taktomguru.com

बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?

एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें

बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है

यहां हम आपको वह सारी जानकारी बताएंगे जो आपको पता होना चाहिए कि बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है।

यदि आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली में नए बिल्ली के बच्चे हों, तो आप जानना चाहेंगे कि आपकी गर्भावस्था कब तक चली जाएगी। यह भी संभव है कि आपकी बिल्ली पहले ही गर्भवती है और जानना चाहती है कि बिल्ली के बच्चे कब आएंगे।

सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि बिल्लियों, जैसे सभी स्तनधारियों (इंसानों समेत) में निश्चित गर्भावस्था अवधि होती है लेकिन जो भी आप सोचते हैं उससे कम।

बिल्लियों की गर्भावस्था 57 से 63 दिनों के बीच होती है, जो कि लगभग दो महीने है। हालांकि, कई विशेषज्ञों के लिए, ऐसा लगता है कि कम समय लगता है, क्योंकि उन्हें एहसास होता है कि यह कई हफ्तों के बाद enbatazada है, इसलिए गर्भावस्था का पता लगाने के लिए अपनी बिल्ली के व्यवहार पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।

यदि आपको लगता है कि आप गर्भवती हैं, तो आपको विश्लेषण के माध्यम से निदान की पुष्टि करने के लिए इसे अपने पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। अपने विशेषज्ञ से पूछें कि यह आपको कितने हफ्तों के बारे में सूचित करता है, ताकि आप डिलीवरी तिथि की गणना कर सकें और इस अवधि में अपने पालतू जानवर की मदद के लिए तैयार रहें।




जब तक आप गर्भावस्था के लक्षणों को नहीं देखते हैं, तब तक आप गर्भावस्था के मध्य तक, या 30-दिन के निशान तक बिल्ली के शारीरिक रूप या व्यवहार में स्पष्ट परिवर्तनों को देखना शुरू नहीं कर सकते हैं।

आपके पेट को ध्यान से सूखने से पहले, एक संकेत है कि आपकी बिल्ली इंतजार कर रही है कि आपके निपल्स बड़े और गुलाबी हो जाएंगे। यदि आप अपनी बिल्ली के निपल्स की स्थिति को देखते हुए बहुत समय व्यतीत नहीं करते हैं तो यह खोना आसान हो सकता है। यदि आप चिंतित हैं या उत्सुक हैं तो पशुचिकित्सा और अल्ट्रासाउंड की यात्रा निश्चित पुष्टि प्रदान कर सकती है। निम्नलिखित स्पष्ट परिवर्तन गर्भावस्था कैलेंडर के अंतिम दो सप्ताह तक नहीं होते हैं, इस अवधि के दौरान बिल्ली बढ़ती भूख प्रदर्शित करेगी और प्रसव के लिए तैयारी में घोंसले के व्यवहार को प्रदर्शित करने लगेगी। इसके कारण से लगभग दो दिन पहले, बिल्ली खाने से रोक देगी।

अब जब आप जानते हैं कि आपकी बिल्ली गर्भवती है, तो उसके अच्छे स्वास्थ्य और भविष्य के बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए, विशेष रूप से पौष्टिक दृष्टिकोण की देखभाल करना महत्वपूर्ण है।

अगर बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है, तो जानकारी अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
गर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभगर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभ
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
मेरी बिल्ली को कब पार करना है?मेरी बिल्ली को कब पार करना है?
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
» » बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
© 2021 taktomguru.com