taktomguru.com

Epagneul ब्रेटन

Epagneul ब्रेटन

एक फ्रांसीसी कुत्ता जो दुनिया को जीतता है पाठ: मिगुएल ए फेरो

शिकारी कुत्तों में से सबसे छोटा शिकारी के बीच सबसे अधिक है। प्रत्येक वर्ष, यूरोप भर के देशों में, यह छोटे गेम कुत्तों के बीच आधिकारिक रिकॉर्ड में प्रविष्टियों की सूचियों में सबसे ऊपर है। ब्रिटनी में उद्भव, इस कुत्ते भूमिका के साथ पैदा हुआ था, मेज पर खेल मांस लाने के लिए विशेष रूप से खरगोश, लेकिन बाद में वुडकॉक में विशेषज्ञता प्राप्त है, एक प्रवासी पक्षी क्षेत्रों सुदूर उत्तर में कठोर सर्दियों भागने हमारे गोलार्द्ध इसे जंगलों और आर्द्र क्षेत्रों में पारित करने के लिए जहां यह आश्रय और भोजन पाता है।
महान ब्रिटिश cynologist विलियम Arkwight, अपनी पुस्तक "सूचक और अपने पूर्ववर्तियों," लिखते हैं कि Epagneul प्रकार के कुत्तों पर पहली तारीख चौदहवीं सदी के काम, गैस्टन तृतीय द्वारा लिखित में पाया, "शिकार की पुस्तक" । संदर्भ यह करने के लिए बनाया जा रहा है, एक कुत्ता के रूप में "डॉग de`Oysel" या "espaignols" उस समय में जाना जाता है। यह कोई भी पुराने लंबे बालों वाले Pachón या चौदहवें और पन्द्रहवें शताब्दी में sedeño के अलावा अन्य दक्षिणी फ्रांस में बास्क-Navarre क्षेत्र में था और उसके बाद मध्य और उत्तरी यूरोप में फैल गया था।

फ्रांस के एक क्षेत्र में, विशेष रूप से ब्रिटनी में, प्रजाति की स्थितियों और प्रकृति की वजह से नस्ल के विकास की डिग्री निर्धारित करने के कारण विशिष्ट विशेषताओं के साथ, एपगनेल की एक किस्म विशिष्ट और विशिष्ट थी। इस क्षेत्र में सब कुछ छोटा है, और प्रकृति की मांग के विकास ने इसे अपने निवासियों की तरह बनाया होगा: छोटे, देहाती, साहसी, कठोर।

1 9वीं शताब्दी के अंत में, ये ब्रेटन किसान अपने कुत्तों के साथ अंग्रेजी शिकारी अपने देश में आने के आदी थे, जो पार्ट्रिज और वुडकॉक्स के शिकार का आनंद लेने आए थे। उन कुत्ते मुख्य रूप से ब्रिटिश सेटर्स नींबू या बेल्टन थे, स्कॉटिश सेटर्स सफेद / नारंगी तीव्र या झुकाव, दौड़ जो आज मौजूद नहीं है, साथ ही साथ सभी परतों, आयरिश सेटर्स और स्प्रिंगर्स के पॉइंटर्स भी मौजूद हैं।

अनिवार्य संगरोध की वजह से उन्हें उनकी वापसी पर मांग की गई थी, उन्हें अगले सीजन के लिए ब्रिटेन में इन इकाइयों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। और इसलिए देश के नमूने और इस क्षेत्र के विभिन्न शहरों में नस्ल में सुधार करने में मदद करने वाले देश के विभिन्न नमूने के साथ देश के प्रजनन क्रॉस और अन्य एपग्नुल खोजें थीं। इन क्रॉस से होने वाले कुत्ते नमूने में गति, घर्षण शक्ति और दृढ़ता में वृद्धि हुई, और नस्ल में सुधार करने में योगदान दिया।

20 वीं शताब्दी की शुरुआत में फ्रांस के सबसे प्रसिद्ध शंकुविज्ञानी, रोनान डी केर्माडेक ने स्थापित किया कि 1 9वीं शताब्दी के अंत में नस्ल का निर्माण पोंटाविस के विस्काउंट के घर में होता है। सेटर्स के इस प्रसिद्ध प्रजनक ने नींबू-रंगीन सेटर मादा और एक गार्ड से एक एपग्नुल के बीच एक क्रॉस बनाया, जिसके परिणामस्वरूप एक खूबसूरत सफेद / नारंगी महिला जो नस्ल की उत्पत्ति बन गई।

18 9 6 में यह "विभिन्न Epganeul" खंड में, morphological प्रदर्शनी में दिखाई देने लगता है। यह एक ट्राइकलर कॉपी माच था, जिसे "पिनकॉन रॉयल" कहा जाता था, जो कैम्बर्ग के विस्काउंट की संपत्ति थी। यह एलओएफ में अंकित पहला एपगनेल ब्रेटन था। एससीसी, "बॉय", त्रिकोणीय पुरुष 1 9 05 में पैदा हुआ।

