taktomguru.com

रूस

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

रूस
रूस कई पहलुओं में समृद्ध देश है, लेकिन यह कुत्ते नस्लों में भी समृद्ध है। तीन भेड़ के कुत्तों और सेना में पैदा हुए एक टेरियर को कार्यात्मक भावना का एक आदर्श उदाहरण बन गया है जो हमेशा कुत्तों से घिरा हुआ है रूसियों। यह भर्ती, कई जातियों, स्वाभाविक और रूसी सीमाओं के बाहर के क्रॉसिंग के उत्पाद को चरवाहे के सर्वश्रेष्ठ कुत्तों के साथ-साथ कुत्ते के शो के अभिजात वर्ग के बीच भी अपना स्थान मिला है। रूसी कुत्तों की पहली डिलीवरी के दौर में तीन मवेशी संरक्षण कुत्तों, केंद्रीय एशियाई शेफर्ड कुत्ते, दक्षिणी रूसी शेफर्ड कुत्ते और कोकेशियान शेफर्ड कुत्ते, मजबूत, साहसी और कड़ी मेहनत वाली नस्लें हैं।
ब्लैक रूसी टेरियर (Tchiorny टेरियर)
अपने मातृभूमि में उन्हें टचोर्नी टेरियर या चोरनी के नाम से जाना जाता है। यह 17 अलग-अलग दौड़ों, एक अपेक्षाकृत आधुनिक प्रक्रिया को पार करने का नतीजा है, क्योंकि यह बीसवीं सदी में सैन्य मिशन में लाल सेना के साथ सहयोग करने के लिए निर्धारित निगरानी रखने के उद्देश्य से विकसित किया गया था। इसकी रचना की विनम्र प्रकृति के कारण, इस दौड़ के साथ हम अनचाहे नियम को तोड़ते हैं कि इसकी उत्पत्ति निश्चितता के साथ ज्ञात नहीं है। रूसी ब्लैक टेरियर को प्रबुद्ध करने के लिए किए गए सभी कदमों को सावधानीपूर्वक शुरुआत से उठाया गया था।

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, रूसी मिलिशिया निर्णय लिया कि वे अपने खेमे में डराना उपस्थिति के साथ एक मजबूत, हार्डी कुत्ता, बचाने के लिए और शिविर, सैन्य ठिकानों, आदि की रक्षा के लिए, कठोर रूसी सर्दियों में सक्षम शामिल करने के लिए की जरूरत है। ऐसा करने के लिए, वह अलग landraces और अन्य विदेशी का सहारा लिया, क्योंकि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, शुद्ध नस्ल नमूनों इस देश में बहुत दुर्लभ थे।

बड़ा और प्रभावशाली
पुरुषों में 66 से 72 सेंटीमीटर के बीच की ऊंचाई के साथ, महिलाओं में दो सेंटीमीटर कम, और एक मजबूत और देहाती उपस्थिति के साथ, रूसी ब्लैक टेरियर ने खुद को सबसे प्रभावशाली कुत्तों में से एक के रूप में स्थान दिया है।

100 से 105 तक क्रॉस पर लंबाई और ऊंचाई के बीच संबंध के साथ, इसकी हड्डी की संरचना और मांसपेशियों में एक मजबूत कुत्ते के गठन में योगदान होता है।

इसका रंग, क्योंकि यह अन्यथा नहीं हो सकता है, काला है, हालांकि इसमें ग्रे हेयर भी हैं। ये बाल ग्रे या भूरे रंग की छाया कभी नहीं बना सकते हैं, क्योंकि इसे अपने आधिकारिक मानक में गलती माना जाता है। यदि कुत्ते के भूरे या भूरे रंग के फर होते हैं, तो लाल रंग के धब्बे, ठोड़ी, सिर, गर्दन या अंगों पर सफेद धब्बे होते हैं, क्योंकि उन्हें गंभीर दोष माना जाता है।

कार्यक्षमता और निपटारे की अवधि के दौरान हमेशा कार्यक्षमता के साथ, एक चुस्त और आसान तरीके से आगे बढ़ने की उनकी क्षमता एक प्रमुख उद्देश्य थी। यह आंदोलन तरल पदार्थ, सामंजस्यपूर्ण और हमेशा हल्का ट्रॉट और गैलप में भी आराम से लगता है, इसकी सबसे विशिष्ट ताल है। सबसे पहले, अंगों को सीधे सीढ़ी में ले जाना चाहिए, सामने के अंग आपके शरीर के मध्य भाग के करीब थोड़ा सा होना चाहिए। पीठ और पीठ एक लोचदार आंदोलन दिखाते हैं। यह उनके अंगों के निर्माण के कारण भी है। पिछले लोगों के मामले में, इन्हें सीधे और समानांतर रखा जाता है, कोहनी अच्छी तरह से पीछे की तरफ निर्देशित होती हैं। पिछड़े पैर एक दूसरे के लिए लंबे, सीधे और समानांतर होते हैं, लेकिन पिछले लोगों की तुलना में अधिक अलग होते हैं। मांसपेशियों, विशेष रूप से जांघों के क्षेत्र में, बहुत चिह्नित है।

