taktomguru.com

जर्मन चरवाहा रंग

जर्मन चरवाहाभाग लेने वाले कुत्ते के कार्यक्रमों के लिए और परिवार के वफादार साथी होने के लिए एक बहादुर पुलिस कुत्ते, एक सक्रिय अभिभावक होने के लिए जाना जाता है, जर्मन शेफर्ड रंगों और परतों के विभिन्न रूपों में पाया जा सकता है। हालांकि यह आमतौर पर काला और तन होता है, अमेरिकी केनेल क्लब इस नस्ल में 11 रंग या रंग संयोजन को पहचानता है।

काले और तन और काले और भूरे रंग की प्रतियां। काले और तन और काले और भूरे रंग के कुत्ते इस नस्ल में सबसे मान्यता प्राप्त संयोजन हैं। हॉलीवुड के रिन टिन टिन और अन्य जर्मन शेफर्ड ने इस संयोजन को आम और प्रसिद्ध बना दिया है।

काले और लाल और काले और चांदी के रंग के जर्मन चरवाहों. लाल और काले जर्मन शेफर्डों में लाल मिट्टी की तरह काले और तन की तुलना में अधिक रंगीन रंगद्रव्य पिग्मेंटेशन अधिक केंद्रित होता है। प्रदर्शनी के लिए उठाए गए व्यक्तियों में यह संयोजन अक्सर देखा जाता है। काले और चांदी के कुत्तों में उन क्षेत्रों में लगभग सफेद छाया होती है जो काले नहीं होते हैं।

दो रंग जर्मन चरवाहों. एक कुत्ते के लिए बाइकोलर होने के लिए यह आवश्यक है कि उसके अधिकांश शरीर एक ठोस काले रंग हों, जिसमें सिर भी शामिल है, पैर आग लगने चाहिए और उंगलियों पर काले ब्रश स्ट्रोक होना चाहिए। बिकने वाले जर्मन शेफर्ड को अक्सर "एड़ी" पर काले रंग की वजह से "टैर एड़ी" कहा जाता है।




ब्लू जर्मन चरवाहा और यकृत. ऐसा माना जाता है कि नीले और यकृत रंग का जर्मन शेफर्ड कुत्ते की जीन में काले रंग के कमजोर पड़ने का उत्पाद रहा है। ये रंग काले और तन कुत्तों के काले क्षेत्रों को प्रतिस्थापित करते हैं।

सुस्त और भूरे रंग के जर्मन चरवाहों. "सबर" कुत्तों के व्यक्तिगत बाल की युक्तियों पर रंगों के बैंड को संदर्भित करता है जो अक्सर विभिन्न रंगों या चांदी, सोने या महोगनी के मिश्रण और चेहरे पर एक अंधेरे मुखौटा के विपरीत दिखाई देते हैं। जर्मन शेफर्ड तीन साल की उम्र में पूर्ण परिपक्वता तक पहुंचने से पहले कभी-कभी प्रकाश से अंधेरे परत तक विकास के कई चरणों में जा सकता है। भूरे रंग के जर्मन शेफर्ड या "ग्रे भेड़िया" को सबर की एक बहुत फीका चांदी भिन्नता माना जाता है।

जर्मन चरवाहा काला और सफेद. सफेद जर्मन शेफर्ड अल्बिनो नहीं है, इसका रंग माता-पिता द्वारा किए गए एक अवशिष्ट जीन का परिणाम है जो किसी भी रंग का हो सकता है। हालांकि प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एकेसी द्वारा सफेद चरवाहों को भर्ती नहीं किया जाता है, लेकिन उनके पास कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है और पालतू जानवरों के रूप में लोकप्रिय हैं। यदि कुत्ता शुद्ध सफेद रंग नहीं है, तो कभी-कभी इसे "गोरा" या "कुकी" के रूप में नामित किया जाता है। काला जर्मन शेफर्ड काला पैदा हुआ है और वयस्कता तक उस तरह रहेगा, कभी-कभी वह अपनी छाती या पैरों पर एक सफेद जगह या "आग" दिखाता है। सफेद चरवाहे की तरह, काले कुत्ते का रंग एक अवशिष्ट जीन के कारण होता है जो किसी भी रंग का कुत्ता ले सकता है।

जर्मन शेफर्ड का कोट. प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए आदर्श जर्मन चरवाहा मध्यम लंबाई की एक डबल परत है। बाहरी परत मोटी होनी चाहिए और सीधे बाल शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा होना चाहिए। कुछ बाहरी परतों को थोड़ा कम कर रहे हैं। कई में लंबी, घुंघराले और मुलायम बाहरी परतें होती हैं, जिन्हें प्रदर्शनी के लिए स्वीकार नहीं किया जाता है, लेकिन कई मालिक अपने पालतू जानवरों को एक लियोनाइन और शराबी दिखाना पसंद करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्यजर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
जर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफजर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफ
सफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा हैसफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा है
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
» » जर्मन चरवाहा रंग
© 2021 taktomguru.com