taktomguru.com

सांस क्या है?




वे पुराने कुत्तों में बहुत आम हैं। उन्हें नियंत्रित करना जरूरी है, लेकिन जब पशु चिकित्सक आपके कुत्ते को सांस का निदान करता है तो डरो मत।
सामान्य दिल में चार कक्ष होते हैं, दो एट्रिया और दो वेंट्रिकल्स, जिन्हें वाल्व (बाएं तरफ मिट्रल और दाएं तरफ ट्राइकसपिड) द्वारा सूचित किया जाता है। बदले में, (महाधमनी और फेफड़े) और प्रवेश करती है हर नस (वेना कावा और फेफड़े) अपने स्वयं के हृदय वाल्व है से प्रत्येक धमनी रक्त के प्रवाह को नियंत्रित करता है और हृदय सर्किट में पिछड़े से बचाता है।
जब एक स्वस्थ दिल उभरा होता है, तो धड़कन केवल सुना जाता है। लैमिनार प्रवाह और आदेश दिया जाता है जब सब कुछ ठीक से काम करता है सुना नहीं जा सकता है।
जब रक्त प्रवाह अशांत हो जाता है, तो एक श्रव्य कंपन उत्पन्न होती है, और यही वह है जिसे हम murmur कहते हैं। यह तब होता है जब सामान्य प्रवाह में कुछ बाधा होती है, जब गति बहुत बढ़ जाती है (जैसे बुखार या टैचिर्डिया में), जब रक्त की घनत्व में परिवर्तन होता है (जैसे एनीमिया में)।
वहाँ हैं:
मासूम पफ्स, जो 6 महीने तक की पिल्लों में होते हैं जो कार्डियक आवास की घटना से उत्पन्न कम तीव्रता वाले कुरकुरे होते हैं।
फिजियोलॉजिकल पफ्स, बुखार, एनीमिया, चिंता से उत्पन्न निम्न ग्रेड का।
कार्बनिक पफ्स, अलग-अलग तीव्रता, वाल्वुलर या कार्डियक परिवर्तन द्वारा उत्पादित मूल हृदय रोगविज्ञान का प्रतिनिधित्व करते हैं।
सबसे आम हृदय का कारण बनता है कि कुत्तों में एक दिल बड़बड़ाहट उत्पादन, जन्मजात हृदय रोग (फेफड़े के एक प्रकार का रोग, पेटेंट धमनी वाहीनी नलिकाएं, वाल्वुलर dysplasias ...) भी हासिल कर ली हृदय रोग (जो उम्र के साथ विकसित) की विशेषता है हो सकता है। सबसे आम हैं Mitral अपर्याप्तता, Dilated Cardiomyopathy।
नैदानिक ​​संकेत
झटका खुद नैदानिक ​​संकेत नहीं दिखाता है। केवल पशुचिकित्सा निर्धारित कर सकता है कि वह कुत्ते को कब सुन रहा है। यह क्या हो सकता है खांसी, अत्यधिक आंदोलन, पेट की सूजन, झुकाव, श्वसन संकट, ....
निदान और उपचार
एक श्वास का निदान करने के लिए हमें नैदानिक ​​परीक्षा, शुभकामनाएं, इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम, रेडियोग्राफी, अल्ट्रासाउंड, उपचार को चिकित्सकीय द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए, जो हमेशा कार्डियक पैथोलॉजी पर निर्भर करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दिल की समस्याओं के साथ कुत्तोंदिल की समस्याओं के साथ कुत्तों
घर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानेंघर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानें
कुत्तों में मधुमेह insipidusकुत्तों में मधुमेह insipidus
कुत्तों में सबसे आम हृदय संबंधी समस्याएंकुत्तों में सबसे आम हृदय संबंधी समस्याएं
कुत्तों में एनीमियाकुत्तों में एनीमिया
कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
कार्डियक रोगकार्डियक रोग
कुत्ते भी रक्त दाताओं हैंकुत्ते भी रक्त दाताओं हैं
हार्टवॉर्म रोग, दिल की धड़कन रोगहार्टवॉर्म रोग, दिल की धड़कन रोग
कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)
» » सांस क्या है?
© 2021 taktomguru.com