते के जीवन भर, यह एक समस्या आप से निपटने के लिए होगा किया जाएगा, क्योंकि यह समस्या है जो सबसे homeowners शिकायत में से एक है।
आम तौर पर, छोटी बालों वाली नस्लों की नस्लें या पार आमतौर पर लंबी बालों वाली नस्लों की नस्लें या पार से अधिक बाल छोड़ती हैं। घुंघराले या शर्मीली बाल वाले कुत्ते शायद ही कभी बाल छोड़ते हैं, लेकिन उचित घरेलू स्वच्छता के लिए निम्नलिखित सिफारिशों का पालन करना महत्वपूर्ण है:
  • उन स्टेशनों पर जाएं जहां यह सबसे गर्म है। सामान्य रूप से, तापमान में वृद्धि के साथ, पिल्ला ठंड के मौसम के दौरान आश्रय के रूप में कार्यरत अधिशेष से छुटकारा पाने के लिए और अधिक बाल छोड़ देगा।
  • प्रत्येक कुत्ते नस्ल इसके मूल के अनुसार अलग है। अधिक बाल नस्लों के साथ उन से ठंडे जलवायु के मूल निवासी हैं, जबकि गर्म मौसम से उन कम बाल नहीं होते। दौड़ है कि मौजूद है और दुनिया के सभी देशों में विभिन्न नस्लों की मांग की विविधता के साथ, आप ठंडे मौसम जो उनके प्राकृतिक निवास स्थान के बाहर cohabiting कर रहे हैं में होने वाले नस्लों पाते हैं। इससे उन्हें ज्यादा बाल खोने के लिए कारण बनता है, तो मैं सुझाव है कि आप यह एक अच्छा groomer के लिए लाने के क्या आप ताज़ा करने के लिए एक अच्छा बाल कटवाने बनाने के लिए, और से बचने के सब बचे हुए बाल फर्श, कालीन या पर अपने घर में है करने के लिए मदद सोफा और बिस्तर (यदि आप उन्हें इन निषिद्ध साइटों पर चढ़ने की अनुमति देते हैं)।
  • अपने पिल्ला को ब्रश करने की दैनिक सुबह की दिनचर्या का पालन करें। अपने पिल्ला के बालों को सही ब्रश या कंघी प्राप्त करें, और बालों को छोड़ने के लिए ब्रश की एक श्रृंखला करें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके पूरे घर में सभी बाल वितरित नहीं किए जाएंगे।
  • अपने पिल्ला को अत्यधिक स्नान न करें। आप जो सोच सकते हैं उसके विपरीत, जितनी बार आप उन्हें स्नान करेंगे, उतना ही आपके बाल गिर जाएंगे। यदि आप घर में रहते हैं और महीने में दो बार बगीचे में रहते हैं तो आपको महीने में एक बार अपने पिल्ला को स्नान करना चाहिए।



  • शैम्पू देखें जिसके साथ आप अपने पिल्ला को स्नान करते हैं। यदि यह सही शैम्पू नहीं है, तो आप त्वचा की सूजन पैदा कर सकते हैं जिससे बालों के झड़ने में वृद्धि होगी। अपने पिल्ला को उसी शैम्पू से कभी न धोएं जिसके साथ आप खुद को स्नान करते हैं क्योंकि हमारे पास त्वचा का एक ही पीएच नहीं है। कुत्तों के लिए एक विशिष्ट शैम्पू प्राप्त करें जो आपको अपने पशु चिकित्सा केंद्र में मिलेगा।
  • उपयुक्त परजीवी उपायों के साथ बाहरी परजीवी (fleas, ticks, जूँ) और आंतरिक परजीवी (कीड़े, कीड़े) दोनों से बचें। परजीवी का यह नियंत्रण आपके पिल्ला को त्वचा की समस्या होने से रोक देगा, जिसमें बालों के झड़ने के साथ असर पड़ता है।
  • भोजन देखें। गरीब पोषण अत्यधिक बालों के झड़ने का कारण बनता है। यह सूखे भोजन के साथ इसे खिलाने की कोशिश करता है, और उच्च गुणवत्ता वाले होने में सक्षम होने के लिए (यह सूखे भोजन नहीं है जो वे सुपरमार्केट में बेचते हैं)।

यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ इन सिफारिशों का पालन करते हैं और अपने घर की दैनिक स्वच्छता बनाए रखते हैं, तो बाल कोई समस्या नहीं होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?
हम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैंहम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैं
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
भोजन, स्वास्थ्य के आधार परभोजन, स्वास्थ्य के आधार पर
सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)
अपने कुत्ते को ब्रश करने का महत्वअपने कुत्ते को ब्रश करने का महत्व
» » पालतू जानवर के बाल गिरने को कैसे नियंत्रित करें
© 2021 taktomguru.com