taktomguru.com

कैनाइन अल्जाइमर है




संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम (सीडीएस) या अल्जाइमर कैनाइन एक न्यूरोडिजेनरेटिव पैथोलॉजी है जो सात साल से अधिक उम्र के कुत्तों को प्रभावित करती है, उनकी संज्ञानात्मक क्षमताओं और पर्यावरण के साथ उनके संबंधों को बदलती है। वे स्मृति, विचलन, व्यक्तित्व परिवर्तन, भ्रम और मनोवैज्ञानिक परिवर्तनों की हानि पेश करते हैं। 7 साल से अधिक उम्र के कुत्तों का 50% इस बीमारी से पीड़ित हैं।
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम का कारण
शोध में पाया गया है कि एक बुढ़ापे कुत्ते, उम्र बढ़ने से संबंधित मस्तिष्क के स्तर पर प्रोटीन का संचय के साथ-साथ शारीरिक परिवर्तन की एक श्रृंखला के मस्तिष्क में, कुत्ते संज्ञानात्मक रोग सिंड्रोम का कारण होते हैं होगा। ये कारण वही होंगे जो मनुष्यों में अल्जाइमर का उत्पादन करते हैं, केवल उस तरीके से भिन्न होते हैं जिसमें प्रोटीन मस्तिष्क में जमा होते हैं।
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम के लक्षण
लक्षण है कि हम लगता है कि एक कुत्ते संज्ञानात्मक रोग सिंड्रोम के साथ पीछा किया जा सकता है कर सकते हैं कि रात में जाग कर रहे हैं और घूम या भौंकने, शुरू करने या रात में की तुलना में दिन के दौरान अधिक से सो पेशाब या जहां शौच करने के लिए यह पहले, अब उनके मालिकों के लिए इतना जोश से स्वागत किया था, या घर के आसपास ले जाने के लिए हमेशा की तरह सवारी में disoriented, मुश्किल, परिवार या दैनिक आदतों को नहीं पहचानता है, तो आप कोई दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं में है कि अभिवादन करना है दीवार या वैक्यूम को देख रहा है। शुरुआत में वे हल्के संकेत हो सकते हैं, लेकिन वे तब तक बढ़ सकते हैं जब तक वे कुत्तों के जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित न करें और उनके मालिकों की देखभाल करने की क्षमता को प्रभावित न करें।
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम का निदान
संज्ञानात्मक रोग सिंड्रोम के निदान के लिए एक सही anamnesis, जहां पशु चिकित्सक इस तरह के एक साथ किये जाने वाले कुत्ते व्यवहार में परिवर्तन और उनके सामान्य स्वास्थ्य, नैदानिक ​​परीक्षा और अतिरिक्त परीक्षण से डेटा एकत्र करता आयोजित करने पर आधारित है रक्त नमूना (प्रोफाइल, रक्त गणना और थायराइड प्रोफाइल), जो लक्षणों का उत्पादन कर रहे किसी भी प्राथमिक रोगविज्ञान को त्यागने की अनुमति देता है। एक बार जब आप यह है कि आप इस रोग है, जहां कई विकल्प मौजूद के निदान के लिए एक विशेष रूप बनाना चाहिए हालांकि कुछ अध्ययनों histopathologic निष्कर्षों के साथ मान्य किया है जो आदर्श उपयोग करने के लिए कर रहे हैं रूपों पर सवाल,। यदि कुत्ते फॉर्म पर सवालों के लिए सकारात्मक है, तो बीमारी की डिग्री वर्गीकृत की जाएगी और उपचार किया जाना चाहिए और नियंत्रण उपायों का मूल्यांकन किया जाएगा।
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम का उपचार
सीडीएस के इलाज के लिए फार्माकोलॉजिकल, पोषण, वैकल्पिक चिकित्सा और व्यवहार विकल्प हैं, दूसरों के बीच। प्रासंगिक है कि इन उपचारों को एक साथ और जितनी जल्दी हो सके, जिसके लिए प्रारंभिक निदान की आवश्यकता है, जिसमें मालिक मौलिक भूमिका निभाता है। शीघ्र निदान और उनमें से उचित पोषण उपचार, केवल अपने जीवन के इस अंतिम चरण के दौरान पशु के जीवन की गुणवत्ता में सुधार नहीं होगा, लेकिन उनके मालिकों को काफी संतुष्टि प्रदान करेगा।
आम नाम
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम को कैनाइन डिमेंशिया, मानसिक उम्र बढ़ने, शिष्टता या पुराने कुत्ते सिंड्रोम के रूप में भी जाना जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?
हॉर्नर सिंड्रोम: कुत्ते की तंत्रिका तंत्र की एक बीमारीहॉर्नर सिंड्रोम: कुत्ते की तंत्रिका तंत्र की एक बीमारी
कुत्ते में अल्जाइमर हैकुत्ते में अल्जाइमर है
पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?
कुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोमकुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोम
कुत्ते में कार्पस का विकृतिकुत्ते में कार्पस का विकृति
एसडीडी पुराने कुत्ते सिंड्रोमएसडीडी पुराने कुत्ते सिंड्रोम
वे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैंवे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैं
नोहा सिंड्रोम क्या हैनोहा सिंड्रोम क्या है
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
» » कैनाइन अल्जाइमर है
© 2021 taktomguru.com