taktomguru.com

ब्रसेल्स ग्रिफॉन की सामान्य विशेषताएं

ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के सामान्य लक्षण

ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के सामान्य लक्षण

इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं और सभी को दिखाएंगे ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के सामान्य लक्षण, इस दौड़ में अन्य सुंदर गुणों के बीच इसकी उपस्थिति, आकार, वजन और रंग।

ब्रुसेल्स के ग्रिफॉन, इसकी उत्पत्ति बेल्जियम है, यह एक मजबूत और जीवंत कुत्ता है, मूल रूप से तारों में एक महान रखरखाव या अभिभावक बनने के लिए पैदा हुआ जहां घोड़े से खींचे गए गाड़ियां रखी गई थीं। इसके अलावा Bruss, Griff, ग्रिफ़्फ़ॉन Belge, ग्रिफ़्फ़ॉन स्थिर, ग्रिफ़्फ़ॉन डी Ecurie, ग्रिफ़्फ़ॉन Bruxellois और पेटिट Brabancon के रूप में जाना जाता है, इस नस्ल बहुत बुद्धिमान और परिवार के आसपास होने के लिए सुंदर है। वे असामान्य रूप से संवेदनशील हैं और ध्यान देने की मांग कर रहे हैं और सख्ती से घर कुत्ते हैं, आपको उन्हें पर्याप्त प्यार और स्नेह देने की ज़रूरत है ताकि वे अच्छी तरह से खुश और खुश महसूस कर सकें।

अपने छोटे कद को देखते हुए और एक व्यक्ति के कुत्ते होने की प्रवृत्ति, बच्चे के पालतू जानवर के रूप में सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। आधुनिक ब्रसेल्स ग्रिफ़्फ़ॉन एक बहुत ही कम नाक, uptilted, प्रमुख उज्ज्वल आँखें और एक गुंबददार शीर्ष खोपड़ी के साथ एक साथी सुंदर छोटे से घर है। ऐसा लगता है कि यह लगभग मानव अभिव्यक्ति की तलाश, pouts। उनके कान छंटनी या प्राकृतिक हो सकते हैं, और यदि प्राकृतिक हो तो यह अर्ध-खड़ा होना चाहिए। मानक कम जौ की मांग करता है, निचले जबड़े अधिक स्पष्ट होते हैं। इसकी पूंछ आमतौर पर इसकी प्राकृतिक लंबाई के लगभग एक तिहाई से जुड़ी होती है।

द ब्रुसेल्स ग्रिफन्स उन्हें स्टार वार्स की इवोक प्रसिद्धि के समान ही वर्णित किया गया है। 1 9 60 में उन्हें अपने खिलौने समूह के सदस्य के रूप में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा नस्ल के रूप में स्वीकार किया गया था। कई छोटे कुत्तों की तरह, ब्रसेल्स ग्रिफ़्फ़ॉन अगर आप बड़ा कुत्तों (यानी, "छोटे कुत्ते सिंड्रोम") पर हावी होने की कोशिश एक परिणाम उनके छोटे आकार के और के रूप में धारणा नहीं करने के लिए मुसीबत में पड़ सकते लगता है। यह भी बदला जा सकता है।

इसके माप का औसत यह क्रॉस पर 7 से 8 इंच के बीच है और आमतौर पर वजन 7 से 11 पाउंड के बीच होता है। 12 पाउंड अधिक नहीं होनी चाहिए, हालांकि प्रकार और गुणवत्ता वजन से अधिक महत्वपूर्ण हैं और एक छोटे कुत्ते और असाधारण शक्ति अनुपात अमेरिकी नस्ल मानक के तहत दंडित नहीं किया जाना चाहिए। वे विशेष रूप से उच्च ऊर्जा कुत्ते नहीं हैं, लेकिन उन्हें नियमित व्यायाम और मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है। इसकी परत है, जो नियमित रूप से ब्रश करने और सामयिक स्नान के साथ किसी न किसी तरह या चिकनी, आसान देखभाल हो सकता है, हालांकि किसी न किसी तरह परत हाथ से अलग की आवश्यकता है। इसका कोट रंग लाल, बेल्ज (काला और मिश्रित लाल भूरा), काला और तन, या ठोस काला हो सकता है। इस नस्ल में कोई भी सफेद बाल गंभीर गलती है।

