taktomguru.com

मुर्गियों को बढ़ाने की देखभाल

नवजात लड़कियों को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।

पैदा हुए मुर्गियां मुर्गियों के समूह को शुरू करने या अपने वर्तमान झुंड में जोड़ने का एक आदर्श तरीका है और यह बच्चों के लिए एक अच्छा सीखने का अनुभव है। चिकन अंडे हर दिन जलाया जाना चाहिए, जबकि इनक्यूबेटर में और वे दिन से लगभग 21 दिन तक पहुंचने लगते हैं जब वे सेते हैं। जैसे ही लड़कियों को खोल और सूखे से पूरी तरह से बाहर आते हैं, आपको नवजात मुर्गियों का ख्याल रखना शुरू कर देना होगा।

मुर्गियां उठाओ

मुर्गियों को बढ़ाने की देखभाल

अपनी लड़कियों को तब तक रखने के लिए एक इनडोर जगह खोजें जब तक कि वे बाहर जाने के लिए पुरानी न हों। गैरेज या अस्तबल हैं जहां आपको कोई समस्या नहीं होगी। मुर्गियों को पहले कुछ दिनों से खाने से रोकने के लिए कचरे और पुराने समाचार पत्रों के साथ कवर करने के लिए एक पिंजरे या बॉक्स के नीचे लकड़ी के चिप्स या पीट के 1 इंच फैलाएं। तीन दिनों के बाद, समाचार पत्र जरूरी नहीं है। अव्यवस्था और न्यूनतम गंध से बचने के लिए अक्सर कचरे को साफ करें।

अपनी लड़कियों को अपनी रहने की जगह में रखें और गर्म रखने के लिए बॉक्स या पिंजरे के किनारे एक गर्मी दीपक संलग्न करें। प्रत्येक लड़की को कम से कम लगभग 1/2 वर्ग फीट की आवश्यकता होती है। गर्मी दीपक रखें जो जीवित स्थान के केवल एक हिस्से को कवर करे ताकि अगर लड़कियां बहुत गर्म हो जाएं तो वे गर्मी से दूर चले जा सकते हैं।




चिकन फीडर को मुर्गियों के साथ, गर्मी के दीपक से दूर रखें, और इसे कम से कम पहले आठ हफ्तों तक वाणिज्यिक चिकन स्टार्टर से भरें। भोजन को हर समय फीडर में रखें।

एक चिकन ड्रिंकर प्रदान करें, इसे गर्मी के दीपक से दूर रखें और हर समय ताजा पानी रखें।

अगर मौसम समशीतोष्ण है, तो 8 सप्ताह की आयु तक पहुंचने के बाद लड़कियों को अपने स्थायी घर पर बाहर ले जाएं। यदि मौसम ठंडा है, तो लड़कियों को दिन के दौरान बाहर होने दें और उन्हें रात में घर में बदल दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू रोस्टर की विशेषताएंघरेलू रोस्टर की विशेषताएं
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
पशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामलापशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामला
हम्सटर की देखभालहम्सटर की देखभाल
प्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएंप्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएं
ब्रूडी मुर्गी के लिए सुझावब्रूडी मुर्गी के लिए सुझाव
मुर्गियों को बढ़ाने के लिए सुझावमुर्गियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
मुर्गियों में अंडे की युक्तियाँ फंस गईंमुर्गियों में अंडे की युक्तियाँ फंस गईं
» » मुर्गियों को बढ़ाने की देखभाल
© 2021 taktomguru.com