taktomguru.com

फ्रेंच बुलडॉग नस्ल




मूल: फ्रांस
विशेष कौशल: कुत्ते साथी और गार्ड।
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार:30 - 36 सेमी।
पुरुष का वजन: 8 - 14 किलो लगभग।
मादा का आकार: 28 - 34 सेमी।
मादा का वजन: 8 - 14 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: समूह 9 - धारा 11
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
फ्रेंच बुलडॉग एक नस्ल है कि सभी बुलडॉग की तरह गिरावट,, Epirus की Molosoides और मध्य युग और Pugs के की Alans के रोमन साम्राज्य (दोनों अंग्रेजी बुलडॉग रिश्तेदारों) की संभावना है और फ्रांस बुलडॉग है। लेकिन फ्रेंच दौड़ है कि हम जानते हैं कि वास्तव में उस समय 1880 में पेरिस के भावुक प्रजनक वर्ग पड़ोस द्वारा किए गए विभिन्न पार का परिणाम है, इन कुत्तों पेरिस के मध्य बाजार के कर्मचारियों के साथी थे।
लेकिन इस दोस्ताना और सुखद दौड़ ने जल्द ही अपने समाज और पेरिस के कलाकारों और दुनिया पर विजय प्राप्त की, इसके विशेष शरीर और इसके असाधारण चरित्र के लिए धन्यवाद। इस दौड़ का पहला क्लब 1880 में पेरिस में स्थापित किया गया था, हालांकि, पहला मानक 18 9 8 तक स्थापित नहीं किया जाएगा।
तापमान और चरित्र
मिलनसार कुत्ता, दोस्ताना, अविश्वसनीय रूप से हंसमुख, चंचल और जागृत। लेकिन हम उस आकर्षक दिखने में जोड़ सकते हैं। और यह सब जोड़ा इस नस्ल के कुत्तों को अनूठा बनाता है। इसकी सबसे बड़ी गुणवत्ता वह स्नेह है जो इसे अपने मालिक को समर्पित करती है। यह एक कुत्ता है जो लंबे मालिकों या अनंत खेलों से अधिक अपने मालिकों की उपस्थिति को पसंद करता है।
जाहिर है, इस अनन्य प्रेम वापस ईर्ष्या और अधिकार प्राप्त कर सकते हैं और मालिक फर्म होना चाहिए और हमेशा अगर आप उन्हें एक गुलाम होने के लिए नहीं करना चाहते, अपने cravings को नहीं दे। सबसे छोटी उम्र से अच्छी शिक्षा सर्वोपरि है। आपको बिना किसी फर्म के फर्म होना चाहिए और लोहे के हाथ में मखमल दस्ताने का उपयोग करना होगा।
शारीरिक विशेषताओं
फ्रांसीसी बुलडॉग एक छोटे और मजबूत नस्ल हैं, उनके छोटे आकार और उनके कम अनुपात और कुछ हद तक स्टब्बी के बावजूद। फ्लैट बालों, छोटे और सपाट चेहरे में, इसमें सक्रिय पशु, जागृत, मांसपेशियों, कॉम्पैक्ट संरचना और ठोस हड्डियों की उपस्थिति होती है।
इसका सिर मजबूत, चौड़ा और वर्ग है और त्वचा से ढका हुआ है, जो लगभग सममित झुर्री और झुर्री बनाता है। इसका ट्रफल चौड़ा है, बहुत छोटा और उठाया गया है। उनकी बड़ी आंखें, अच्छी तरह गोलाकार और कुछ हद तक निकलती हैं, एक उत्तेजित और उत्साही अभिव्यक्ति व्यक्त करती हैं। आँखें कम और काफी गुच्छे और कान से अलग दिखाई देती हैं। उनके कान मध्यम आकार के होते हैं, आधार पर व्यापक होते हैं, टिप पर गोल होते हैं और हमेशा सीधे होते हैं। इसकी त्वचा स्पर्श करने के लिए ठीक और मुलायम है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉगकुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
फ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता हैफ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता है
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियांफ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियां
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
» » फ्रेंच बुलडॉग नस्ल
© 2021 taktomguru.com