taktomguru.com

हाथ के अनुरोध का इतिहास

हाथ से लड़की के पिता के साथ शादी में पूछो यह एक ऐसा प्रथा है जिसका उपयोग हमारे समय में कम और कम होता है। बहुत से युवा लोग इसे एक पुरातन और अप्रचलित अभ्यास मानते हैं। इसके बावजूद, अभी भी लाखों लोग ऐसा करते रहेंगे। में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं दुल्हन के पिता के हाथ का अनुरोध करने का मूल और इतिहास. हम शुरू करते हैं?

कुछ साल पहले तक, यह बहुत आम था कि अगर कोई महिला किसी औरत से शादी करना चाहता था, तो उसे बिल्कुल करना पड़ा महिला के पिता के सामने उपस्थित हों और औपचारिक रूप से और औपचारिक रूप से अपने हाथ के लिए पूछते हैं।

यह लड़की (या पिता की अनुपस्थिति में अभिभावक) का पिता था, जिसने फैसला किया कि क्या लड़की वकील से शादी कर सकती है या नहीं। इसलिये इस अधिनियम में महिला को लगभग कोई आवाज़ नहीं थी. दुर्भाग्यवश, पूरे इतिहास में यह अधिकांश धर्मों, संस्कृतियों और लोगों में सच रहा है। आप में रुचि भी हो सकती है चुंबन की कहानी.

परंपरा शादी के हाथ से अनुरोध किया
पूर्व में स्वीटर को अपने प्रियजन के पिता की मंजूरी के लिए इंतजार करना पड़ा

परिभाषा के अनुसार, की अवधारणा "हाथ मांगो", जैसा कि यह हमारे दिनों में जाना जाता है, सैकड़ों वर्षों से किया गया है। इसकी उत्पत्ति हम इसे एक में पाते हैं प्राचीन परंपरा वह आता है रोमन कानून. प्राचीन रोम में, महिलाओं के समय के कुछ पहलुओं में काफी व्यापक अधिकारों की एक श्रृंखला थी। लेकिन उन पर अधिकार पिता से संबंधित था, जिसे एक नियम के तहत "manus"(एक लैटिन शब्द जिसका अर्थ है हाथ) और यह दिया न्यायिक शक्ति एक आदमी एक महिला पर था (या तो उसकी पत्नी या उसकी बेटी)।

हाथ मांगने की परंपरा (यानी, "manus") स्वीटर के लिए उस महिला पर उस" प्राधिकरण "को स्थानांतरित करने के लिए जरूरी था जिसके साथ वह हथकड़ी बनाना चाहता था। इस पल से याचिका की गई थी, अगर इसे पिता द्वारा स्वीकार किया गया था, तो मंगेतर दुल्हन पर सत्ता का मालिक था। आप भी जानना चाह सकते हैं कंडोम का इतिहास.

जैसा कि लड़की के पिता को हाथ का अनुरोध था
दुल्हन के पिता को शादी के लिए अपनी सहमति देना पड़ा

इस समझौते को एक उत्सव से सील कर दिया गया था जो पहले आयोजित किया गया था विवाह समारोह जिसे "सगाई"। यह शब्द, जो लैटिन "प्रायोजन" से आता है, का उपयोग उस व्यक्ति को संदर्भित करने के लिए किया गया था, जिसने प्रतिबद्धता संभाली थी, और इससे समय के साथ आवाज उठाई गई थी "पत्नी"।

संक्षेप में, अपनी बेटी के हाथ के लिए पिता से पूछने का कार्य शादी करने के लिए शक्ति और नियंत्रण पर अनुरोध करने का पर्याय बन गया था। निस्संदेह, एक परंपरा और एक जबरदस्त माचो अधिनियम जो महिलाओं को लगभग एक वस्तु के रूप में मानता है और दुर्भाग्यवश, कई संस्कृतियों में अभी भी मान्य है।




जैसे प्राचीन काल में हाथ पूछा गया था

जैसा कि हमने पहले कहा है, इस अभ्यास को तेजी से अभ्यास किया जाता है और इसे सीधे बदल दिया गया है दुल्हन के हाथ के लिए पूछो. एक अधिनियम जो बॉयफ्रेंड द्वारा विशेषता है "फर्श पर घुटने टेकता है और एक सगाई की अंगूठी से, अपने प्रिय प्रसिद्ध से पूछता है ¿तुम मुझसे शादी करना चाहते हो? आप भी देख सकते हैं अंगूठी का इतिहास.

और अंत में, कहने के लिए कि ऐतिहासिक रूप से शब्द "manus"(किसी के ऊपर अधिकार के बराबर के रूप में), यह केवल महिलाओं के लिए लागू नहीं था, यह किसी व्यक्ति या गुलामों के स्वामित्व वाले लोगों को भी संदर्भित करता था। इसलिए, रोमन साम्राज्य में "मानवकरण" शब्द को एक नौकर या दास को मुक्त करने या मुक्त करने के कार्य को संदर्भित किया गया।

अगर आपको परिवार के साथ हाथ के अनुरोध की संस्कार मनाते रहें तो हम आपको वर्तमान बहस पर नीचे एक ऑडियो छोड़ देंगे:

में CurioSfera.com हम आशा करते हैं कि विवाह में हाथ मांगने का इतिहास और उत्पत्ति मुझे यह दिलचस्प लगता है यदि आप अधिक उत्तरों देखना चाहते हैं, या अन्य रोचक जानकारी तक पहुंचना चाहते हैं ऐतिहासिक जिज्ञासा, आपके पास हमारी श्रेणी ब्राउज़ करने की संभावना है इतिहास. लेकिन आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में जो भी खोज रहे हैं उसे भी लिख सकते हैं। और याद रखें कि अगर आपको यह पसंद आया, तो कृपया इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों या परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें या आप हमें एक टिप्पणी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वह लड़की जो कुत्तों के बारे में जानती थीवह लड़की जो कुत्तों के बारे में जानती थी
हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)
जर्मन शेफर्डजर्मन शेफर्ड
अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!
पशु: सबसे अच्छे दोस्त और वफादार साथी।पशु: सबसे अच्छे दोस्त और वफादार साथी।
हम छुट्टी पर जा रहे हैं!हम छुट्टी पर जा रहे हैं!
पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?
बच्चे के जन्म से पहले कुत्ते के साथ समस्याएं माता-पिता के डर या प्राकृतिक असुरक्षाबच्चे के जन्म से पहले कुत्ते के साथ समस्याएं माता-पिता के डर या प्राकृतिक असुरक्षा
अर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालेंअर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालें
राजाओं या रानियों का सपना देखनाराजाओं या रानियों का सपना देखना
» » हाथ के अनुरोध का इतिहास
© 2021 taktomguru.com