taktomguru.com

मुशिंग: कुत्ते शूटिंग खेल




मुशिंग यह खेल बर्फ या गंदगी पर स्लेज के साथ परिवहन पर आधारित है और कुत्तों द्वारा खींचा गया है। लेकिन यह बहुत अधिक है। मुशिंग मौजूद सबसे पूर्ण खेलों में से एक है। इसका अभ्यास उस व्यक्ति को समृद्ध करता है जो पशु के ज्ञान, निष्ठा में, निष्ठा और सहयोग में, मनुष्य को शुद्ध प्रकृति के करीब लाता है।
अलास्का और कनाडा में सोने की दौड़ के दौरान, शताब्दी की शुरुआत में मुशिंग उभरी, जब फ्रांसीसी बसने वालों ने लोगों और सामानों को परिवहन के लिए कुत्ते के स्लेज का इस्तेमाल किया। मुशिंग शब्द उभरता है जब एंग्लो-सैक्सन रोने को अपनाते हैं कि फ्रांसीसी स्लेज ड्राइवर अपने कुत्तों को उनके लिए उत्तेजित करने के लिए लाभ देते हैं। इस प्रकार, वे फ्रेंच आवाज "मार्चे" को "मश" में परिवर्तित करते हैं, तब से "मशर" पर होते हैं जो स्लेज को चलाते हैं और खेल को "घुमाते हैं"।
स्पेनिश में इस शब्द को शामिल नहीं किया गया है, इसलिए इस खेल को "कुत्तों और स्कैंडिनेवियाई पुल्का के साथ स्लेड" के रूप में नामित किया गया है। 
मशरूम के विभिन्न तरीकों के बारे में बात करने के लिए, हमें उस पर्यावरण पर विचार करना चाहिए जिसमें इसका अभ्यास किया जाना चाहिए, जो बर्फ या पृथ्वी हो सकती है।
SNOW:
* ज्ञान: एक स्लेज स्केट्स या स्की के साथ प्रदान किया जाता है, पहियों की बजाय, जो बर्फ या बर्फ पर स्लाइड करता है। कुत्तों की संख्या के अनुसार विभिन्न श्रेणियां हैं, जो आम तौर पर 3 से 10 या 12 तक जाती हैं।
* पुल्का: पुल्का एक छोटा सा स्लेज होता है, आमतौर पर कठोर या धातु प्लास्टिक से बने एक टुकड़े में, जिसे नॉर्डिक देशों में शिकारी और मछुआरों द्वारा स्कीइंग करते समय अपने उपकरण परिवहन के लिए इस्तेमाल किया जाता था।
* स्कीजोरिंग: स्कीजोरिंग में कुत्ते के पीछे स्कीइंग होता है, जो एक सदमे अवशोषक के साथ रस्सी से जुड़ जाता है। लाइन को बेल्ट द्वारा स्कीयर से बंधे होना चाहिए। "स्केटर चरण" या "स्केटिंग" नामक तकनीक को स्कीजोरिंग का अभ्यास करने के लिए उपयोग किया जाता है। ईएसडीआरए विनियमन के 2000 संशोधन के अनुसार, कुत्ते के साथ स्कीजिंग मोड में प्रतिस्पर्धा करना संभव होगा। इसके अलावा, स्कीयर उसके सामने चल रहे कुत्ते की गति को चिह्नित नहीं कर सकता है।
* अन्य
भूमि:
* कार्ट: एक कार्ट एक चार-पहिया वाहन है जो विशेष रूप से मुशिंग के अभ्यास के लिए डिज़ाइन किया गया है। निर्देशित करने में सक्षम होने के लिए इसमें एक हैंडलबार है। आम तौर पर, वाहन के वजन के कारण 6 या अधिक कुत्तों के साथ एक गाड़ी का उपयोग किया जाता है, जो आम तौर पर 60 किलोग्राम से ऊपर होता है। हालांकि शायद ही कभी हम दस से अधिक के साथ एक देखेंगे, क्योंकि गति के कारण वे पहुंच सकते हैं, यह खतरनाक हो सकता है।
* ट्राइककल: एक ट्रिकल एक तीन पहिया वाहन है, जो अपने पैरों पर ड्राइव करने में सक्षम होना चाहिए, जैसे कि यह एक स्लेज था। यह आमतौर पर कई कुत्तों के साथ प्रयोग किया जाता है जो दो से छह के बीच बदलता है। एक ट्रिकल के साथ अधिक कुत्तों का उपयोग खतरनाक हो सकता है, क्योंकि इसमें चार पहिया गाड़ी के समान स्थिरता नहीं है। इन वाहनों का वजन 35 किलो से ऊपर है। सामान्य रूप से।
* बाइक या बाइकजोरिंग: शायद एक साइकिल के साथ घुसपैठ करने का अभ्यास सबसे विस्तारित जमीन में समानता है क्योंकि अधिकांश मांसपेशियों के लिए यह सबसे किफायती और व्यावहारिक तरीका है, इसके अलावा यह हमारे पास कुत्तों की संख्या के अनुकूल है। यह सदमे अवशोषक के माध्यम से साइकिल पर आग की रेखा को संलग्न करने के लिए है। आम तौर पर हम इसे एक या दो कुत्तों के साथ अभ्यास करेंगे। 
साइकिल की औपचारिकता के भीतर, दौड़ के विशेष नियमों के आधार पर कई प्रकार हैं: ईएसडीआरए विनियमन में एक कुत्ते के साथ वीटीटी 1 कुत्ते (वी) की श्रेणी शामिल है, जहां मांसपेशियों को पेडलिंग अग्रिम कर सकते हैं, और टीम के साथ 2 कुत्तों (आर), जहां वाहन पेडल को सक्रिय किए बिना "स्केट" या साइकिल टाइप किया जाना चाहिए (श्रृंखला निकालने के बाद)।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Altiiira का Iiiє मार्ग - शूटिंग कुत्तों के साथ alfamйn का कैरियरAltiiira का Iiiє मार्ग - शूटिंग कुत्तों के साथ alfamйn का कैरियर
पिरेना: साल की सबसे अनुमानित कुत्ते की दौड़पिरेना: साल की सबसे अनुमानित कुत्ते की दौड़
Samoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तोंSamoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तों
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
फ्रांसीसी एंग्लो कुत्ताफ्रांसीसी एंग्लो कुत्ता
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
शब्द कुत्ते की उत्पत्तिशब्द कुत्ते की उत्पत्ति
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
» » मुशिंग: कुत्ते शूटिंग खेल
© 2021 taktomguru.com