कोकेशियान शेफर्ड डॉग (कवकाज़स्का ओवत्चार्का)
Kavkazskaïa Ovtcharka Kawkasky, Ovtcharka, Kavkazskaya Ovtcharka (रूस में), Nagazi (जॉर्जिया) और Gampr: इस नस्ल कई नाम है कि जिन क्षेत्रों में वह पशुओं के एक प्रहरी के रूप में सेवा की है आदमी के पादरियों दिया गया है द्वारा ज्ञात किया गया है (अर्मेनिया में)। यह शब्द सबसे नामों की यह लगातार दोहराया "ovtcharka", पशुधन अभिभावक कुत्ता लेकिन ड्राइविंग नहीं के लिए किया जाता है। काकेशस एक ऐसा क्षेत्र है जो रूस के दक्षिणपश्चिम और कुछ पड़ोसी देशों तक फैला हुआ है, जैसा कि हमने संकेत दिया है।

अपनी मूल में भाग लेने के लिए, हम, तिब्बत, molosos कुत्ते पहाड़ की प्रिंसिपल पूर्ववर्ती की मास्टिफ के विकास के समय के लिए वापस जाने चाहिए, हालांकि कुछ रूसी cynologists घर के लिए स्वीप सिद्धांत का बचाव है कि रूस molosos की तुलना में भी अधिक उम्र के हैं तिब्बत। ऐसे कोई सबूत नहीं हैं जो हमें इन सिद्धांतों में से एक चुनते हैं, लेकिन हम क्या कह सकते हैं कि यह एक ऐसी दौड़ है जिसका इतिहास बहुत लंबा है। वहाँ बात है कि छह शताब्दियों से अधिक काकेशस पहाड़ों में भेड़ की बड़े समूह की रक्षा, जबकि अन्य मूल कि वर्ष दो हजार से अधिक पहले खो रहे हैं की बात करते हैं। इस अर्थ में, यह दर्ज किया गया है कि आर्मेनियाई त्सार टिग्रान II, जो पहली शताब्दी ईसा पूर्व में रहते थे। सी के, रोमन legions के हमले को पीछे हटाने के लिए विशाल कुत्ते का इस्तेमाल किया।

ये कुत्तों शायद एशिया से आए थे, साथ ही साथ भिक्षु जनजातियों की सेवा भी कर रहे थे। तब से, नस्ल को इसकी कार्यक्षमता के आधार पर चुना गया था, जो अभिभावक और उसके चरित्र के रूप में काम में इसकी प्रभावशीलता थी। यह उन्नीसवीं सदी के अंत और बीसवीं सदी की शुरुआत जब चिंता दौड़ लाभ गति मानकीकृत करने के लिए, प्रवृत्ति इस तरह के सेंट बर्नार्ड, जो किस्मों या उपप्रकार कि लेकिन कुछ नहीं किया बनाया के रूप में इसी तरह के अन्य नस्लों के साथ पार करने के लिए स्टेम करने की कोशिश कर जब तक नहीं है दौड़ को पतला करें। इस प्रकार, गृह युद्ध के बाद, बीसवीं सदी के पहले तीसरे में, वे का वर्णन और दौड़ व्यवस्थित कार्रवाई शुरू कर दी। इस प्रकार, नस्ल का पहला मानक वी। वैसान द्वारा 1 9 31 में लिखा गया था। एक साल बाद, एन ए इलिच अपनी पुस्तक "आनुवंशिकी और प्रजनन कुत्तों" पादरी काकेशस दो अलग अलग प्रकार समय, त्बिलिसी और Tushino में जाना जाता है में भी शामिल है। उसी वर्ष में ये कुत्ते पूर्व सोवियत संघ में कुत्ते के कार्यक्रमों पर कदम उठाने लगते हैं। कि कुछ व्यक्तियों पेरिस की अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी में भाग लिया 1936 में यह स्वीकार किया गया था, के रूप में "लाल विशाल" या "पूंजीवाद की मौत" फ्रांसीसी प्रेस द्वारा परिभाषित किया जा रहा
1 99 5 में, एफसीआई ने रूसी साइनलॉजी फेडरेशन को मान्यता दी, और दो साल बाद एक मानक प्रस्तुत किया गया जिसे एफसीआई द्वारा अनुमोदन चरण के लिए स्वीकार किया गया था।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह खतरनाक शिकारियों से पहले भेड़ों का कुत्ता अभिभावक है। इसका तात्पर्य है कि दौड़ को कुछ शारीरिक और मानसिक गुण विकसित करना था। उन्हें अजनबियों के अविश्वास को भी पशुओं के चोरों के चेहरे में अधिक कुशल होने के लिए दिखाना चाहिए। इसका मानक बताता है कि इसकी रक्षात्मक प्रतिक्रियाएं सक्रिय तरीके से प्रकट होती हैं, और आक्रामकता और अजनबियों के प्रति अविश्वास दौड़ की विशिष्ट विशेषताएं हैं।