दिखावट




ब्रुसेल्स ग्रिफॉन एक छोटा कुत्ता है, लेकिन वे निर्माण में बहुत प्रतिरोधी हैं। वे आनुपातिक रूप से वर्ग होना चाहिए, एक गुंबददार सिर, एक कम काटने, एक छोटी नाक और उज्ज्वल आंखें होना चाहिए। उनके चेहरे में लगभग मानव अभिव्यक्ति होती है, और कुछ मालिक अपने कुत्तों को प्रसिद्ध स्टार वार्स त्रयी के इवोक के समान वर्णन करते हैं। अन्य कहते हैं कि ब्रसेल्स लघु बॉक्सर की तरह दिखता है। कच्चे लेपित ब्रुसेल्स ग्रिफन्स और चिकनी लेपित ब्रुसेल्स ग्रिफन्स हैं। वे लाल, लाल भूरे और काले, काले और तन या ठोस काले रंग में आते हैं। इस नस्ल में कान का काट वैकल्पिक है, लेकिन यह आदर्श है। रेखाएं लगभग हमेशा डॉक होती हैं।

आकार और वजन

वे आमतौर पर लगभग आठ इंच लंबा होते हैं और वजन 8 से 10 पाउंड के बीच होता है। शो की अंगूठी में 12 पाउंड से अधिक वजन वाले कुत्तों को अयोग्य घोषित किया जाता है। 8 पाउंड से कम कुत्ते, लेकिन जो अच्छी तरह से आनुपातिक हैं, अयोग्य नहीं हैं, क्योंकि अनुपात वास्तविक ऊंचाई और वजन से अधिक महत्वपूर्ण है। ब्रसेल्स ग्रिफ़्फ़ॉन के लिए अनुपात उचित वर्ग है - ऊपरी जांघ के पीछे प्रक्षेपण से कंधा बिंदु से और जमीन से स्कंध को मापा।

कोट और रंग

ब्रुसेल्स ग्रिफन्स कोटिंग की किसी न किसी और चिकनी किस्मों में आते हैं। लेपित कठोर कुत्तों में घना, घुटने का कोट होता है जो आंखों, गालों और ठोड़ी के चारों ओर लंबा होता है। चिकनी कोटिंग किस्म में शरीर के करीब होने वाली छोटी, सीधी, और उज्ज्वल परतें होती हैं। लेपित किसी न किसी ग्रिफॉन को अपने शरीर पर रेशमी बाल नहीं होना चाहिए और लेपित चिकनी ग्रिफॉन को कभी घुंघराले बालों का निशान नहीं होना चाहिए। दोनों संस्करण लाल, काले और तन, काले या बेल्ज में आते हैं, जो एक लाल भूरा / काला मिश्रण है। उनके पास काले आंखों, काले मास्क या काले रंग की आंखें हो सकती हैं। बूढ़े faucets थूथन पर ग्रे बदल जाएगा, लेकिन बालों का रंग शरीर पर कहीं और नहीं बदलेगा।

व्यक्तिगत स्वच्छता की जरूरत है

ब्रांजड और चिकनी ब्रुसेल्स ग्रिफन्स की व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए अलग-अलग ज़रूरतें हैं। मुलायम लेपित ग्रिफनों को साप्ताहिक ब्रशिंग और कभी-कभी स्नान करने के अलावा बहुत ही कम सौंदर्य की आवश्यकता होती है जब कुत्ता गंध छोड़ने लगता है। दूसरी ओर, कच्चे लेपित ग्रिफॉन, मृत बालों को हटाने के लिए साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है और उन्हें धातु के कंघी के साथ बाद में कॉम्बेड किया जाना चाहिए। उन्हें वर्ष में दो बार छीन लिया जाना चाहिए, जो नई परत के विकास को बढ़ावा देने के लिए हाथ से मृत और ढीले बालों को खत्म करने का तात्पर्य है। कुछ स्वामी आपकी ग्रिफ़्फ़ॉन परत छीलने को रोकने के लिए लेपित ट्रिम करने के लिए चुनते हैं, लेकिन इस अंगूठी प्रदर्शन के लिए स्वीकार्य नहीं है और कुत्ते की कोट की बनावट को बदल देता है और यह भी अधिक की कटौती का कारण बनता है। असीमित ग्रिफन्स, चाहे चिकनी या मोटा हो, बहुत कम फेंक दें।

यदि आपको ब्रसेल्स ग्रिफॉन की सामान्य विशेषताओं की जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेल्जियम ग्रिफॉन कुत्ता - आसानी से प्रशिक्षित ब्रैबेंटिनोबेल्जियम ग्रिफॉन कुत्ता - आसानी से प्रशिक्षित ब्रैबेंटिनो
एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइनकुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन
बेससेट ग्रिफॉन बेचता हैबेससेट ग्रिफॉन बेचता है
नस्ल: जर्मन ब्राकोनस्ल: जर्मन ब्राको
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
किसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतरकिसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतर
हार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकारहार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकार
कम ऊर्जा के स्तर वाले कुत्ते और जो बालों को नहीं छोड़ते हैंकम ऊर्जा के स्तर वाले कुत्ते और जो बालों को नहीं छोड़ते हैं
» » ब्रसेल्स ग्रिफॉन की सामान्य विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com