taktomguru.com

फीसेंट की प्रजातियां - विदेशी पक्षियों

फीसेंट प्रजातियां

फीसेंट प्रजातियां

कैद में फिजेंट्स

इस उपनाम के साथ कई पक्षियों को जाना जाता है, आम तौर पर पुरुषों में दिखावटी रंगों के रंग, जो आमतौर पर लगभग सभी प्रजातियों की महिलाओं में भूरे रंग के होते हैं और म्यूट करते हैं। कुछ अपवादों को छोड़कर एशिया से उत्पन्न होकर, इस हद तक है कि आम तीतर Phasianus colchicus अब अपने पूर्व मातृभूमि की तुलना में यूरोप या उत्तरी अमेरिका में सबसे आम शिकार का एक हिस्सा है के लिए कृत्रिम प्रजनन और जलवायु-अनुकूलन किए गए हैं। इन Galliformes अक्सर 70 और 120 सेमी के बीच पुरुषों की तुलना में लंबाई में काफी का आकार है, जबकि अभी भी सबसे बड़ा के साथ 1.5 मीटर लंबी, रिकॉर्ड लेडी एमहर्स्ट तीतर (Chrysolophus amhershae) कर रहे हैं और ` venerated `(Syrmahcus reevisi), जो 2 मीटर से अधिक हो सकता है।

वे आमतौर पर एक बहुत मजबूत चोंच और excrescences के साथ एक छोटा सिर है, caruncles या feathery सजावट पुरुषों में अधिक प्रचुर मात्रा में और रंगीन। शरीर, मजबूत,, पंख के साथ कवर किया है, और बजाय गोल पैरों के साथ, शक्तिशाली, अनिवार्य रूप से पक्षियों andadoras, बहुत लंबा पंख सवाल में समूह का एक सरसरी `शिनाख्त` को पूरा नहीं। रैम्स, लंबी और पुरुषों के पैरों पर तेज, संभोग के मौसम के दौरान महिलाओं के एक समूह की बैठक से ठीक पहले लड़ ritualizados में उपयोग के लिए है, क्योंकि वे आम तौर पर बहुविवाही पक्षियों, जहां घोंसले, ऊष्मायन और लड़कियों की देखभाल, विशेष रूप से महिलाओं के लिए अपवादों के साथ मेल खाती है।

फिजेंट्स के लिए आवास: अंतरिक्ष की आवश्यकता, बिना किसी संदेह के, इन पक्षियों के रखरखाव के लिए हर दिन एक और अधिक प्रतिबंधक स्थिति है और कैद में पैदा होने वाली प्रजातियों में उनके अंतिम प्रजनन। व्यक्तिगत बाड़ों में सतह का क्षेत्रफल 6 मीटर से कम नहीं होना चाहिए, जिसमें से आधे या तीसरे भाग को बाद में और छत पर रखा जाना चाहिए। गर्मी के मौसम के अलावा पुरुषों को पृथक रखा जा सकता है, जबकि महिलाएं अपने समूह को ऊष्मायन से बाहर करने की अनुमति देती हैं। महान बाहरी aviaries का उपयोग फिजेंट्स के लिए नहीं किया जाना चाहिए, बहुत कम नमूने को छोड़कर, कैद के आदी हो और बाकी किरायेदारों के साथ घूमना नहीं।

प्रजनन: खुद को गैर-उष्णकटिबंधीय प्रजातियों कि ठीक-ठाक ठंडी सर्दियों का विरोध, के लिए विशेष रूप सीमित ध्यान में रखना है कि नहीं सभी नस्ल बंदी, और यहां तक ​​कि जो लोग कर के मामले में, यह एक के रूप में भी कम से कम सुविधाओं के साथ उन्हें प्रदान करने के लिए आवश्यक है होगा आहार अक्सर काफी विशिष्ट है।




आम फिजेंट, चीनी सुनहरा, चांदी या मिकाडो में एक ही प्रजाति के एक नर और तीन या चार मादाओं से बना समूह होना चाहिए। पिंजरों, ऊंचाई 170 सेमी से अधिक नहीं के साथ है, तो संवाद कर सकते हैं कि पुरुष अपने अन्त: पुर के चारों ओर, के बाद पता लगाया संभोग महिलाओं अलग किया जा सकता झाड़-झंखाड़, पुआल के साथ अपने semioculta बाड़े की एक अवसाद में, और झाड़ियों, उथले घोंसला तैयार करते हैं, जहां वे बिछाने बनाते हैं। यदि प्रजातियां मूल्यवान हैं, तो आमतौर पर इसे अच्छी ब्रूडी मुर्गी या कृत्रिम इनक्यूबेटर को सौंपकर मुद्रा को प्रतिस्थापित करने की सलाह दी जाती है। छोटे, अंडे सेने के बाद, वे बहुत अमीर प्रोटीन आधारित अंडे की जर्दी, चींटी देवियां और फल मक्खियों या छोटे फल मक्खी आहार के प्यूपा में प्राप्त करना चाहिए। वे इन्फ्रारेड दीपक के साथ गर्म कमरे में बने रहेंगे, जो 37-38 डिग्री सेल्सियस का तापमान सुनिश्चित करेगा।

फीसेंट प्रजातियां

पक्षी प्रजनन

नाम: Animalia
नस्लों: विदेशी पक्षियों
देश: मेक्सिको
स्थान: कुर्नवाका मोरेलोस
टेलीफोन: 01 777 2429 9 4 9
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //
इतिहास: मैंने कई साल पहले नस्ल के पक्षियों की प्रजनन शुरू कर दी थी क्योंकि मुझे बहुत प्रशंसा और सम्मान है कि वे कितने सुंदर और लचीले हैं और जिस तरीके से प्रत्येक वर्ष नवीनीकृत किया जाता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
घरेलू रोस्टर की विशेषताएंघरेलू रोस्टर की विशेषताएं
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
हमिंगबर्ड का गर्भावस्थाहमिंगबर्ड का गर्भावस्था
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
सागर हाथीसागर हाथी
» » फीसेंट की प्रजातियां - विदेशी पक्षियों
© 2021 taktomguru.com