taktomguru.com

क्या schnauzer बाल शेड करता है?

श्नौज़रक्या आप कुत्तों से प्यार करते हैं लेकिन यह सोचने से नफरत है कि उनके बाल आपके कपड़े और फर्नीचर को ढकेंगे? एक कुत्ता जो बाल नहीं फैलाता है या बहुत कम करता है वह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। उदाहरण के लिए Schnauzers अक्सर एक कुत्ते के रूप में माना जाता है जो फैलता नहीं है। तो आइए आपके विचार के लिए कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं को देखें।

किस तरह का Schnauzer? Schnauzer वास्तव में तीन प्रकार में आता है। मिनीचर स्केनौज़र सबसे छोटा और सबसे अच्छा ज्ञात है। मानक Schnauzer आकार में मध्यम है और विशाल Schnauzer, जैसा कि नाम का तात्पर्य है, सबसे बड़ा है।

लघु स्केनौज़र. मिनीचर स्केनौज़र में फर की एक डबल परत है। बाहरी परत मोटा और sinewy है जबकि आंतरिक परत नरम और छोटा है। यह बहुत छोटे बाल फैलाता है और बहुत कम गंध है लेकिन नियमित रखरखाव और तैयारी की आवश्यकता होती है। आपको अपने बालों को झुकाव से बचने के लिए सप्ताह में कम-से-कम दो बार ब्रश करना होगा और कैंची का उपयोग करके कटौती करने के लिए इसे पेशेवर हेयरड्रेसर में ले जाना होगा, आमतौर पर हर छः से आठ सप्ताह। नियमित कटौती करते समय आपके पालतू जानवर का फर नरम हो जाएगा और हल्का रंग का समय होगा।




मानक Schnauzer. मानक स्केनौज़र में हेयरचर परत मिनीचर स्केनौज़र की तरह होती है। यह न्यूनतम रूप से डालना और लघु रखरखाव के रूप में एक ही रखरखाव और सफाई की आवश्यकता है। यह विविधता एक अच्छा उम्मीदवार हो सकता है यदि आप मध्यम आकार के कुत्ते को चाहते हैं जो आपकी कार को बालों में ढक नहीं छोड़ता है।

विशालकाय Schnauzer. विशालकाय श्नौज़र फर लघु श्नौज़र और मानक श्नौज़र की कोट के एक ही प्रकार है, लेकिन के रूप में बड़ा है के अलावा अन्य दो इसकी भीतरी परत का एक उल्लेखनीय दिल से बोझ उठाना पड़ता है। आप के रूप में ज्यादा ढीली बाल यह होगा के रूप में नहीं देख सकेंगे यदि आप किसी अन्य जाति एक चरवाहा या कालिमा की तरह बाल का एक प्रमुख फैल गया है, लेकिन हमेशा एक छोटे से देखते हैं कि था। बार-बार ब्रश करने के साथ और सौंदर्य आप एक न्यूनतम करने के लिए एक विशाल श्नौज़र के बहाव को रख सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद, तो आप शायद नोटिस वहाँ फर्श पर बाल है कि, कालीन, कपड़े, आदि यदि आप पाते हैं श्नौज़र की नस्लों में से एक अपने घर और जीवन शैली के लिए एक अच्छा विकल्प लगता है कि लेकिन एलर्जी है, तो एक घर लाने से पहले दौड़ के आसपास कुछ समय बिताने के लिए सुनिश्चित हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
Schnauzers और बच्चोंSchnauzers और बच्चों
एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?
Schnauzer के प्रकारSchnauzer के प्रकार
Schnauzer बालों के बाल करो?Schnauzer बालों के बाल करो?
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
Schnauzer दौड़ का इतिहासSchnauzer दौड़ का इतिहास
Schnauzer पिल्ला में दराज प्रशिक्षणSchnauzer पिल्ला में दराज प्रशिक्षण
» » क्या schnauzer बाल शेड करता है?
© 2021 taktomguru.com