taktomguru.com

गेहूं मुक्त भोजन बनाना

चावलयदि आप नियमित रूप से खरोंच, बालों के झड़ने या सूखी त्वचा को अपने पिल्ला में देखते हैं, तो आपको गेहूं एलर्जी के लक्षणों का सामना करना पड़ सकता है। यहां तक ​​कि यदि आपका कुत्ता एक ही खाना खा रहा है, क्योंकि वह पिल्ला था, एलर्जी अपने जीवन के किसी भी चरण में विकसित हो सकती है। इन मामलों में घर पर अपने स्वयं के भोजन की तैयारी आपको बेहतर महसूस करने की अनुमति देगी।

आवश्यक तत्व

  • छोटा हुआ मांस (वील, टर्की, चिकन, भेड़ का बच्चा या बतख)
  • पके हुए सब्जियां (ब्रोकोली, गाजर, मीठे आलू या हरी बीन्स)
  • चावल का आटा
  • पाउडर दूध
  • सब्जी का तेल
  • अंडे
  • चिकन या वील शोरबा
  • कुकी शीट
  • फ्लैट फ्राइंग पैन
  • खाद्य प्रोसेसर
  • मिक्सिंग बीकर
  • पिज्जा चाकू या कटर
  • रसोई
  • चावल

सूखे भोजन बनाना

चरण 1 ओवन को 200 डिग्री तक गरम करें। थोड़ा सा वनस्पति तेल के साथ हल्के ढंग से बेकिंग ट्रे का तेल लें। पैन में ब्राउन का एक पौंड छोटा सा मांस। खाद्य प्रोसेसर में, पके हुए सब्जी प्यूरी के 2 कप बनाएं।

चरण 2 एक बड़े कटोरे में, 2 5/8 कप चावल का आटा और एक कप पाउडर दूध मिलाएं। एक और कटोरे में, 2 अंडे, 1/2 कप वनस्पति तेल और चिकन शोरबा या गोमांस के 1 1/2 कप मिलाएं। धीरे-धीरे आटा मिश्रण में नम मिश्रण मिलाएं और मिश्रित होने तक हलचल करें। एक चिकनी आटा में मांस और सब्जियां जोड़ें।




चरण 3 बेकिंग शीट पर आटा फैलाएं जब तक कि यह ½ इंच मोटी न हो। एक चाकू या पिज्जा कटर के साथ, आटा अनुभाग काटने के आकार में लगभग आटा। इससे खाना पकाने के बाद चबाना आसान हो जाएगा।

चरण 4 भागों को एक बेकिंग शीट पर रखें और दो घंटे या सुनहरा भूरा होने तक सेंकना। ओवन को बंद करें लेकिन बेकिंग ट्रे को राशन को ठंडा होने तक बैठने दें। इसका परिणाम कुरकुरा सूखा क्रोकेट्स होगा। शीतलन के बाद, ओवन से ट्रे को हटा दें और क्रोकेट को अलग करें। उन्हें एक वायुरोधी कंटेनर में रखें और उन्हें रेफ्रिजरेटर में तीन दिनों तक स्टोर करें, आप उन्हें अधिकतम तीन महीनों तक जमे हुए स्टोर कर सकते हैं।

सब्जियों के साथ मांस आधारित भोजन

  • चरण 1 एक धीमी कुकर के नीचे भूरे या सफेद चावल का एक कप रखें। चावल को 2 कप चिकन या गोमांस के शोरबा से ढकें।
  • चरण 2 मीठे आलू, गाजर, ब्रोकोली या हरी बीन्स जैसे मिश्रित सब्जियों के 2 से 4 कप काट लें, काटने के आकार में और धीमी-कुकर जोड़ें। सब्जियों के शीर्ष पर जमीन के गोमांस, टर्की, चिकन स्तनों के 2 पाउंड रखें।
  • चरण 3 धीमी कुकर को निम्न स्तर पर रखें और छह से आठ घंटे तक पकाएं या मांस पकाया जाता है और सब्जियां निविदाएं होती हैं। सेवारत से पहले शांत हो जाओ। रेफ्रिजरेटर में तीन दिनों के लिए एक एयरटाइट कंटेनर में भोजन स्टोर करें या तीन महीने तक फ्रीज करें।

युक्तियाँ। धीमी खाना पकाने की विधि जलने का खतरा कम करती है, हालांकि यदि आप समय के लिए दबाए जाते हैं, तो पास्ता को 45 डिग्री सेल्सियस के लिए 350 डिग्री पर पकाएं। फिर ओवन बंद कर दें और भोजन को ठंडा कर दें। भोजन को एक सेवारत के हिस्सों में विभाजित करें। इसे फ्रिज में तीन दिनों तक स्टोर करें और शेष लोगों को तीन महीने तक फ्रीज करें। सेवारत से 24 घंटे पहले जमे हुए खाद्य पदार्थ लें और रेफ्रिजरेटर के बाहर उन्हें पिघलने के लिए रखें। यदि आप गेहूं और एलर्जी का उपयोग कर घर पर अपने कुत्ते के लिए खाना बना रहे हैं, तो भी आप चावल के लिए गेहूं को प्रतिस्थापित करके अपने पालतू जानवर की पसंदीदा नुस्खा बना सकते हैं।

चेतावनी। अपने कुत्ते के आहार को बदलने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका भोजन आपके पालतू जानवर की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा कर सके, एक कुत्ते पशु चिकित्सक या आहार विशेषज्ञ से परामर्श लें। पशु चिकित्सक आपको नस्ल और किसी भी चिकित्सा स्थिति के आधार पर हिस्से के आकार पर सलाह देगा, साथ ही आवश्यक पूरक की भी सिफारिश करेगा.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?
एक यॉर्कशायर टेरियर के लिए घर का बना व्यवहारएक यॉर्कशायर टेरियर के लिए घर का बना व्यवहार
मांस के बिना कुत्ते के लिए व्यवहार के व्यंजनोंमांस के बिना कुत्ते के लिए व्यवहार के व्यंजनों
धीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता हैधीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता है
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
संवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे मेंसंवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे में
कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनोंकुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए प्राकृतिक व्यंजनोंकुत्तों के लिए प्राकृतिक व्यंजनों
कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?
» » गेहूं मुक्त भोजन बनाना
© 2021 taktomguru.com