taktomguru.com

Poodle

पूडल पिल्ले

मूल: अफ्रीका

विशेष कौशल: साथी कुत्ता, कुत्ते शिकार।

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार: -.

पुरुष का वजन: ;

मादा का आकार: -.

मादा का वजन: ;

मानक एफसीआई: संख्या 9 - समूह 2

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




ऐसा लगता है कि इस कुत्ते की उत्पत्ति अफ्रीकी है, और यह कि पहले व्यक्ति अरब आक्रमणों के माध्यम से एसवीआईआई में यूरोप पहुंचे। स्थानीय कुत्तों के साथ इन अफ्रीकी कुत्तों के क्रॉसिंग ने वर्तमान दौड़ की उत्पत्ति की। पूडल "बार्बेट" से निकलता है, जिसमें से यह कई विशेषताओं को बरकरार रखता है। किसानों ने वर्दी रंग के मूल विषयों को प्राप्त करने के लिए संघर्ष किया।

पूडल एक साथी कुत्ते के रूप में बहुत लोकप्रिय हो गया, जो अपने दोस्ताना, त्यौहार और वफादार चरित्र के लिए धन्यवाद, लेकिन इसके चार आकारों और इसके विभिन्न रंगों के लिए भी धन्यवाद, जो प्रत्येक अपनी प्राथमिकता के अनुसार चुन सकते हैं

सामान्य उपस्थिति

पूडल हार्मोनिक प्रकार की दौड़ है और इसका मध्यम अनुपात है। उसके घुंघराले बाल इस नस्ल की बहुत विशेषता है। इसमें एक घुंघराले या tufted कोट है। इसकी उपस्थिति एक बुद्धिमान जानवर की है, हमेशा सतर्क संविधान के सतर्क, बहुत सक्रिय, और लालित्य और कुलीनता को प्रसारित करती है।

इसमें एक ठोस, मजबूत गर्दन, मध्यम लंबाई और गर्दन के पीछे थोड़ा कमाना वाला एक अच्छी तरह से ढाला हुआ सिर है। आपका ट्रफल चिह्नित और विकसित है। ब्राउन कुत्ते में ब्राउन काले, सफेद और भूरे कुत्तों में काला होता है। खुबानी के रंग वाले कुत्तों में, ट्रफल का रंग गहरा भूरा रंग की पूरी श्रृंखला का रंग हो सकता है, और यहां तक ​​कि काला तक पहुंच सकता है।

पूडल कुत्तोंपूडल नस्ल

उसकी आंखें एक तेज अभिव्यक्ति दिखाती हैं। वे थोड़ा तिरछा हैं और पलकें का निशान उन्हें बादाम का आकार देता है। वे काले, सफेद, भूरे या खुबानी व्यक्तियों में काला या बहुत गहरे भूरे रंग के हो सकते हैं। ब्राउन पूडल में आंखें अंधेरे एम्बर हो सकती हैं। कान लंबे हैं और गालों के साथ गिरते हैं। वे सपाट हैं और टिप पर गोलाकार होने पर प्रत्यारोपण के पीछे बढ़े हैं। ये बहुत लंबे wavy बाल के साथ कवर कर रहे हैं।

तापमान और व्यवहार

बहुत सक्रिय कुत्ता, यहां तक ​​कि खिलाड़ी, उसके गुण उसे हर तरह से अनुकूलित करने की अनुमति देते हैं। बहुत वफादार, संवेदनशील लेकिन कुछ हद तक ईर्ष्यापूर्ण, यह परिवार के पर्यावरण में पूरी तरह से एकीकृत है और अपने मालिकों से बहुत अधिक स्नेह लेता है। यह सर्वसम्मति से सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से एक माना जाता है। उसकी याददाश्त और जीवंतता उन्हें शिक्षित करने के लिए एक आसान दौड़ बनाती है। हालांकि हमें कहना है कि उसके पास एक मजबूत व्यक्तित्व है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते नस्ल शेरछोटे कुत्ते नस्ल शेर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
पूडल या पूडल नस्ल की विशेषताएंपूडल या पूडल नस्ल की विशेषताएं
एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?
पूडल नस्लपूडल नस्ल
Bernese मवेशी नस्लBernese मवेशी नस्ल
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्लऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्ल
© 2021 taktomguru.com