दक्षिणी रूसी शेफर्ड कुत्ता (Ioujnorousskaïa Ovtcharka)



अपने मातृभूमि के बाहर बहुत कम ज्ञात, इस नस्ल में 18 वीं शताब्दी के अंत में पहाड़ कुत्तों को पेश किए जाने पर प्राचीन रूस के दक्षिण में यूक्रेन के चरणों में भेड़ों के झुंड के संरक्षक के रूप में एक लंबी परंपरा है। कि कुछ लेखक यह मानते हैं कि वे इबेरियन प्रायद्वीप से आए थे। यह समझाया गया है क्योंकि वे कुत्तों रूस के साथ हमारे देश से आयातित भेड़ों के झुंड के साथ आए थे। इन कुत्ते, तार्किक रूप से, रूसी पर्यावरण के अनुकूल नहीं थे, इसलिए स्थानीय चरवाहों ने उन कुत्तों के साथ उन्हें पार करना शुरू किया जो उन्हें अधिक आकार और शक्ति प्रदान करते थे।

इस तरह, हम एक कुत्ते का निर्माण करने में कामयाब रहे जिसकी न्यूनतम ऊंचाई पुरुषों द्वारा 65 सेंटीमीटर में मानक द्वारा निर्धारित की जाती है, और महिलाओं में तीन सेंटीमीटर कम होती है। वे उन विवरणों को रिकॉर्ड करने आए हैं जो उनकी ऊंचाई 90 सेंटीमीटर के करीब हैं। इसकी मजबूती देखने के लिए स्पष्ट है, हालांकि यह एक पतला कुत्ता है, इसकी भारी हड्डियां और बहुत व्यापक और विकसित मांसपेशियों में है।

अपने चरित्र में जोर, प्रभुत्व, ताकत, लेकिन हमेशा एक संतुलित तरीके से, शर्मीलीता, अत्यधिक उत्तेजना या भयभीतता के किसी भी गुण से दूर है।

इसका सिर बढ़ाया जाता है, जो एक साधारण मोटे माथे और क्रैनियल फीचर्स द्वारा ताज पहना जाता है, जैसे कि ओसीपिटल स्पिंडल या ज़ीगमैटिक मेहराब, अच्छी तरह से चिह्नित। उसकी आंखें अंडाकार हैं, चेहरे पर आच्छादित और धूप लगती हैं।

उसका शरीर लंबे समय से थोड़ा लंबा होता है, सीधी और ठोस पीठ, एक छोटी और गोलाकार रीढ़, एक व्यापक लेकिन सपाट छाती और मामूली उठाया पेट।

उनके मजबूत और लंबे अंग उन्हें स्वतंत्र रूप से और व्यापक रूप से स्थानांतरित करने की क्षमता देते हैं। इसकी विशेषता आंदोलन ट्रॉट और गैलप है। ट्रॉट के दौरान, पैर मध्य रेखा के थोड़े दृष्टिकोण के साथ एक रेक्टिलिनर तरीके से आगे बढ़ते हैं। पूर्ववर्ती और पश्चवर्ती अंगों के जोड़ मुक्त रूप से बढ़ते हैं।

