taktomguru.com

Schnauzer पिल्ला में दराज प्रशिक्षण

क्या आप अपने स्केनौज़र के दराज को प्रशिक्षित करना सीखने में रुचि रखते हैं? खैर, सौभाग्य से आप सही जगह पर आ गए हैं। इस विषय पर कुछ शानदार सुझाव जानने के लिए पढ़ना जारी रखें!

schnauzer बॉक्सबहुत से लोग सोचते हैं कि एक कैहकोरो में दराज का प्रशिक्षण क्रूर है, यह बिल्कुल मामला नहीं है। वास्तव में, अधिकांश Schnauzers अपने पिंजरे प्यार प्यार खत्म होता है। यह इस तथ्य के कारण है कि जंगली कुत्तों को सोने के लिए छोटे और सुरक्षित स्थानों की तलाश है। एक बॉक्स आपको एक सुरक्षित स्थान प्रदान कर सकता है कि आपका स्केनौज़र आपका कॉल कर सकता है। इसलिए, दराज का प्रशिक्षण बिल्कुल क्रूर नहीं है, लेकिन वास्तव में, काफी विपरीत है।

आपके Schnauzer में दराज के गठन पर कुछ सुझाव दिए गए हैं:

जल्दी शुरू करो. पिल्ला मंच से अपने स्केनौज़र में अपना बॉक्स पेश करना सबसे अच्छा है। यह आपके स्केनौज़र को अपने नए दराज में बहुत तेजी से उपयोग करने की अनुमति देगा।

नियम हैं. अपने स्केनौज़र को प्रशिक्षण देते समय निश्चित नियमों के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है। उन नियमों में से एक यह है कि अपने पिल्ला को अपने बिस्तर या सोफे में सोने की अनुमति न दें। यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो आपके Schnauzer में दराज प्रशिक्षण करने के लिए और अधिक कठिन होगा।

पिंजरे को लॉज करने के लिए कहां?

घर के एक क्षेत्र में अपने स्केनौज़र ड्रॉवर रखना एक अच्छा विचार है जहां ट्रैफिक है, जैसे आपके लिविंग रूम या रसोईघर में। यह आपके स्केनौज़र को सुरक्षित और परिवार का हिस्सा महसूस करने की अनुमति देगा। दराज प्रशिक्षण के शुरुआती चरणों में बिस्तर पर जाने पर बॉक्स को अपने शयनकक्ष में स्थानांतरित करना एक अच्छा विचार है। यह आपकी Schnauzer पिल्ला पूरी रात सुरक्षित महसूस करेगा, थोड़ी देर के बाद आप अपने Schnauzer के दराज बाहर ले जाने और इसे एक जगह में रखने में सक्षम हो जाएगा और आपको रात के दौरान इसे अपने बेडरूम में ले जाना नहीं होगा।

बॉक्स के अंदर




अपने स्केनौज़र के दराज प्रशिक्षण के बारे में जानने के लिए महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह तय करना है कि बॉक्स के अंदर क्या रखा जाए। सबसे अच्छी सलाह है कि हम आपको पेशकश कर सकते हैं बॉक्स के अंदर जितना संभव हो उतना आरामदायक और आरामदायक बनाना। उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि आप बॉक्स के अंदर एक अच्छी गद्दे और एक कंबल चुनते हैं। अपने कुछ पसंदीदा खिलौने भी जोड़ें।

बॉक्स का आकार

यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने Schnauzer के लिए एक बॉक्स नहीं खरीदते हैं जो बहुत बड़ा है, या बहुत छोटा है। यदि यह बहुत बड़ा है, तो आपका Schnauzer बाथरूम में जा सकता है। इससे बचने के लिए एक बॉक्स प्राप्त करना जरूरी है जो इतना बड़ा है ताकि आपका स्केनौज़र आसानी से अंदर घूम सके, लेकिन इतनी बड़ी नहीं कि आप घूम सकें।

शिकायत

आप दराज के प्रशिक्षण के दौरान नोटिस कर सकते हैं कि आपके स्केनौज़र, पहले, शिकायत करते हैं कि यह बॉक्स के अंदर है। यदि ऐसा होता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्केनौज़र को पिंजरे से बाहर न हटाएं। इसके बजाय, कम से कम पांच मिनट तक शांत होने तक प्रतीक्षा करें। इन पांच मिनट के विराम के बाद, अपने स्केनौज़र को पिंजरे से बाहर निकालें और उन्हें एक छोटे से इलाज या बहुत सारे छेड़छाड़ के साथ पुरस्कृत करें। आपका Schnauzer जल्द ही सहयोग करेगा कि बॉक्स में चुप रहना मतलब है और भविष्य में शिकायत करने की संभावना कम होगी।

समय सीमा

शुरुआत में, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे केवल थोड़े समय के लिए पिंजरे में छोड़ दें, बस कुछ घंटों तक। जैसे ही आपका स्केनौज़र बढ़ता है, उतना ही समय आप इसे पिंजरे में छोड़ सकते हैं। जब आप आरामदायक महसूस करते हैं, तो आप अपनी पिंजरे में पूरी रात के लिए अपने स्केनौज़र को छोड़ सकते हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, एक स्केनौज़र ड्रॉवर के प्रशिक्षण को सीखना मुश्किल नहीं है, लेकिन इसे धैर्य की आवश्यकता है। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, आपका स्केनौज़र इस शरण की सराहना करता है जिसे आपने उसे दिया है। यह एक विशेष स्थान होगा जहां आप अपना फोन कर सकते हैं। तो आज अपने Schnauzer में दराज प्रशिक्षण शुरू करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
Schnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएंSchnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएं
काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?
Schnauzers और बच्चोंSchnauzers और बच्चों
Schnauzer दौड़ का इतिहासSchnauzer दौड़ का इतिहास
» » Schnauzer पिल्ला में दराज प्रशिक्षण
© 2021 taktomguru.com