taktomguru.com

Whippet दौड़




मूल: इंगलैंड
विशेष कौशल: शिकार कुत्ता
जीवन प्रत्याशा:13 साल
नर का आकार:35 - 40 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 7 - 9 किलोग्राम लगभग।
मादा का आकार: 33 - 35 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 6 - 7 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 16 9 - समूह 3
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
मूल रूप से इंग्लैंड से, व्हाइपेट को आधिकारिक तौर पर 18 99 में मान्यता मिली थी। इसकी उत्पत्ति ग्रेहाउंड्स और टेरियर्स के बीच पार हो जाती है। उन्नीसवीं शताब्दी के मध्य में, दौड़ ने उत्तरी इंग्लैंड के खनिकों के साथ दौड़ का आयोजन किया, जब दौड़ में सबसे बड़ा उछाल आया। आज, टीम ने दो प्रकारों में दौड़ को अलग किया है: प्रदर्शनी व्हाइपेट और करियर व्हाइपेट।
तापमान और चरित्र
Whippet एक कुत्ता है जिसके साथ रहने के लिए आसान है। स्नेही कुत्ता और थोड़ा बार्कर। वह सोफे पर फैलाना पसंद करता है क्योंकि उसकी आराम की भावना अच्छी तरह से विकसित होती है। उन्हें लंबी सैर या दौड़ भी पसंद है। यह हर पल और स्थिति के लिए एक जटिल कुत्ता है।
यह एक कुत्ता है जो आप इसे लेते हुए आरामदायक महसूस करते हैं। वह बच्चों की सराहना करता है और अन्य कुत्तों की कंपनी में रहना पसंद करता है, भले ही वे अपनी दौड़ के हों या नहीं। इसके अलावा, यह एक कुत्ता है जो उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद लेता है। और सबसे सामान्य बात यह है कि केवल टीके के लिए पशुचिकित्सा में जाना है।
शारीरिक विशेषताओं
Whippet अविश्वसनीय गति के साथ संपन्न एक सुरुचिपूर्ण एथलीट है। इसका सिर लंबा है, ऊपर की तरफ फ्लैट है और यह स्नैउट की ओर तेज है। कान गुलाबी, छोटे और पतले होते हैं। गर्दन, लंबे, सुंदर ढंग से arched है। कंधे oblique और मांसपेशी हैं।
छोटे बालों को थोड़ा रखरखाव की आवश्यकता होती है। फर की सभी किस्में संभव हैं। पुरुष के लिए क्रॉस की ऊंचाई 47 से 51 सेमी के बीच बदलती है, जबकि मादा के लिए 44 और 47 सेमी के बीच भिन्न होता है। Whippets की गुणवत्ता और लालित्य आमतौर पर मान्यता प्राप्त हैं। इन कुत्तों में से एक को प्रदर्शनी में सबसे अच्छा कुत्ता घोषित करना असामान्य नहीं है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
साल की उम्रसाल की उम्र
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
Komondor दौड़Komondor दौड़
» » Whippet दौड़
© 2021 taktomguru.com