taktomguru.com

बौना पूडल कैसे खिलाया जाए

एक बौना पूडल कैसे फ़ीड करें

एक बौना पूडल कैसे फ़ीड करें

बौना पूडल फ्रेंच मूल का कुत्ता है, उसके पास गंध की एक बहुत विकसित भावना है और इसलिए, अतीत में वह अक्सर एक ट्रफल कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता था। बहुत मिलनसार, यह पारिवारिक जीवन के लिए उपयुक्त है क्योंकि यह बहुत ही लुभावना और आज्ञाकारी है। सभी लम्बे समय तक कुत्ते नस्लों की तरह, इसे विशेष रूप से खाद्य क्षेत्र में बहुत ध्यान देने की आवश्यकता होती है। बालों को नरम और चमकीले रखने के लिए, यह आवश्यक है कि कुत्ता संतुलित आहार का पालन करें जो उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो। तो देखते हैं कि कैसे हमारे जानवर को सबसे अच्छे तरीके से खिलाना है।

जिन आहारों का पालन किया जा सकता है वे मुख्य रूप से तीन हैं: सूखे खाद्य पदार्थों (क्लासिक क्रोकेट्स) पर आधारित, नमक खाद्य पदार्थ (डिब्बे और सूप) या घर पकाने के आधार पर। जाहिर है कि पहले दो के लिए इस प्रकार की नस्ल के लिए विशिष्ट अनुशंसित उत्पाद हैं, इसलिए आपके कुत्ते को पर्याप्त पोषण प्रदान करने के लिए आवश्यक विशेषताएं हैं। भोजन की पसंद मालिक की संभावनाओं को भी ध्यान में रखनी चाहिए। उदाहरण के लिए, विशेष रूप से घर पर आधारित आहार, अधिक काम करने वाले लोगों के लिए व्यवहार्य नहीं है, इसलिए, अपने वफादार मित्रों को दिए गए व्यंजन तैयार करने के लिए खुद को समर्पित नहीं कर सकते हैं।

बाजार में कई प्रकार के भोजन होते हैं, दौड़, आकार, आयु, कुत्ते की बीमारियों और, निश्चित रूप से, सामग्री से विभाजित। इसलिए, हमें अपने कुत्ते के लिए सही भोजन खरीदने, अपने स्वाद और संभावित स्वास्थ्य समस्याओं को ध्यान में रखना सुनिश्चित करना होगा। हल्के रंग के नमूने के लिए गीले भोजन की सिफारिश नहीं की जाती है: मुंह के चारों ओर कोट दाग और अंधेरा होता है अगर इसे तुरंत खाद्य अपशिष्ट के साथ साफ नहीं किया जाता है।

स्वस्थ और मोटे बालों के लिए, बौने के पूडल को विटामिन सी और विटामिन ई लेने की जरूरत होती है। हम उन्हें कच्चे और पके हुए सब्जियों और फल में पा सकते हैं। तो हां, उबली, गाजर, हरी बीन्स, खीरे, सेब, केले, तरबूज और तरबूज, जो फल के मामले में भोजन में या इनाम के रूप में जोड़ा जाएगा। चिकन की तरह मांस दुबला होना चाहिए। उत्कृष्ट मछली भी (कॉड, हेक और सैल्मन), लेकिन केवल अगर हड्डियों को ठीक से साफ किया जाता है। चावल और पास्ता को ब्लैंच किया जाना चाहिए और कभी उबला नहीं जाना चाहिए।

पकाने की विधि: सब्जियों के साथ चावल

यदि आपका कुत्ता इसे पसंद करता है, चावल एक अच्छा खाना, स्वस्थ और वास्तविक है। इसमें शर्करा होता है और वजन कम किए बिना बड़ी ऊर्जा आपूर्ति प्रदान करता है। कुत्तों (और मालिकों) के लिए अक्सर बहुत उपयुक्त है।

सामग्री:

चावल का 80 ग्राम, आधा गाजर, आधा उबचिनी और grated परमेसन पनीर का एक चम्मच।

तैयारी:




चावल को पानी के साथ आधे रास्ते में चावल डालकर शुरू करें। उसी समय, हमने उन्हें धोने के बाद, एक बर्तन में आधे गाजर और आधे उबचिनी उबला। जब सब्ज़ियां अच्छी तरह से पकाया जाता है, तो उन्हें स्लाइस में काट लें।

चावल तैयार होने तक हम इंतजार करते हैं और इसे निकालने के बाद, गाजर, उबचिनी और परमेसन जोड़ें। चावल मिलाकर आत्मविश्वास के कटोरे में डालने से पहले गर्म होने के लिए प्रतीक्षा करें।

आपके पूडल के लिए टिप्स

कभी मत भूलना:

-मुख्य भोजन दो होना चाहिए: नाश्ता और रात का खाना।

-मिठाई से बचें क्योंकि वे अम्लता उत्पन्न कर सकते हैं और अपने दांत खराब कर सकते हैं।

-एक छोटे टूथब्रश के साथ सप्ताह में एक बार बौना पूडल के दांत साफ करें।

खिलौना या बौना पूडल के बारे में सब कुछ

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?
एक बिल्ली के लिए उचित भोजनएक बिल्ली के लिए उचित भोजन
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलाानाअपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना
एक ग्रेहाउंड के लिए आहारएक ग्रेहाउंड के लिए आहार
सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड के लिए सबसे अच्छा सूखा भोजनसेवानिवृत्त ग्रेहाउंड के लिए सबसे अच्छा सूखा भोजन
एक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिएएक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए
» » बौना पूडल कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com