taktomguru.com

Friar Bichon का इतिहास

बिचॉन फ्राइज़ (9)बिचॉन फ्रिस एक बालों वाली नस्ल है जिसे विशेष रूप से एक साथी कुत्ता बनने के लिए बनाया गया था। नतीजतन, एक सुपर प्यारा, सुपर प्यारा और सुपर स्नेही छोटे कुत्ते को प्राप्त किया गया था। मजबूत, सक्रिय और खुश करने के लिए उत्सुक होंगे होने के बावजूद, bichon विशेष रूप से प्रशिक्षण के दौरान, दैनिक व्यायाम, प्रशिक्षण और धैर्य की आवश्यकता सही जगह में उनकी जरूरतों को क्या करना है।

शुरू. बिचॉन फ्राइज़ की उत्पत्ति भूमध्यसागरीय में होती है। कई सदियों पहले, Barbets कुत्तों कहा जाता है या पानी कुत्तों, छोटे सफेद गोद कुत्तों के साथ पार कर रहे थे "barbichons" के चार प्रकार, एक नाम है कि जल्द ही Bichon हो जाएगी बनाने। इनमें bolognese, Havanese, bichon माल्टीज और bichon Tenerife है, बाद किया जा रहा है bichon frize, जो Tenerife के कैनरी द्वीप में विकसित किया गया था के रूप में समय के साथ मान्यता दी। यह संभव है कि वह स्पेनिश नाविकों द्वारा वहां पहुंचे। कुछ समय 1200 और 1300 के बीच, इतालवी नाविकों कुत्तों पाया और उन्हें वापस इटली के लिए ले लिया है, यह भी यूरोपीय महाद्वीप में में पुनः।

बढ़ती लोकप्रियता. वर्ष 1500 तक, टेनेरिफ़ या बिचॉन एक बहुत ही प्यारा और लोकप्रिय कुत्ता था, खासकर स्पेन और इटली में, जहां अक्सर यह कुलीनता और बुर्जुआ के बीच था। इस शताब्दी में फ्रांसीसी ने इटली पर दो बार हमला किया और ये छोटे कुत्तों ने अपने देश में लूट का हिस्सा थे। पिल्ले ने अपनी वास्तविक अपील को फ्रांसिस प्रथम और उनके उत्तराधिकारी हेनरी III के विशेष पालतू जानवर बनने के लिए बनाए रखा। बिचॉन को आमतौर पर स्पेनिश पुनर्जागरण चित्रों में चित्रित किया गया था, जिसमें गोया के कुछ काम शामिल थे।




लोकप्रियता में कमी. आमतौर पर कुत्तों और बिल्लियों की नस्लों के इतिहास में किसी बिंदु पर होता है, बिचॉन ऊपरी वर्गों में लोकप्रियता और आकर्षण में गिरावट आई है। यद्यपि इस नस्ल ने 1800 के दशक के आरंभ में नेपोलियन III के शासनकाल के दौरान एक बार फिर एक संक्षिप्त लोकप्रियता का आनंद लिया, सदी के अंत तक वे व्यावहारिक रूप से आम सड़क कुत्ते बन गए। फिर भी, उन्होंने शानदार साथी के रूप में अच्छी प्रतिष्ठा बरकरार रखी और बनाए रखा। उन्होंने अक्सर अंग-grinders के साथ और सर्कस और मेलों में प्रदर्शन करके अपनी आजीविका अर्जित की - कुछ अंधे लोगों के लिए गाइड के रूप में भी सेवा करते हैं।

वर्तमान. 1900 में, फ्रेंच प्रजनकों एक नस्ल मानक है कि आधिकारिक तौर पर 5 फ्रांस के सोसाइटी सेंट्रेल कुत्ते द्वारा अपनाया गया था मार्च 1933 कुत्तों नाम bichon frize जो "घुंघराले बाल" में तब्दील दिए गए थे बनाया। लगभग डेढ़ साल बाद, इन छोटे पिल्ले को फ्रेंच केनेल क्लब की वंशावली पुस्तक में स्वीकार कर लिया गया। 1956 में एक फ्रांसीसी परिवार जो मिशिगन में ले जाया गया उनके साथ अपने Bichon का नेतृत्व किया और 1960 में, दो प्रजनक संयुक्त राज्य अमेरिका में नस्ल विकसित करने के लिए काम किया। 1 9 64 में, अमेरिकन बिचॉन फ्रीज क्लब की स्थापना हुई थी। इन कुत्तों को 1 9 71 में Miscellany कक्षा में अमेरिकी केनेल क्लब के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए स्वीकार किया गया था और संगठन ने 1 9 73 में दौड़ स्वीकार की थी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
बिचॉन फ्राइज़बिचॉन फ्राइज़
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
एक बिचॉन फ्राइज़ के आहार में चिकन और सब्जियांएक बिचॉन फ्राइज़ के आहार में चिकन और सब्जियां
यूरोपीय कुत्ता शो 2010यूरोपीय कुत्ता शो 2010
माल्टीज़ बिचॉन पार हो जाता हैमाल्टीज़ बिचॉन पार हो जाता है
बिशापू पिल्ला क्या है?बिशापू पिल्ला क्या है?
माल्टीज़ करोड़पति बिचॉन नस्ल का कुतियामाल्टीज़ करोड़पति बिचॉन नस्ल का कुतिया
बिचॉन शिहत्ज़ू पिल्ले के बारे मेंबिचॉन शिहत्ज़ू पिल्ले के बारे में
एक हवाना कहाँ खरीदेंएक हवाना कहाँ खरीदें
» » Friar Bichon का इतिहास
© 2021 taktomguru.com