taktomguru.com

लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास

चॉकलेट लैब्राडोरएक बार "लेसर न्यूफाउंड भूमि" और बाद में "सैन जुआन स्पैनियल" कहा जाता है, प्राचीन लैब्राडोर रेट्रिवर के पास मुख्य रूप से काले बाल होते थे। हालांकि, उस काले फर ने नीचे एक चॉकलेट रंग छुपाया। वर्तमान लैब्राडोर तीन रंगों में आते हैं, जिनमें से सभी इस दौड़ से निकले हैं।

पहले लैब्राडोर और न्यूफाउंडलैंड्स की उत्पत्ति। हालांकि पहले Newfoundlands का सटीक मूल से छुपाया जाता है, वहाँ लगभग कोई संदेह नहीं है कि यूरोपीय वंशज हैं कुत्तों मछुआरों जो उनकी भूमि को छोड़ दिया द्वारा एक ही नाम के द्वीप के लिए लाया से है। इसके अलावा, लिखित सबूत हैं कि बड़े न्यूफाउंडलैंड लॉन्गहायर प्रकार मास्टिफ़ और लेसर न्यू को पाया गया कि जमीन के प्रकार के छोटे बालों वाले प्रवासी को अपनी मूल भूमि से बसने वालों ने पेश किया था।

काले से चॉकलेट तक. यदि सभी सैन जुआन कुत्ते आम तौर पर काले थे, तो चॉकलेट रंग कहां से आता है? चॉकलेट रंग भी अन्य नस्लों निकट से संबंधित लेब्राडार कुत्ता और चेसापीक खाड़ी कुत्ता और न्यूफ़ाउंडलैंड में मौजूद है, इसलिए जिगर / चॉकलेट रंग शायद उनके आनुवंशिक घटक का हिस्सा था। अगर गलतफहमी जारी रही, तो चॉकलेट रंग की जीन निस्संदेह दौड़ में अनुवांशिक जानकारी में छिपी रहती है। जब काला फर प्रभावी होता है, मूल लैब्राडोर के पास की तरह, यह एक जीन से प्रभावित होता है जो उसके रंग को पतला करता है (चॉकलेट फर) में बदल जाता है। एक कुत्ते में हमेशा जीन की एक जोड़ी होती है जो इसके रंग को नियंत्रित करती है। एक लैब्राडोर जिसमें प्रभावशाली जीन की एक जोड़ी है, दो काले रंग के लिए, इसका मतलब है कि कुत्ता "शुद्ध" काला होगा। एक लैब्राडोर जो एक प्रमुख जीन और एक अवशिष्ट जीन का मालिक है, कहा जाता है कि ब्राउन रंग पतला हो जाता है या यह काला भी हो सकता है। लैब्राडोर चॉकलेट-रंग का एकमात्र तरीका यह है कि अगर इसमें भूरा रंग के लिए अवशिष्ट जीन की एक जोड़ी है। रिक्त जीन पीढ़ियों के लिए प्रमुख कोटों के नीचे छिपा सकते हैं जैसे चॉकलेट लैब्राडोर के जीन पहले प्रशंसकों द्वारा उठाए गए कई ब्लैक लैब्राडर्स में छिपे हुए थे।




पहला चॉकलेट Labradors. 1892 में, दो रंग का जिगर शावक Buccleuch के अर्ल, लैब्रेडोर के पहले ब्रिटिश प्रजनक में से एक के द्वारा प्राप्त किया गया था। इन पिल्लों शायद Buccleuch एवन, इस रंग के लिए जीन ले जाने के कई चॉकलेट लैब्रेडोर के पीछे एक विपुल पिता द्वारा उत्पन्न कर रहे थे। 1930 के दशक में Banchory केनेल भी अपने प्रमुख पिता Banchory नाइट लाइट फील्ड चैंपियन, एक काला कुत्ता एवन से उतरा के माध्यम से चॉकलेट जीन फैल गया। दो अतिरिक्त ब्रिटिश प्रजनकों, Tibshelfs और Cookridge, दोनों इस केनेल Clubestaban दो बकाया stallions के माध्यम से जुड़े 1930 कुत्तों में चॉकलेट लैब्रेडोर उत्पादन गया: Buccleuch एवन और Banchory बोलो।

संयुक्त राज्य अमेरिका में चॉकलेट लैब्राडोर का आगमन. चिलटनफ्लियाट के लेडी वार्ड के स्वामित्व वाले चिल्टनफोलिया केनेल, कई ब्रिटिश चॉकलेटर्स के पहले स्रोतों में से एक थे। 1 9 32 में, क्लिंटोनफियाट का गोताखोर अमेरिकी केनेल क्लब (एकेसी) द्वारा पंजीकृत पहला चॉकलेट लैब्राडोर बन गया। बोरिस मुख्य, एक लैब्राडोर महिला 1922 में पैदा हुए पीले से गोताखोर नीचे यह नहीं था 1940 कि पहली चॉकलेट लैब्राडोर अमेरिकी नस्ल एकेसी साथ पंजीकृत किया गया था जब तक: फज Kennoway Banchory नाइट लाइट का वंशज जो का वंशज quienera Buccleuch एवन। 1 99 6 में, 5 वर्षीय तूफान रिप्टाइड स्टार अमेरिकी चैंपियन फील्ड का पहला राष्ट्रीय चैंपियन बन गया।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
कुत्ते पर चॉकलेट के प्रभावकुत्ते पर चॉकलेट के प्रभाव
चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?
शिकारी वृत्ति के साथ लैब्राडोर कुत्ता कुत्तेशिकारी वृत्ति के साथ लैब्राडोर कुत्ता कुत्ते
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
कुत्ते के लिए कितना कोको खतरनाक है?कुत्ते के लिए कितना कोको खतरनाक है?
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर कुत्ता राष्ट्रीय मोनोग्राफ वीलैब्राडोर कुत्ता राष्ट्रीय मोनोग्राफ वी
Labradors और बाल फैलानाLabradors और बाल फैलाना
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
» » लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास
© 2021 taktomguru.com