यह सब एक लंबे बालों से ढका हुआ है, दस और पंद्रह सेंटीमीटर लंबे, मोटे, घने, प्रचुर मात्रा में, थोड़ा लहरदार के बीच। यह बाल सिर, अंग, छाती और पूंछ पर समान लंबाई की है। बाल की भीतरी परत अच्छी तरह से विकसित है। रंग आमतौर पर काले है, लेकिन यह भी सफेद और पीले, पुआल रंग, ग्रे (राख ग्रे) और भूरे रंग के धब्बे थोड़ा ग्रे चिह्नित के अन्य ग्रे सफेद टन, हो सकता है लेकिन अवांछनीय काले, लाल, भूरे रंग के कोट कर रहे हैं और बहुत दागदार

मध्य एशियाई शेफर्ड कुत्ता (Sredneasiatskaia Ovtcharka)
यह एफसीआई समूह 2 पर्वत प्रकार मोलोसो रूस की सुदूर भूमि में मवेशियों के अभिभावक के रूप में एक लंबी परंपरा है। उन्हें ovtcharka और अलबाई के रूप में जाना जाता है। इसकी उत्पत्ति में, यह तिब्बत के डोगो से संबंधित है, हालांकि यह भी नियत किया गया है कि हम सबसे पुराने कुत्तों में से एक का सामना कर रहे हैं, इससे भी ज्यादा। रूसी वैज्ञानिकों ने इस तथ्य का जिक्र करते हुए इस सिद्धांत का समर्थन किया है कि एशियाई शेफर्ड डॉग सबसे पुराना पशु गार्ड कुत्ता है जो मौजूद है। बेशक, कुछ भी साबित नहीं किया जा सकता है, और हमें इसे वास्तव में, सरल सिद्धांतों के रूप में लेना चाहिए।

इस कुत्ते का वितरण केंद्रीय रूस से साइबेरिया और मंगोलिया तक पहुंचा। बहुत से फैलाव ने कई क्षेत्रों में विभिन्न कुत्तों के क्रॉसिंग में योगदान दिया जब तक कि मूल दौड़ पूरी तरह से पतला नहीं हो जाती। हालांकि, अन्य क्षेत्रों में मध्य एशियाई शेफर्ड कुत्ते अलग बने रहे, शुद्ध आनुवंशिकी, जो आज तक पहुँचने की अनुमति दी रखते हुए। इस प्रकार, दौड़ में दक्ष उन दौड़ का शुद्धतम रूपों पर ध्यान केंद्रित किया है, सबसे अच्छा नमूनों, खतरनाक जानवरों का पशु रक्षा के लिए जिम्मेदार खोजने के लिए Takikistán, Uzbejistán और कजाखस्तान के सबसे दूरदराज के क्षेत्रों में जाने के लिए वे उन्हें महान के घास के मैदानों और इन क्षेत्रों के मैदानों में धमकी, लेकिन यह भी, अपने बड़े और भव्य, खानाबदोश लोगों के लिए धन्यवाद जिसे वह जुड़ी है।

इस कुत्ते ने शायद ही कभी अपने प्राकृतिक पर्यावरण को एक्सपोजर और कंपनी का कुत्ता बनने के लिए छोड़ दिया है। हालांकि, जब यह किया गया है तो इसने अपनी लोकप्रियता को शीर्ष पर ले जाने के लिए महत्वपूर्ण सफलताओं का फायदा उठाया है। इस प्रकार, इस वर्ष का एक स्पष्ट उदाहरण देने के लिए, वर्ष 2000 में मॉस्को में आयोजित एक कुत्ते के शो में, हमें नस्ल के 270 से कम नमूने नहीं मिलते हैं। उसी वर्ष, अपनी सीमाओं के बाहर, हमने चेक गणराज्य, हंगरी, पोलैंड या रूस जैसे विभिन्न देशों के 42 केन्द्रीय एशियाई पादरी पाए।

हम समय के सबसे एक नींद आ चरित्र के साथ एक गार्ड कुत्ते पशु और संपत्ति चरित्र, यानी, अजनबियों के संदिग्ध, उसकी वफादार के लिए एक आदर्श स्थान के साथ, एक मजबूत कुत्ता, कुदरती तौर से बनाया सामना कर रहे हैं, लेकिन यह है कि एक स्थिति में सक्रिय जब स्थिति की आवश्यकता होती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकेंचीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकें
थोड़ा रूसी कुत्ताथोड़ा रूसी कुत्ता
कोकेशियान चरवाहा कुत्ताकोकेशियान चरवाहा कुत्ता
कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxixयॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxix
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
नस्ल: एरेडेल टेरियरनस्ल: एरेडेल टेरियर
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
रूसी काला टेरियर एक आधुनिक नस्ल हैरूसी काला टेरियर एक आधुनिक नस्ल है
© 2021 taktomguru.com