taktomguru.com

चिहुआहुआ

चिहुआहुआ कुत्ते छवियों

मूल: मेक्सिको

विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार।

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार:16 - 20 सेमी।

पुरुष का वजन: 1 - 3`5 किलो लगभग।

मादा का आकार: 16 - 18 सेमी।

मादा का वजन: 1 - 2`5 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 218 - समूह 9

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

चिहुआहुआ मेक्सिको से आता है। और अधिक विशेष रूप से, यह उस क्षेत्र से आता है जिसके लिए यह दौड़ उसका नाम रखती है। यह सबसे पुरानी और सबसे प्रसिद्ध कुत्ते नस्लों में से एक का कुत्ता है। एज़्टेक्स के समय, इसे एक पवित्र कुत्ता माना जाता था और इसे एक कुत्ता माना जाता था जो घरों में रहने के लिए खुशी और खुशी लाता था। इन कारणों से, एज़टेक्स ने उन्हें दिव्यता के रूप में सम्मानित किया और उन्हें पंथ को पवित्र किया।




यह कुत्ता 18 वीं शताब्दी के अंत में यूरोप में पहुंचा। यहां वह जल्दी से एक आदर्श साथी कुत्ता बन गया, उसकी बुद्धि, उसकी शक्ति के लिए धन्यवाद, मुख्य रूप से, अपने मालिकों को उनके प्यार और समर्पण के लिए धन्यवाद, जिन्हें वह सम्मान देता है।

चिहुआहुआ पिल्ले की तस्वीरें

सामान्य उपस्थिति

कॉम्पैक्ट बॉडी, शॉर्ट एंड फर्म की दौड़, शरीर के साथ लगभग वर्ग और बहुत मांसपेशी। इसका सिर गोलाकार है, चिहुआहुआ नस्ल की विशेषता विशिष्ट है। उसका माथे थूथन सम्मिलन पर उभरा है। स्नोउट शॉर्ट एंड पर्ट, इसके आधार पर व्यापक और टिप की तरफ बढ़ रहा है।

इसमें बड़े कान हैं और एक दूसरे से अलग हैं। वे अपने आधार पर चौड़े हैं और धीरे-धीरे कम हो जाएंगे जब तक कि वे टिप पर थोड़ा गोलाकार न हों। उसकी आंखें भी बड़ी और गोल हैं। वे बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें हैं और एक बहुत ही गहरा रंग है। इसकी एक लंबी पूंछ है, जो इसके आधार पर चौड़ी है जो धीरे-धीरे टिप की तरफ कम हो जाती है।

उनके पैर अलग-अलग होते हैं और अंडाकार आकार में होते हैं, उनकी उंगलियां अलग होती हैं। इसका फर घुमावदार कॉलर और पंख वाली पूंछ के साथ छोटा और नरम, लंबा और सीधा, या सिर्फ लहरदार हो सकता है। लेकिन जो भी इसके फर, दौड़ के बाकी पहलुओं में समान हैं। दोनों प्रकार के फर के साथ कुत्ते एक ही कूड़े में पैदा हो सकते हैं।

चिहुआहुआ कुत्तों के पिल्लों की तस्वीरें

तापमान और व्यवहार

चिहुआहुआ कुत्तों बुद्धिमान कुत्तों, जीवनशैली और ऊर्जा से भरे हुए हैं, उनके गुरु को महान प्यार और समर्पण के साथ। असल में, यह इतना प्यार है कि वे दावा करते हैं कि वे भी ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं। वे अजनबियों से भी भरोसेमंद हैं जो घर पहुंचते हैं, जो चिहुआहुआ अपने क्षेत्र को मानता है। जब यह डर लगता है तो यह काटने और अत्यधिक भौंकने में एक समस्या बन जाती है।

वे कुत्तों हैं जिन्हें बड़ी मात्रा में मानव संपर्क की आवश्यकता होती है: उन्हें सामान्य रूप से प्यार महसूस करने, छेड़छाड़ करने की आवश्यकता होती है। यह बहुत वफादार कुत्तों की नस्ल है। संक्षेप में, हम कहेंगे कि चिहुआहुआ एक जीवंत कुत्ते, सतर्क, बिना शर्त प्यार, बेचैन, क्षेत्रीय और बहुत बहादुर के रूप में।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
CarlinoCarlino
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
चिहुआहुआ नस्लचिहुआहुआ नस्ल
आयरिश सेटर नस्लआयरिश सेटर नस्ल
छोटा गैस-नीलाछोटा गैस-नीला
» » चिहुआहुआ
© 2021 taktomguru.com