taktomguru.com

एक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पार

सुनहरा कुत्तायदि आप गोल्डन रेट्रिवर या बॉक्सर के बीच फैसला नहीं कर सकते हैं, तो शायद बॉक्सर-गोल्डन आदर्श कुत्ता है। यह क्रॉसिंग अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है, इसलिए नस्ल के लिए कोई मानक नहीं है, हालांकि, इस मिश्रण में कुछ सामान्य गुण हैं जिन्हें हम आपके निपटारे में डाल देंगे।

Tallas. चूंकि माता-पिता की नस्लें ऊंचाई और वजन में समान होती हैं, इसलिए औसत गोल्डन बॉक्सर ऊंचाई में लगभग 23 सेंटीमीटर मापता है और वजन 65 किलोग्राम होता है, जिसमें नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं। औसत नमूने काफी मांसपेशी लगते हैं।

बालों की लंबाई. शॉर्ट बॉक्सर बालों को थोड़ा सौंदर्य की आवश्यकता होती है जबकि गोल्डन रेट्रिवर के लंबे बालों को नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए। इस मिश्रण के साथ गोल्डन बॉक्सर्स के माता-पिता के बाल हो सकते हैं।




प्रजनन. इन दो नस्लों को मिलाकर नस्लों आमतौर पर मादा गोल्डन रेट्रिवर के साथ नर बॉक्सर का पुनरुत्पादन करते हैं। परिणामी पिल्ले उपस्थिति में व्यापक रूप से भिन्न होते हैं, जो एक माता-पिता का बहुत पक्षपात करते हैं। यद्यपि गोल्डन बॉक्सर नाम उस विचार को देता है जिसमें सुनहरा कोट है, यह हमेशा सत्य नहीं होता है। पिल्ले चेहरे और पैरों पर सफेद धब्बे के साथ या बिना सोना, भूरा, पंख या काला भी हो सकते हैं। ब्राइंडल पैटर्न, लाइटर ब्राउन लेयर पर डार्क बैंड का एक पैटर्न, गोल्डन बॉक्सर्स में भी पाया जा सकता है। यद्यपि माता-पिता में से कोई भी अग्नि-रंग के धब्बे के साथ काली फर नहीं है, यह रंग उनके वंश में दिखाई दे सकता है।

स्वास्थ्य. यदि आप हाइब्रिड कुत्ते को खरीदने या अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो उन स्वास्थ्य समस्याओं को ध्यान में रखें जो माता-पिता दोनों की दौड़ को प्रभावित कर सकते हैं। कुछ आनुवंशिक रोग कुछ दौड़ में अक्सर होते हैं और उन्हें अपने संतान में स्थानांतरित किया जा सकता है। गोल्डन रेट्रिवर और बॉक्सर दोनों में कैंसर की उच्च दर है, इसलिए गोल्डन बॉक्सर को अपने माता-पिता की तुलना में पीड़ा का उच्च जोखिम है। दोनों नस्लों लिम्फोमा, हृदय रोग और हिप डिस्प्लेसिया से प्रभावित हो सकती हैं। यदि संभव हो, तो अपने गोल्डन बॉक्सर खरीदने से पहले माता-पिता दोनों के आनुवंशिकी और स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

स्वभाव. एकेसी में मूल रूप से शिकार के लिए बनाए गए खेल समूह के भीतर गोल्डन रेट्रिवर शामिल है। इस समूह के भीतर कुत्तों को "मोटा और दोस्ताना साथी" के रूप में वर्गीकृत किया गया है। बॉक्सर कार्य समूह में है क्योंकि उसे निगरानी और बड़े खेल शिकार जैसे कार्यों को करने के लिए उठाया गया था। एकेसी का कहना है कि बॉक्सर की सबसे उल्लेखनीय विशेषताओं में से एक मानव स्नेह प्राप्त करने की इच्छा है, खासकर बच्चों से। दोनों दौड़ की विशेषताएं गोल्डन बॉक्सर को प्रभावित करती हैं, जिसमें एक उपयुक्त स्वभाव होना चाहिए जो इसे बच्चों के साथ-साथ इसके संरक्षक होने के साथ-साथ परिवारों के अनुकूल बनाने की अनुमति देता है। चूंकि दोनों नस्लों बहुत सक्रिय हैं और नियमित अभ्यास की आवश्यकता है, ये गुण हैं कि गोल्डन बॉक्सर शायद उत्तराधिकारी होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
गोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्तेगोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्ते
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
» » एक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पार
© 2021 taktomguru.com