taktomguru.com

पालतू जानवरों के कब्ज के लिए प्राकृतिक उपचार

कब्ज कुत्तेकोलन आपके पालतू जानवर के शरीर में अंग है जो कचरा, विषाक्त पदार्थ और बैक्टीरिया से छुटकारा पाने के लिए प्रयोग किया जाता है। वे शरीर के माध्यम से अपशिष्ट सामग्री को शामिल और स्थानांतरित करते हैं।

एक स्वस्थ आंत में, निगमन भोजन से अपशिष्ट नियमित आंत्र आंदोलन में उत्सर्जित आंत के माध्यम से चलता है। जब कोलन के अंदर अपशिष्ट पदार्थ जमा होते हैं, तो कब्ज होता है। क्योंकि कोलन की दीवारें इतनी पतली होती हैं, कोलन में अपशिष्ट सामग्री शरीर में कोलन दीवार के माध्यम से विषाक्त पदार्थों और हानिकारक बैक्टीरिया को मुक्त कर सकती है और अन्य जटिलताओं का कारण बन सकती है। इसलिए, यह स्पष्ट है कि आपके कुत्ते या बिल्लियों में आंत के स्वास्थ्य को बनाए रखना आंतों और उसके कार्यों, साथ ही सामान्य रूप से व्यवस्थित स्वास्थ्य का समर्थन करना महत्वपूर्ण है।

आंत स्वास्थ्य के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपने पालतू जानवर को नियमित रखना महत्वपूर्ण है और आहार महत्वपूर्ण तत्व है।

* मल की स्थिरता के लिए संतुलन में यह महत्वपूर्ण है

* सुनिश्चित करें कि आपका पालतू एक कच्चा और अनप्रचारित भोजन (अधिमानतः कार्बनिक) के साथ एक, उच्च गुणवत्ता खा रहा है।

* सप्ताह में कुछ बार आपके भोजन में एक अतिरिक्त आपको आंत्र आंदोलनों की जांच में रखने में मदद करेगा।

* थोड़ी देर बाद यदि आपने नहीं खाया है। प्रभावी पाचन और detoxification के लिए पूरे दिन उपवास अवधि बहुत महत्वपूर्ण हैं।

* सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर हमेशा तक पहुंच सकते हैं। फ़िल्टर या बोतलबंद पानी क्लोरीनयुक्त पानी के लिए बेहतर है या />

* और जितना संभव हो उतना रसायनों कीटनाशकों, जड़ी-बूटियों, वाणिज्यिक एंटी-पिस्सू कॉलर, एंटी-पिस्सू पाउडर, कीटनाशकों और दूसरे हाथ के सिगरेट के धुएं सहित।

* यह आपके पालतू जानवर (और उसके मालिक!) को स्वस्थ, खुश, फिट और भरोसेमंद रखने में मदद करेगा।




हर्बल उपायों और आहार की खुराक का प्रयोग करें जो विशेष रूप से आंत और पाचन स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए लक्षित हैं, सूखे और संसाधित भोजन में विश्वास को कम करते हैं, ताजा पानी प्रदान करते हैं और आहार में फाइबर को स्वास्थ्य के समर्थन में सहायता के लिए आहार में शामिल करते हैं। आंत और नियमित रूप से, मुलायम स्वाभाविक रूप से मल।

अपने पालतू जानवरों, प्राकृतिक हर्बल उपचार और पूरक आहार के उपचार भी निर्माण करने में मदद और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण के हिस्से के रूप में, विषाक्त पदार्थों के उन्मूलन के लिए प्रोत्साहित करती है, और आम तौर पर अपने कुत्ते या बिल्ली के समग्र स्वास्थ्य में सुधार।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए प्राकृतिक उपचार हैं जिनमें कुत्तों और बिल्लियों में आंत के स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए विशेष रूप से चुने गए हर्बल उपायों और जैव रासायनिक नमक का मिश्रण होता है, आंत को स्वस्थ रखें और कब्ज को रोकें।

कभी-कभी जब आवश्यक हो, या नियमित रूप से लंबी अवधि के समर्थन के लिए उपयोग किया जाता है, पालतू जानवरों के लिए इन प्राकृतिक उपचारों में अवयवों में, अनुकूल थायराइड स्वास्थ्य का अतिरिक्त लाभ होता है, कोलेस्ट्रॉल को सामान्य स्तर और त्वचा और हड्डियों के भीतर रखा जाता है। मजबूत और स्वस्थ हड्डियों।

* निग्राम आहार फाइबर का एक बहुत ही उच्च स्रोत है और सदियों से नियमित आंत्र आंदोलनों का समर्थन करने के लिए उपयोग किया जाता है। यह सामान्य श्रेणी के भीतर कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बनाए रखने में मदद करता है और कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य का समर्थन करता है।

* यह पूरी जंगली जई है, यह जड़ी बूटी बहुत पौष्टिक है और तंत्रिका तंत्र के लिए विशेष रूप से घबराहट थकावट और तनाव के दौरान परंपरागत रूप से एक पुनर्स्थापनात्मक टॉनिक के रूप में प्रयोग किया जाता है। यह आंत्र स्वास्थ्य के लिए भी एक बहुत ही प्रभावी उपाय है और थायराइड, सामान्य कोलेस्ट्रॉल के स्तर और मजबूत हड्डियों के निर्माण (उच्च सिलिकॉन सामग्री के कारण) का समर्थन करने में मदद कर सकता है।
* यह एक औषधीय रसीला और दक्षिण अफ्रीका से प्रसिद्ध है। मुसब्बर के मिस्र के प्राचीन दस्तावेजों में 1500 बीसीसी के बाद से ज्ञात कई अलौकिक अनुप्रयोग हैं। अन्य फायदों के अलावा, मुसब्बर पाचन कार्य पर इसके फायदेमंद प्रभाव के लिए जाना जाता है और एक प्राकृतिक प्रणाली cleanser के रूप में कार्य करता है। नियमित आंत्र आंदोलनों की मदद के लिए यह भी व्यापक रूप से अनुशंसा की जाती है।

* एक जैव रासायनिक नमक है जो पानी की संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है और सभी जीवित कोशिकाओं का एक आवश्यक घटक है। यह पाचन प्रक्रिया में और स्वस्थ खाद्य प्रक्रिया में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस बायोकेमिकल नमक की त्वचा के अनुकूल स्वास्थ्य के लिए भी एक उत्कृष्ट प्रतिष्ठा है।

स्रोत: pysnnoticias.com

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए मुसब्बर जेल विषाक्त है?कुत्ते के लिए मुसब्बर जेल विषाक्त है?
क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार हैक्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैं
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
कब्ज कुत्ते को खिलाओकब्ज कुत्ते को खिलाओ
कुत्तों में दस्त के कारणकुत्तों में दस्त के कारण
कुत्तों और बिल्लियों के लिए प्राकृतिक भोजन में बेहतर प्रीबायोटिक या प्रोबायोटिक्स?कुत्तों और बिल्लियों के लिए प्राकृतिक भोजन में बेहतर प्रीबायोटिक या प्रोबायोटिक्स?
अपने पालतू जानवरों के दंत स्वास्थ्य के लिए प्राकृतिक उपचारअपने पालतू जानवरों के दंत स्वास्थ्य के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्ता फ़ीडकुत्ता फ़ीड
» » पालतू जानवरों के कब्ज के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2021 taktomguru.com