taktomguru.com

सर्फिंग का इतिहास

के विपरीत विंडसर्फ, सर्फ़िंग यह एक सुंदर पुराना खेल है. बोर्ड ए पर तरंगों के शिखर पर सवारी करें ehorooe = लम्बी डोंगी एक तालिका के रूप छिपे, यह एक गतिविधि अठारहवीं सदी में पॉलिनेशियन अभ्यास किया और है। कप्तान जेम्स कुक को गवाह करने का अवसर मिला सर्फिंग की उत्पत्ति,  वह विकास और समुद्री डाकू पर विचार कर सकता है कि आदिवासी ने ताहिती की अपनी पहली यात्रा के दौरान प्रदर्शन किया वर्ष 1771 में.

हालांकि, जैसा कि हम आज जानते हैं, ऐसा लगता है कि की मेज सर्फ़िंग हवाई में आविष्कार किया गया था. हम यह कहते हैं, क्योंकि यह सभी घूर्णन के साथ पुष्टि करने के लिए काफी जटिल है, क्योंकि इसके बारे में अधिक दस्तावेज नहीं है। निश्चित रूप से यह है कि बोर्ड पर इस तरह की गतिविधि का अभ्यास करना बेहद खतरनाक, आश्चर्यजनक, लगभग अविश्वसनीय माना जाता था। लेफ्टिनेंट जेम्स किंग मार्च 1779 में हवाईअड्डे के समुद्र तटों पर थे और वह सचमुच आश्चर्यजनक प्रकृति पर आश्चर्यचकित थे सर्फ़िंग.

सर्फ शब्द का मतलब है "लहर की क्रिस्ट, तोड़ना या सूजन", और अंग्रेजी मूल का है। जब उसने केलाकेकुआ के हवाईयन खाड़ी में विचार किया। उस यात्रा के आधिकारिक कलाकार, जॉन वेबबर, हवाईयन सर्फिंग को पेंट करने वाले पहले व्यक्ति थे. इसलिए, यह इस खेल का पहला ग्राफिक दस्तावेज़ है।

सर्फिंग की उत्पत्ति

सर्फिंग का खेल यह एक शताब्दी से अधिक के लिए पूरी तरह से भूल गया था, savages की बात, लगभग आदिम लोगों की बात माना जाता था। मुझे नहीं पता होगा वर्ष 1 9 00 तक यह क्या था हवाई में पुनरुत्थान और कैलिफ़ोर्निया में जाना जाता है.

सर्फिंग का विकाससबसे पहले यह ठोस, भारी और खतरनाक लकड़ी के बोर्ड थे। बाद में, 1 9 2 9 के आसपास, वे खोखले हो गए। प्लास्टिक, हल्की सामग्री जैसे फोम ने 1 9 56 में इस गतिविधि के अभ्यास को पवित्र किया और उसके बाद बन गया उत्तरी अमेरिकी प्रशांत तट के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक.

पहले सर्फ विश्व चैंपियनशिप प्रशंसकों के लिए ऑस्ट्रेलियाई शहर में जगह ले ली 1 9 64 में सिडनी. ऑस्ट्रेलियाई माइकल नोवाकोव की औपचारिकता में तीन डिग्री मिली kneeboard, एक तरह का कठिन अभी भी: सर्फ़िंग मेज पर घुटने टेकना.

तब से, इस खेल के लिए उपयुक्त समुद्र तटों की खोज स्थिर रही है। निश्चित रूप से मकाहा का हवाईयन समुद्र तट सबसे आदर्श स्थान है, जहाँ दुनिया में सबसे ऊंची लहरें, अक्सर पहुंचते हैं दस मीटर ऊंचा. वैसे, आप जानते हैं लहरें कैसे बनाई जाती हैं?




जहां सर्फ की उत्पत्ति हुई

हालांकि, वह 3 अप्रैल 1868 को पंद्रह मीटर की लहरों पर सवार हो गया: इस पर एक हवाई जब सुनामी या विशाल हत्यारा लहर Minole के द्वीप वह जीता मारा उनके जीवन को बचाने के लिए Olua कहा जाता है।

सर्फबोर्ड सुधार1 9 87 में ऑस्ट्रेलियाई वास्तुकार बेन लेक्सन ने इस शानदार खेल के विकास में नवीनतम नवाचारों में से एक पेश किया था: टेबल का पंख सर्फ़िंग लहरों के अनुपालन में सुधार करने के लिए। वैसे, शायद आप जानना चाहते हैं कैसे एक kitesurf बोर्ड बनाया जाता है.

और कुछ, सर्फिंग एंथोनी रूज के आदी खेल की तरह है, हताश क्योंकि सर्दियों एक मेज जो वे आइस स्केट्स अनुकूलित करने के लिए निर्माण एक प्रकार सर्दियों तैयार अभ्यास नहीं कर सकता है, एक मोमबत्ती जोड़ने, सरल कोंटरापशन जिस पर जमे हुए झीलों नेविगेट करता है । यह बीच में एक संकर है सर्फ़िंग और विंडसर्फ,बर्फ स्केटिंग के साथ एक निश्चित पारिवारिक संबंध के साथ। किसी ने इस गतिविधि को "संवेदनाओं का एक अद्भुत मिश्रण" के रूप में परिभाषित किया है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि तरंगें सवारी करते समय सर्फर पहले व्यक्ति में रहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप अगले वीडियो को याद न करें। यह आपको निराश नहीं करेगा:

में CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख को हकदार कहा जाता है सर्फिंग का इतिहास आपको यह पसंद आया, यह उपयोगी था और आपकी जिज्ञासा संतुष्ट थी। यदि यह मामला है, तो हम आपको यह साझा करने या टिप्पणी छोड़ने के लिए कहते हैं। यदि आप एक ही शैली के अन्य पदों को पढ़ना चाहते हैं, तो आप हमारी श्रेणी के माध्यम से जा सकते हैं इतिहास. आपके पास नीचे दिए गए खोज इंजन में सीधे अपने प्रश्न या संदेह सीधे लिखने की संभावना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेन में कुत्तों के लिए अधिक समुद्र तटों के लिए हस्ताक्षर संग्रहस्पेन में कुत्तों के लिए अधिक समुद्र तटों के लिए हस्ताक्षर संग्रह
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
अंग्रेजी फॉक्सहाउंडअंग्रेजी फॉक्सहाउंड
बुल टेरियरबुल टेरियर
क्यों "सलाज़र बदला" कैरिबियन की सबसे अच्छी समुद्री डाकू फिल्म हैक्यों "सलाज़र बदला" कैरिबियन की सबसे अच्छी समुद्री डाकू फिल्म है
बिलियर्ड्स का इतिहासबिलियर्ड्स का इतिहास
शेविंग का इतिहासशेविंग का इतिहास
किसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार कियाकिसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार किया
टेनिस का इतिहास, किसका और कहाँ आविष्कार किया गया था।टेनिस का इतिहास, किसका और कहाँ आविष्कार किया गया था।
» » सर्फिंग का इतिहास
© 2021 taktomguru.com