taktomguru.com

अपने मछलीघर के लिए सही मछली कैसे चुनें

मछली बीमार क्यों होती है?

अपने एक्वेरियम के लिए सही मछली कैसे चुनें

iquest- जो पालतू जानवरों की दुकान में प्रवेश नहीं करना चाहेंगे, इंडेक्स को इंगित करें कि आपको सबसे ज्यादा रंगीन और कल्पनाशील मछली मिलती है और उन्हें घर ले जाती है? दुर्भाग्यवश, यह सबसे असुविधाजनक विकल्प होगा क्योंकि आपको अपनी मछली के कल्याण और दीर्घायु को सुनिश्चित करने के लिए कई कारकों पर विचार करना होगा। ये कई किस्मों में से हैं, और प्रत्येक प्रजाति में विशेष शारीरिक आवश्यकताएं होती हैं: मछलीघर बनाने की क्षमता मछली की कुछ प्रजातियों के लिए सही पर्यावरणीय परिस्थितियों के मनोरंजन में ठीक है, जो उनके बीच शांतिपूर्वक सह-अस्तित्व में है। अब देखते हैं कि अपने एक्वैरियम के लिए सबसे उपयुक्त मछली कैसे चुनें।

मछलीघर के आयामों पर विचार करने वाला पहला कारक है - आम तौर पर, एक मछलीघर बहुत बड़ा नहीं हो सकता है, लेकिन अक्सर बहुत छोटा होता है। जिस मछली को आप खरीदना चाहते हैं उसे चुनते समय, वर्तमान में अपने आकार पर ध्यान दें, और भविष्य में इसे प्राप्त कर सकते हैं। मछली, सांस लेने के लिए, पानी में भंग ऑक्सीजन का उपयोग करें - इसलिए, थोड़ा पानी का मतलब थोड़ा ऑक्सीजन होता है। यदि आपके पास एक छोटा मछलीघर है, तो आपको छोटी मछली खरीदनी चाहिए - दोनों इसलिए सौंदर्यशास्त्र के रूप में मछलीघर अधिक सामंजस्यपूर्ण होगा, क्योंकि दोनों बड़ी मछली एक छोटी सी जगह में अच्छी तरह से नहीं रहेंगी।

याद रखें कि आप नमक के पानी में या इसके विपरीत ताजा पानी की मछली नहीं डाल सकते हैं। कैसे आप गर्म पानी में उच्च अक्षांश में रहने वाले ठंडे पानी या मछली में उष्णकटिबंधीय मछली नहीं डाल सकते हैं। इसे खरीदने से पहले मछली और उसके शारीरिक जरूरतों के निवास को जानें और सुनिश्चित करें कि आपके मछलीघर में इसे होस्ट करने के लिए उचित विशेषताएं हैं।

नहीं सभी मछली उसी गहराई में रहते हैं: कोई मछली फिट सतह के पास रहने के लिए, दूसरों के समुद्र तल पसंद करते हैं, दूसरों के एक मध्यवर्ती बैंड में रहते हैं। यदि आप एक छोटे मछलीघर है और अधिक कुछ मछली डाल करने के लिए अंतरिक्ष को अधिकतम करना चाहते हैं, तो आप उन्हें इस उपखंड के अनुसार भी एक बड़े मछलीघर के मामले में कमरों वाला चयन करने के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए, यह एक अच्छा विवेक है, दोनों एक की भीड़-भाड़ से बचने के लिए मछली के पक्ष में अधिक पारिस्थितिक संतुलन सुनिश्चित करने के लिए, दूसरे के नुकसान के लिए क्षेत्र।




यह ध्यान रखें कि नहीं सभी मछली वहाँ मछली, मांसाहारी मछली, एकान्त मछली, अपने स्वयं के क्षेत्र, आदि की दिशा में बचाव की मुद्रा में अच्छी तरह से बहुत आक्रामक किया जा रहा है के लिए महत्वपूर्ण है और इन प्रजातियों एक्वैरियम में अच्छी तरह से रहते हैं नहीं है abarrotados- सबसे अच्छा विकल्प सामाजिक मछली के साथ टिकी हुई है, जो उन लोगों के छोटे या बड़े बैंक है, जो भी अन्य प्रजातियों के साथ मिलनसार हैं और दूसरों को सीमित स्थान के साथ सौहार्दपूर्वक साझा कर सकते हैं में रहते हैं।

यदि आपके एक्वैरियम जैसे पेबल्स, ट्रंक इत्यादि में पौधे और सजावट हैं, तो ये कुछ मछली प्रजातियों के लिए उत्कृष्ट रिफ्यूज या सूक्ष्म वातावरण हो सकते हैं।

अगर आपको अपने एक्वेरियम के लिए सही मछली कैसे चुनें, इस बारे में जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझावएक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
» » अपने मछलीघर के लिए सही मछली कैसे चुनें
© 2021 taktomguru.com