taktomguru.com

Schnauzer दौड़ का इतिहास

क्या आप स्केनौज़र के इतिहास के बारे में सीखने में रुचि रखते हैं? खैर, आप सही जगह पर आ गए हैं। Schnauzer के इतिहास के बारे में कुछ शानदार तथ्यों को जानने के लिए पढ़ना जारी रखें और जहां वे पैदा हुए।

schnauzer कहानीक्या आपके पास Schnauzer दौड़ के बारे में बहुत से अनुत्तरित प्रश्न हैं? जैसे कि वे कहां से पैदा हुए? या मूल रूप से दौड़ का इस्तेमाल क्या था?

खैर, निम्नलिखित जानकारी आपको अपने सवालों के जवाब देने में मदद कर सकती है। निम्नलिखित Schnauzer की अविश्वसनीय कहानी का हिस्सा है।

• स्केनौजर्स का इतिहास 14 वीं या 15 वीं शताब्दी में शुरू होता है, जब दौड़ का जन्म हुआ माना जाता है।

• पहले कुछ दिनों के दौरान, सchnउज़र नस्ल अक्सर किसानों और व्यापारियों द्वारा गार्ड कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता था। उन्हें स्केनौज़र की सुरक्षात्मक प्रकृति पसंद आई और उन्हें अपनी कारों का ख्याल रखने के लिए इस्तेमाल किया। एक निगरानी रखने के साथ, स्केनौज़र को भी एक गूढ़ के रूप में इस्तेमाल किया जाता था (एक कुत्ता चूहों का पीछा करने और पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता था)।

• मानक श्नौज़र नस्ल एक बाल कर्ल Pinscher एक ग्रे Wolfspitz के साथ एक काला जर्मन पूडल और संभवतः पार करने से जन्म लिया है।

• स्केनौज़र के इतिहास का एक दिलचस्प पहलू इसका नाम है। "स्नौउट" के लिए जर्मन शब्द "स्केनौज़" है। जर्मनी ने अपने अद्वितीय स्नैउट (नाक) की वजह से स्केनौज़र दौड़ को कॉल करने का फैसला किया। जैसा कि आप देख सकते हैं, निस्संदेह नाम उनके लिए उपयुक्त है!




• श्नौज़र क्या आप जानते नहीं करना चाहिए के इतिहास में से कुछ, Schnauzers प्रथम विश्व युद्ध के दौरान जर्मन सेना के लिए गार्ड कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया।

• हालांकि साबित नहीं हुआ, ऐसा माना जाता है कि स्केनौज़र नस्ल यूनाइटेड किंगडम और यूएसए में लाया गया था। 1 9 00 के दशक में आप्रवासियों और व्यापारियों ने उन्हें जर्मनी से लाया, परिवार के पालतू जानवरों के रूप में इस्तेमाल करने के बाद इन देशों में नस्ल की स्थापना की गई।

• यहां श्नौज़र के इतिहास के बारे में एक दिलचस्प तथ्य है, के बावजूद लघु श्नौज़र नस्ल 14 वीं या 15 वीं सदी में स्थापित किया गया था, लघु श्नौज़र नहीं भेजा गया है 1900 के दशक तक लघु श्नौज़र की आज एक है अमेरिका में सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों परिवारों और एकल लोगों के बीच।

• विशाल Schnauzer नस्ल उत्पत्ति के लिए आखिरी Schnauzer था। सबसे पहले, इन विशालकाय विशाल Schnauzers किसानों द्वारा चराई के प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, उन्हें सुरक्षात्मक प्रकृति के कारण, फिर से गार्ड कुत्तों के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता था।

• आज Schnauzer नस्ल अभी भी अपने पहले पूर्वजों की कई विशेषताओं को दिखाता है। वे अभी भी बहुत बहादुर, सुरक्षात्मक और वफादार हैं। सभी लक्षण जो अभी भी उन्हें एक बहुत लोकप्रिय पालतू विकल्प बनाते हैं।

जैसा कि आप Schnauzer के इतिहास के बारे में पिछली जानकारी से देख सकते हैं, नस्ल निश्चित रूप से एक रंगीन और दिलचस्प इतिहास है। यह इस शानदार कहानी के कारण है कि स्केनौज़र कुत्ते की एक अद्भुत नस्ल और परिवार के पालतू जानवरों का शानदार चयन करता है। इसलिए, यदि आप अपने परिवार के लिए एक स्केनौज़र जोड़ने की सोच रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से कुत्ते नस्ल का चयन कर रहे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
Schnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएंSchnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएं
एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?
Schnauzer के प्रकारSchnauzer के प्रकार
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
Schnauzer पिल्ला में दराज प्रशिक्षणSchnauzer पिल्ला में दराज प्रशिक्षण
क्या schnauzer बाल शेड करता है?क्या schnauzer बाल शेड करता है?
» » Schnauzer दौड़ का इतिहास
© 2021 taktomguru.com