taktomguru.com

जब वह सुगंध महसूस करता है तो अंग्रेजी सूचक का व्यवहार

अंग्रेजी सूचकआप जानते हैं कि आपके पॉइंटर ने गंध की गंध महसूस की है जब वह आपको रोकने के लिए अपने आदेशों के लिए अनजान सड़क से नीचे गिर जाता है। आप वास्तव में कुत्ते को दोष नहीं दे सकते हैं, उनके वृत्ति में 220 मिलियन घर्षण रिसेप्टर्स हैं जो उन्हें इस तरह से व्यवहार करने के लिए मजबूर करते हैं।

ट्रैकिंग. अंग्रेजी सूचक पैरों के साथ एक सुगंध मशीन है। उन्होंने कहा कि इस तरह के चुनिंदा बटेर, तीतर, कबूतर और वुडकॉक के रूप में शिकार पक्षियों के लिए नस्ल था। इस नस्ल को शिकार कुत्ते के उत्कृष्टता के रूप में माना जाता है। गति, धीरज, गंध और पक्षियों के बावजूद अपनी स्थिति को बनाए रखने के लिए उड़ान भरने और बंदूकें एक साथ गोली मार, अंग्रेजी सूचक बनाने की क्षमता की एक गहरी समझ बेहतर शिकार का एक कुत्ता है। शिकारियों को नेटवर्क पर निर्भर करते समय हथियार बनाए जाने से पहले पक्षियों को खोजने की उनकी क्षमता कई बार होती है। ये कुत्तों ज्यादातर हवाओं के माध्यम से जाने वाली गंधों को पकड़ते हैं, एक शिकार व्यवहार जिसे "वेंटिंग" कहा जाता है। इस मामले में, जब गंध उठा, एक सूचक अपने सिर और नाक हवा में अपने स्रोत का पता लगाने के रहते हैं।

स्थिर रहो. जब एक प्रशिक्षित सूचक स्नीफ होता है, तो यह बहुत बढ़ाया जाएगा और फिर भी। गतिहीन होने से आप उस पर्यावरण पर ध्यान दे रहे हैं जो आपके अस्तित्व के हर फाइबर से घिरा हुआ है। अगर अंग्रेजी सूचक को किसी भी प्रकार का औपचारिक प्रशिक्षण नहीं मिला है और पक्षी शिकार में कोई अनुभव नहीं है, तो आप इस समय शुरू कर सकते हैं। अगर उसे कई बार पीछा करने की इजाजत है, तो उसे जल्द ही पता चलेगा कि वह "गलत कर रहा है", क्योंकि भयभीत पक्षी उड़ जाता है। अगली बार जब आप गंध करेंगे, तो आप शायद अच्छी तरह से तैयार होंगे और हमले पर कूदने और कूदने की कोशिश करेंगे। आपका अंतिम लक्ष्य एक ऐसा कुत्ता प्राप्त करना है जो गतिहीन रहता है जब तक वह गंध न हो और सुरक्षित रूप से पक्षियों से डरने के बिना संपर्क कर सके।




मार्क. एक गंध को समझते समय, एक सूचक को स्वचालित रूप से पृथ्वी के एक पैर को उठाना चाहिए और उस दिशा में देखना चाहिए जिससे वह शिकार की गंध करता है। इस नस्ल में इंगित करने के लिए और कुछ भी प्राकृतिक नहीं है। वास्तव में, एक सूचक केवल 2 महीने की उम्र में इंगित करने में सक्षम होता है और सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि किसी को भी उसे ऐसा करने के लिए सिखाना नहीं पड़ता है - सब कुछ वृत्ति पर आधारित है। "पॉइंटिंग एक घर्षण संदर्भ का जवाब है कि एक पक्षी वहां है।"

अन्य व्यवहार. यदि आप शिकार के लिए अपने पॉइंटर का उपयोग नहीं करेंगे, तो आप गंध का पता लगाने पर विभिन्न व्यवहार देख सकते हैं। जब आपकी नाक कार्रवाई में होती है तो आपकी कॉल और कमांड को अनदेखा करते हुए, यह नस्ल में असामान्य नहीं है। सुरक्षा कारणों से, आपको हमेशा अपने पालतू जानवर को रस्सी या एक गढ़े हुए यार्ड में रखना सुनिश्चित करना चाहिए - कई पॉइंटर्स उन गंधों का पालन करने के लिए भटक जाते हैं जो वे समझते हैं और लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, कई लोग बचाव केंद्रों में समाप्त होते हैं क्योंकि वे खो जाते हैं और कभी भी अपने मालिकों द्वारा नहीं पाए जाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओंअंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओं
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?
सूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएंसूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएं
पॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्लपॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्ल
कुत्तों को देखनाकुत्तों को देखना
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
अंग्रेजी सूचक की विशेषताएंअंग्रेजी सूचक की विशेषताएं
» » जब वह सुगंध महसूस करता है तो अंग्रेजी सूचक का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com