taktomguru.com

कुतिया में गर्भाशय संक्रमण




कुतिया या पायमेट्रा के गर्भ की संक्रमण एक संक्रामक बीमारी है, जो गर्भाशय में पुस की उपस्थिति से विशेषता है। इस रोगविज्ञान की उत्पत्ति हार्मोनल विकारों में होती है जो मादा कुत्ते के गर्भाशय को संक्रमण के लिए कम प्रतिरोधी बनाती है।
जब गर्दन कुतिया की गर्मी के दौरान खुलती है और तब होता है जब संक्रमण होता है तो बैक्टीरिया गर्भाशय में प्रवेश करता है। यदि गर्भाशय संक्रमण के बाद गर्भाशय बंद हो जाता है, तो पुस की एक बड़ी मात्रा पाइमेट्रा (पुस का पाउच) उत्पन्न करती है।
कुत्तों में गर्भाशय में संक्रमण पुराने महिलाओं में अधिक सामान्य होते हैं और हार्मोनल परिवर्तन के कारण होता है, अवरोधकों उपचार मद कुतिया एक हार्मोनल असंतुलन है कि एक जोखिम कारक है जो संक्रमण से चलाता है हो सकता है पैदा कर सकता है गर्भाशय।
कुतिया, सिग्नल के गर्भाशय संक्रमण
कुतिया के गर्भाशय संक्रमण के लक्षण गर्मी के बाद तीन से छह सप्ताह के बीच दिखाई देते हैं। प्रत्येक कुतिया के अलग-अलग लक्षण होते हैं, लेकिन मादा के लिए योनि के माध्यम से पुस स्राव होने के लिए, सामान्य रूप से बहुत सारे पानी और पेशाब पीना आम बात है। निर्जलीकरण, भूख की कमी, बुखार और उल्टी भी आम हैं।
Pyometra एक गंभीर संक्रमण है, जो संक्रमण से खून में जारी विषाक्त पदार्थों के कारण महिला के अन्य अंगों को प्रभावित और गुर्दे संबंधी विकार, यकृत विकार, पेरिटोनिटिस कारण (झिल्ली उदर गुहा अस्तर की सूजन) कर सकते हैं, है गर्भाशय।
कुतिया में गर्भाशय की संक्रमण, इसे कैसे पहचानें?
कुंडली में योनि तरल पदार्थ स्राव या भूख की भूख और भूख की कमी जैसे लक्षणों के साथ सामना करना, बिना किसी देरी के पशु चिकित्सक के पास जाने की सलाह दी जाती है। पाइमेट्रा मादा की प्रजनन प्रणाली का एक रोगविज्ञान है जिसका उपचार इस बात पर निर्भर करता है कि इसका कितनी जल्दी निदान और इलाज किया जाता है।
पशु चिकित्सक जिनके पास गर्भाशय संक्रमण के साथ एक रोगी है, जानवर की सामान्य स्थिति का निदान और आकलन करने के लिए परीक्षण करते हैं। यह आमतौर पर किया जाता है: मादा का रक्त परीक्षण, बीमार कुतिया के खून में लाल रक्त कोशिकाओं की संख्या और राज्य जिसमें उनके गुर्दे होते हैं, जान सकते हैं। इसके अलावा, पेट की एक्स-रे और जननांग पथ के अल्ट्रासाउंड किए जाते हैं।
कुतिया, रोकथाम में गर्भाशय में पुस
मादा कुत्ते में पाइमेट्रा को रोकने का सबसे प्रभावी तरीका नसबंदी या ओवरियोहाइस्टरेक्टोमी (अंडाशय और गर्भाशय को हटाने) के माध्यम से होता है। यदि यह शल्य चिकित्सा दूसरी गर्मी से पहले, शुरुआती उम्र में भी की जाती है, तो कुत्ते में स्तनधारी ट्यूमर भी रोके जाते हैं।
दवाएं या उपचार जो महिलाओं में गर्भाशय संक्रमण को रोकने में मदद करते हैं, अस्तित्व में नहीं हैं। कुत्तों में गर्मी को रोकने वाले हार्मोनल उपचार के संबंध में, यह गर्भाशय संक्रमण की उपस्थिति के लिए एक जोखिम कारक है।
अंडाशय और गर्भाशय को हटाने के लिए मादा का सर्जिकल हस्तक्षेप, साथ ही शुरुआती निदान और उपचार इस बीमारी से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका है जो जानवर के जीवन को जोखिम में डाल सकता है।
बिट्स में गर्भाशय की संक्रमण: उपचार
लगभग गर्भाशय संक्रमण या pyometra कुतिया के सभी मामलों में एक शल्य प्रक्रिया ovariohisterectomía कहा जाता है, जो अंडाशय और गर्भाशय कुत्ते निकालने से संबंधित आवश्यकता होती है। ऐसे मामले हैं जिनमें सर्जरी से पहले संक्रमण को कम करने के लिए कुत्ते को एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज करना आवश्यक है।
कुत्ते संचालित अपने स्थिति को स्थिर करना चाहिए अगर गुर्दे समारोह परेशान और रक्त संक्रमण के नशे में धुत्त है, लेकिन सर्जरी नहीं ले सकता है, क्योंकि अगर आप जल्दी कार्रवाई नहीं करते कुत्ता मर सकते हैं इससे पहले कि।
कुतिया के गर्भाशय संक्रमण को साफ करने के लिए शल्य चिकित्सा अभियान सफल हो सकता है, लेकिन ऐसे मामले हैं जिनमें कुत्ते ऑपरेशन के कुछ घंटे बाद मर जाता है, पशुचिकित्सा को चेतावनी देता है। इसलिए, जब महिला बहुत उन्नत स्थिति में नहीं होती है तो मादा का इलाज करना आवश्यक है।
चिकित्सा उपचार (सर्जरी के बिना) का उपयोग केवल बहुत ही विशेष और विशिष्ट अवसरों पर संभव है, और इसका मूल्यांकन पशुचिकित्सा द्वारा बहुत सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियांकुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियां
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
कुत्तों में काटना और नसबंदीकुत्तों में काटना और नसबंदी
PyometraPyometra
क्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैंक्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैं
कुतिया के नसबंदी के बाद अलार्म के लक्षणकुतिया के नसबंदी के बाद अलार्म के लक्षण
बिट्स में बांझपन: आम बीमारियों का कारण बनता हैबिट्स में बांझपन: आम बीमारियों का कारण बनता है
एक निर्जलित कुतिया की देखभाल करने के लिए पांच कदमएक निर्जलित कुतिया की देखभाल करने के लिए पांच कदम
» » कुतिया में गर्भाशय संक्रमण
© 2021 taktomguru.com