taktomguru.com

मैनचेस्टर डरावनी विशेषताएं

मैनचेस्टर Terrir विशेषताएं

मैनचेस्टर Terrir विशेषताएं

मैनचेस्टर टेरियर एक पुरानी नस्ल है, जिसे शहरी ब्रिटेन में चूहों, खरगोशों और अन्य कृन्तकों को शिकार और मारने के उद्देश्य से विकसित किया गया था। उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड में मैनचेस्टर शहर के नाम पर, इस दौड़ को अंग्रेजी नाइट्स टेरियर और नाइट्स टेरियर के रूप में भी जाना जाता है। मैनचेस्टर टेरियर पुराने काले टेरियर का सीधा वंशज और करीबी रिश्तेदार है और इसके कई शारीरिक और मानसिक विशेषताओं को साझा करता है, हालांकि ब्लैक टेरियर छोटे पैरों के साथ एक भारी और मोटा कुत्ता था।

मैनचेस्टर एक पतला, अधिक एथलेटिक जानवर है, यह दो आकारों में पाया जाता है: खिलौना और मानक। अमेरिकी केनेल क्लब ने खिलौना कुत्तों के समूह के सदस्य के रूप में 1886 में खिलौना मैनचेस्टर टेरियर को पहचाना, और 1887 में टेरियर समूह के सदस्य के रूप में पूर्ण पंजीकरण के लिए मानक मैनचेस्टर टेरियर को स्वीकार किया। आकार की एकमात्र अपवाद के साथ, दोनों किस्मों को एक ही मानक के साथ न्याय किया जाता है और उसी वंश और इतिहास को साझा किया जाता है।

दिखावट

मैनचेस्टर टेरियर छोटे, पतले, काले कुत्ते हैं जो थूथन पर, विशेष रूप से पैरों और पेट पर आंखों के ऊपर विशिष्ट महोगनी चिह्नों के साथ होते हैं। इसकी सुरुचिपूर्ण और कमानी पीठ और संकीर्ण, निर्देशित फॉसी अपने व्हाइपेट पूर्वजों को प्रतिबिंबित करती है। उनकी चेहरे की अभिव्यक्ति तेज, उज्ज्वल और बुद्धिमान है। इन कुत्तों के छोटे छोटे आकार के कारण छोटे वी आकार के कान, तंग, अच्छी तरह से खड़े पैर और शक्तिशाली हिंदुस्तान होते हैं। पहली नज़र में, वे छोटे डोबर्मन पिंसर के समान होते हैं, लेकिन हकीकत में वे मोटे, भारी काले और टैन टेरियर का एक बेहतर, अधिक सुरुचिपूर्ण संस्करण हैं।

आकार और वजन

मैनचेस्टर टेरियर दो किस्मों में आता है: खिलौना और मानक। खिलौना वजन 12 पाउंड से कम होता है और आमतौर पर क्रॉस पर मापा गया 10 और 12 इंच लंबा होता है। मानक मैनचेस्टर टेरियर का वजन 12 पाउंड वजन है, लेकिन 22 पाउंड से अधिक नहीं है और ऊंचाई में 15 से 16 इंच तक रहता है, जो उसी स्थान पर मापा जाता है। अमेरिकन केनेल क्लब इन्हें अलग-अलग दौड़ मानता है - मैनचेस्टर खिलौना खिलौना समूह का सदस्य है, जबकि मानक एकेसी टेरियर समूह से संबंधित है।

कोट और रंग




मैनचेस्टर टेरियर के पास स्काउट, चेहरे, कान, पेट और पैरों पर समृद्ध महोगनी चिह्नों के साथ चमकदार काला कोट है। इसका फर छोटा, चिकना और घना है।

स्वच्छता

मैनचेस्टर टेरीज़ कम रखरखाव कुत्तों हैं। कभी-कभी ब्रशिंग या एक नम कपड़े से सफाई के साथ उनके छोटे कोटों को बड़े आकार में रखा जा सकता है। वे महान ढलान नहीं हैं। कई अन्य छोटी नस्लों के साथ, मैनचेस्टर दांतों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। घर पर नियमित ब्रशिंग, और नियमित पशु चिकित्सा दंत सफाई, इस नस्ल के सौंदर्य व्यवस्था का हिस्सा होना चाहिए।

यदि आपको मैनचेस्टर टेरिर की लेख पसंद है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशामैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशा
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
छोटे कुत्तेछोटे कुत्ते
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
यॉर्कशायर टेरियर Xxvi मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर Xxvi मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
बुल टेरियरबुल टेरियर
» » मैनचेस्टर डरावनी विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com