1907 में प्रशंसकों का एक समूह का नाम क्लब Epagneul ब्रेटन छोटी पूंछ, (उसी वर्ष सितंबर में पहली मानक का मसौदा तैयार किया जा रहा है यह पहली मानक सफेद / भूरे आवरण में भर्ती कराया गया, सफेद तहत नस्ल क्लब बनाता है / नारंगी और सफेद / काला), एम आर्थर Enaud की अध्यक्षता में संशोधित करने और 7 जून, 1908 क्लब विधानसभा पर अनुसमर्थन स्वीकार नहीं है, यह में, सफेद / काला विरासत।

1 9 23 और 1 9 33 में यह मामूली संशोधन हुआ (अप्राकृतिक शॉर्ट पूंछ पहचाना जाता है)। 1 9 56 में, गैस्टन पाउचैन के अध्यक्ष के तहत, मानक को फिर से संशोधित किया जाता है, जिससे सफेद / भूरा और सफेद / नारंगी मैटल, काला / सफेद और तिरंगा मैटल के अलावा अनुमति मिलती है।




मानक का अंतिम संशोधन वर्ष 2003 से है, और हालांकि यह अभी भी मान्य है, सीईईबी ने एपगनेल ब्रेटन प्रदर्शनियों में परीक्षणों में किए जाने के लिए कुछ संशोधन तैयार किए हैं।

Epagneul ब्रेटन का चरित्र
फको। जेवियर फर्नांडेज़ रोड्रिग्ज (ब्रेटनस ला फोंटेचा)

इस कुत्ते के चरित्र को जानने के लिए, सबसे पहले हमें अपनी उत्पत्ति में थोड़ा सा अवशोषित करना चाहिए क्योंकि मेरी राय में वे काफी जुड़े हुए हैं। कहा जाता है कि इस कुत्ते वापस धर्मयुद्ध के समय पर तारीख के मूल, इस समय वहाँ ब्रिटनी सफेद फर और भूरे रंग के बहुत बेचैन और hustlers, Spriger स्पैनियल में एक कुत्ता था, सेल्ट से निष्कासित कर दिया द्वारा इन क्षेत्रों के लिए लाया वेल्स और उनके खेतों पर अपने दैनिक कार्यों में एक सहायता, चूहों शिकार या पशु-फ्रेंच स्पैनियल के साथ इस कुत्ते के मिलन का परिणाम के साथ मदद करने के रूप में इस्तेमाल किया वर्तमान Bretons की तरह एक देहाती कुत्ता था।

आज एपगनेल ब्रेटन पूरी दुनिया में सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले नमूने कुत्तों में से एक है, खासकर फ्रांस में, इसकी उत्पत्ति की जगह। इसकी उत्पत्ति हमें इस कुत्ते के चरित्र को समझने की बात आती है और मालिक के साथ इसका अनुलग्नक क्यों होता है, कभी-कभी अत्यधिक होता है। ब्रेटन में मालिकों को बदलने में कठिन समय होता है, खासकर जब वे वयस्क होते हैं, जो निस्संदेह कई सालों से निकटता से संबंधित है कि इस नस्ल को अपने मालिकों के साथ परिवार साझा करने वाले आवास में से एक माना जाता था।

यह एक बहुत ही मिलनसार पशु है, किसी भी पर्यावरण के लिए परिचित और अनुकूलनीय है। वह दोनों बड़े घर में और एक छोटे से अपार्टमेंट में रह सकते हैं, जहां उसका मालिक है, वह खुश होगा। इसके अलावा, यह अच्छी तरह से यह बच्चों के लिए सही साथी संतुलित किया जाता है, शांत चल रहा है झूठ बोल रही है और रहकर खेलने से जा सकते हैं। यह सब बिना किसी संदेह के, अपनी महान बुद्धि के लिए जिम्मेदार है, जो बदले में इसकी सबसे उत्कृष्ट विशेषता है। वे क्योंकि आम तौर पर बहुत ही संवेदनशील प्रदर्शन जब वे brusquely कुत्तों इलाज कर रहे हैं शिक्षित करने के लिए बहुत आसान है, आज्ञाकारी, और टोन को ऊपर उठाने के बिना एक मौखिक फटकार के साथ सबक सीखने और उनके दोष को दूर बहुत जल्दी में सक्षम आमतौर पर पर्याप्त है कर रहे हैं।

माताओं के रूप में उनके चरित्र के लिए, यह असाधारण है। वे प्रजनन के दौरान अपने संतान की उत्कृष्ट देखभाल करते हैं, केवल उनके लिए रहते हैं और उन्हें परिवार के साथ साझा करना पसंद करते हैं। उनके नहीं साथी आम तौर पर कुछ भी विवादास्पद साथ सह-अस्तित्व में, वे सब से ऊपर पैक में रहने के लिए और, की तरह खेलने के लिए प्यार करता हूँ, वे पुराने वे कर रहे हैं कर रहे हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता वयस्कों या पिल्लों कि क्या, मैं महान समय खर्च करते हैं एक साथ खेल रहा है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
कुत्ते शिकार साथीकुत्ते शिकार साथी
Epagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता हैEpagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता है
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
रूस iiरूस ii
स्पैनिश हाउंडस्पैनिश हाउंड
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
ऑस्ट्रेलियाई तोते - जानकारी और उद्भवऑस्ट्रेलियाई तोते - जानकारी और उद्भव
आइसलैंड, स्लोवेनिया और ग्रीसआइसलैंड, स्लोवेनिया और ग्रीस
» » Epagneul ब्रेटन
© 2021 taktomguru.com