taktomguru.com

शायद सबसे अच्छी प्रशिक्षण किताब

शायद सबसे अच्छी प्रशिक्षण किताब

आप अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाकारिता, निश्चित रूप से, प्रभावी ढंग से समझने के लिए सिखाएंगे, समझते हैं कि आप ऐसा क्यों करते हैं, यह जानकर कि आप इसे कैसे करते हैं, आप ऐसा क्यों करते हैं ...

अंत में हमारे पास एक है प्रशिक्षण पर किताब जो हमें किसी कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सिखाती है. हम पहले से ही कुत्ते की किताबों के साथ थोड़ा संतृप्त हैं जो हमें उन कुत्तों के बारे में कहानियां बताते हैं जिन्हें लेखक ने कुछ कुत्तों के साथ किया है, लेकिन हम अपने कुत्ते के साथ उपयोग नहीं कर सकते क्योंकि प्रत्येक कुत्ते की विशिष्टताएं होती हैं। इस पुस्तक में वह हमें प्रशिक्षित करने के लिए सिखाता है, यह प्रशिक्षण के बारे में एक पाठ्यपुस्तक है, साथ ही साथ आधारित है आधुनिक वैज्ञानिक मनोविज्ञान. निश्चित रूप से यह एक अध्ययन पुस्तक होगी जब कैनिन प्रशिक्षण अकादमिक रूप से विनियमित किया जाता है।
मिगुएल दाज एक व्यावहारिक व्यक्ति है, जो कुत्ते के व्यवहार परिधि पर विजय प्राप्त करता है, उसकी बुद्धि, उसकी भावनाओं और उसके नैदानिक ​​विकारों को जानता है। वह हमें इस काम में अपना ज्ञान और व्यावहारिकता दिखाता है। यह काम "बुनियादी प्रशिक्षण पुस्तिका" से अधिक, कैनिन प्रशिक्षण की "तकनीकों" की एक पुस्तक से कहीं अधिक है, यह एक स्पष्ट, सरल और सटीक प्रदर्शनी है, जो आपको न केवल ट्रेन को समझने में मदद करेगा, बल्कि यह भी क्यों आपके कार्यों के बारे में क्या?
पहले अध्यायों में हम महसूस करते हैं कि यह पुस्तक कुछ असामान्य है, बुनियादी प्रशिक्षण के मूलभूत सिद्धांतों का एक बहुत ही व्यावहारिक वर्णन है। पहले अध्यायों को समझाने के लिए समर्पित हैं, यह सिद्धांत है, इस विधि का कारण। सकारात्मक प्रशिक्षण, उत्तेजना, संचार, अवरोध क्षमता, कंडीशनिंग सिस्टम की समीक्षा, विभिन्न सुदृढीकरण इत्यादि जैसे विषयों पर यह गहराई से चलता है, सभी वैज्ञानिक मनोविज्ञान।
पुस्तक के आखिरी अध्यायों में आपको प्रशिक्षण के ठोस और प्रभावी तरीके मिलेंगे, आपको "तकनीक" की आवश्यकता होगी। उसे कैसे और क्यों सिखाया जाए कि वह पट्टा को खींचने, पक्ष में चलने का अभ्यास, बैठने का अभ्यास, झूठ बोलना, शांत और कॉल का अभ्यास करना। पहले अध्यायों में उजागर सभी मनोवैज्ञानिक सिद्धांतों का कार्यान्वयन।
1 9 78 के बाद से मिगुएल डाज एक पेशेवर ट्रेनर के रूप में काम करता है:
- अक्षम लोगों (व्हीलचेयर) के लिए विशेष प्रशिक्षण, अंधेरे, बहरे, सुरक्षा कंपनियों के लिए कुत्ते, गृह प्रशिक्षण इत्यादि।
- अन्य प्रशिक्षकों के साथ कई सहयोग और श्रम संबंध, राज्य सुरक्षा बलों के विभिन्न प्रशिक्षण स्कूल, एक बार,
Mundocan, आदि
- बचाव और कैनिन साल्वेज सिविल प्रोटेक्शन यूनिट में स्वयंसेवक और सिर। Catástrofes में हस्तक्षेप (Biescas के कैम्पिंग "लास Nieves", Turquêa के भूकंप, आदि)।
- विभिन्न स्कूलों में प्रशिक्षकों और शिक्षण पाठ्यक्रमों के शिक्षक। नागरिक संरक्षण, राष्ट्रीय पुलिस कोर, मैड्रिड की स्थानीय पुलिस, सीएसआईएफ, आदि
- Torrejun de Velasco (मैड्रिड) में "कैमेल ट्रेनिंग सेंटर" सुविधाओं के निदेशक।




इसके अलावा उन्होंने इन सभी वर्षों में निरंतर प्रशिक्षण दिया है और उन्हें पूरा किया है:
- सीएएमपी गेटाफ में मानसिक रूप से विकलांग लोगों के लिए सहायक चिकित्सा।
- निदान और कैनाइन नैदानिक ​​और शैक्षणिक हस्तक्षेप के लिए मनोविज्ञान में मास्टर, इबेज़ सेटर बाकिओ के नैदानिक ​​मनोविज्ञान विभाग।
- आक्रामकता के इलाज के विशिष्ट पाठ्यक्रम।
- आदि ...

पढ़ने के लिए सुखद, सरल और व्यावहारिक, संभवतः सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षण पुस्तक।
अधिक जानकारी: camadaweb.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
कुत्ते को समझने के लिए पांच आवश्यक किताबेंकुत्ते को समझने के लिए पांच आवश्यक किताबें
एलिफैंट वाई माइग्यूल, मारिया जोसेफा रॉड्रिगेज द्वारा नई ठोस पुस्तकएलिफैंट वाई माइग्यूल, मारिया जोसेफा रॉड्रिगेज द्वारा नई ठोस पुस्तक
क्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधारक्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधार
कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकेंकुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें
कैनिन अलगाव चिंताकैनिन अलगाव चिंता
सोचो और सकारात्मक ट्रेन करेंसोचो और सकारात्मक ट्रेन करें
पुस्तक "एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे"पुस्तक "एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे"
खोज और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षणखोज और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
» » शायद सबसे अच्छी प्रशिक्षण किताब
© 2021 taktomguru.com