taktomguru.com

अपने doberman के लिए सही भोजन

यह आवश्यक है कि आप अपने डोबर्मन के लिए सही खाद्य पदार्थों के बारे में सब कुछ जानते हैं, क्योंकि इस दौड़ में, महान ऊर्जा के लिए, स्वस्थ और सतर्क रहने के लिए उचित और सही पोषण की आवश्यकता होती है।

DSC09473बहुत से लोग उलझन में हैं कि उन्हें अपने डोबर्मन प्राकृतिक खाद्य पदार्थ, कार्बनिक खाद्य पदार्थ या कुत्ते के भोजन देना चाहिए या नहीं। चूंकि कुत्ते को खिलाने के बारे में कोई भी चिंतित नहीं है, इसलिए इंटरनेट पर इस विषय पर बहुत सी विरोधाभासी जानकारी है, हालांकि, जब आपके पास यह सूची सही है, तो आपके सामने यह विरोधाभासी जानकारी देखना जरूरी नहीं है।

डोबर्मन को खिलाने के लिए सही दिशानिर्देश

  • एक डोबर्मन कुत्ते के लिए उचित पोषण उम्र विशिष्ट होना चाहिए।
  • बहुत अच्छी गुणवत्ता का सूखा क्रोकेट हमेशा डोबर्मन के लिए एक अच्छा विकल्प है। यह भी आर्थिक है, खासकर जब आप 40-पाउंड बैग की तरह बड़ी मात्रा में खरीद रहे हैं।

आपका भोजन किस पर आधारित होना चाहिए?

सबसे अच्छा विकल्प, ज़ाहिर है, एक ऐसा भोजन जो additives और रासायनिक आधारित उत्पादों से मुक्त है। मांस भेड़ का बच्चा और चिकन होना चाहिए, आपका कुत्ता मूल रूप से एक मांसाहारी है। तो इसे अनाज आधारित कुत्ते के भोजन से न खिलाएं। गोमांस पर आधारित कुछ भी आपके कुत्ते के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि गोमांस में प्राकृतिक एंटीजन होता है, जो कुत्ते की पाचन तंत्र में फिट नहीं होता है। इसके अलावा, गोमांस में बहुत सारी प्रोटीन होती है, जो आपके कुत्ते को दीर्घकालिक क्षति का कारण बन सकती है।

कृपया यह जांचना याद रखें कि कुत्ते के भोजन में कोई कृत्रिम संरक्षक है या नहीं। कई कुत्ते खाद्य कंपनियां खाद्य सामग्री में बीएचए और बीएचटी को समय के साथ तोड़ने से रोकने के लिए जोड़ती हैं। ये दो कंडोम हानिकारक हैं और आपके डोबर्मन में गुर्दे की समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

शरीर के शरीर विज्ञान और नस्ल के आधार पर, खाद्य पदार्थों के सर्वोत्तम संयोजन की तलाश करना अधिक समझदार है। तो अपने कुत्ते के खाद्य भंडार में डोबर्मन के लिए विशेष रूप से बनाए गए खाद्य ब्रांडों के लिए पूछें।

जैविक उत्पादों से बने कुत्ते के भोजन की तलाश करना हमेशा सलाह दी जाती है। इसका मतलब है कि आपका डोबरमैन हार्मोन के साथ चिकन या भेड़ का बच्चा नहीं खा रहा है। यह भोजन नियमित कुत्ते के खाद्य ब्रांड की तुलना में तुलनात्मक रूप से अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन इसे अच्छी तरह से खर्च किया जा सकता है। आप कुत्ते के भोजन की सिफारिश के लिए अपने पशुचिकित्सा से भी पूछ सकते हैं।




एक खाद्य कुत्ते से दूसरे में कैसे बदलें?

कई डोबर्मन मालिकों को लगता है कि उनके कुत्ते को दूसरे कुत्ते के भोजन में स्विच करने के बाद दस्त से पीड़ित है। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रणाली नए आहार के आदी नहीं बन गई है। एक अनुभवी पशुचिकित्सक सुझाव देगा कि आप नए कुत्ते के भोजन को पिछले भोजन के साथ मिलाएं। यदि नया कुत्ता खाना आपके कुत्ते को अपनाना है, तो जब तक आप पुराने भोजन मिश्रण का पूरी तरह से उपयोग करना बंद नहीं करते हैं, तब तक इसकी मात्रा बढ़ाएं।

प्राकृतिक आहार

कई डोबर्मन मालिक अपने कुत्ते को खिलाने के लिए बेनालेस चिकन और चावल बनाने के लिए परेशानी लेते हैं। यह एक उत्कृष्ट विचार है, खासकर जब आप अपने कुत्ते को ताजा और गुणवत्ता सामग्री, सर्वोत्तम, और बिना हानिकारक रसायनों के खिला रहे हैं। आप पशु चिकित्सक द्वारा निर्देशित कुछ विटामिन और खनिज की खुराक के साथ इस चिकन + चावल आहार को भी पूरक करना चाहते हैं।

कच्चे खाद्य आहार के बारे में क्या?

आप अपने कुत्ते के लिए ले मांस और चावल खाना पकाने के दिन में तीन बार की परेशानी नहीं करना चाहते हैं, तो आप भी एक कच्चे खाद्य आहार, बरकरार हड्डियों और कच्ची सब्जियां के साथ मांस का एक मिश्रण के लिए जा सकते हैं। कुत्तों, कच्चे हड्डियों खाने का आनंद हालांकि पकाया हड्डियों (विशेष रूप से हड्डियां) खतरनाक होते हैं क्योंकि वे किरच और पेट और अपने doberman की आंत को नुकसान पहुंचा सकता।

कच्चे फल और सब्जियों को खाने के लिए अपने डोबर्मन को प्रोत्साहित करें, क्योंकि वे इस प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के प्राकृतिक फाइबर प्राप्त कर सकते हैं। उसे अभी भी एक पिल्ला होने पर इस आहार को खाने के लिए उसे सिखाना शुरू करें।

तो, अब जब आप डोबर्मन के लिए सही भोजन के बारे में जानते हैं, तो इन स्वस्थ खाद्य पदार्थों को अपने कुत्ते को देकर शुरू करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती हैडोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
एक डोबर्मन कैसे स्नान करेंएक डोबर्मन कैसे स्नान करें
डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
डोबर्मन को अपने भोजन और देखभाल के लिए क्या चाहिए?डोबर्मन को अपने भोजन और देखभाल के लिए क्या चाहिए?
डोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएडोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
डोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाएडोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाए
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?
» » अपने doberman के लिए सही भोजन
© 2021 taktomguru.com