taktomguru.com

एनाटोलिया के शेफर्ड बनाम रोड्सिया के रिजबैक

Rhodesian रिजबैकरोड्सिया का रिजबैक और अनातोलिया के शेफर्ड कुत्ते नस्लों हैं जो बहुत अलग उद्देश्यों के लिए विकसित किए गए थे। पहला एक दृष्टि हौंड है, एक प्रकार का शिकार कुत्ता जो गंध की तुलना में दृष्टि से अधिक शिकार करता है। आखिरी वाला एक गार्ड कुत्ता है जो मवेशियों की सुरक्षा के लिए उठाया जाता है। दोनों में हवा की तरह चलाने की क्षमता है।

रोड्सिया का रिजबैक. परिपक्वता पर रोड्सियन रिजबैक 24 से 27 इंच लंबा होता है और 70 से 85 पाउंड वजन होता है, जिसमें मादाओं से बड़े पुरुष होते हैं। इस पुष्ट नस्ल के नाम शिखा वापस, जहां बाल शरीर कोट के बाकी की तुलना एक अलग दिशा में बढ़ता है पर प्रमुख बाल होने से ली गई है। कंधों के पीछे शुरू करें और झंडे जारी रखें। पंखों पर क्रेस्ट दो सर्पिलों में समाप्त होता है। नस्ल मानक के अनुसार, रिजबैक छाती या पैरों पर केवल थोड़ी मात्रा में सफेद के साथ गहरा लाल हो सकता है।

रोड्सिया रिजबैक की विशेषताएं. रिजबैक एक गार्ड कुत्ता नहीं है क्योंकि यह बहुत कम छाल है। हालांकि, अगर आपके परिवार में किसी को धमकी दी जाती है, तो अपराधी एक बहुत बड़े कुत्ते के सभी क्रोध को पा सकता है। बुद्धिमान और सक्रिय, इस कुत्ते को अच्छे प्रशिक्षण और मानसिक उत्तेजना की बहुत आवश्यकता होती है। इसके बिना, यह विनाशकारी हो सकता है। यह एक अच्छा परिवार कुत्ता हो सकता है क्योंकि यह अपने मालिकों को समर्पित है। रिजबैक कई कुत्ते के खेल में अच्छा है, चपलता, आज्ञाकारिता और बेवकूफ पाठ्यक्रमों में चमकता है।




PerroPastorAnatoliaअनातोलियन शेफर्ड. अनातोलियन शेफर्ड रोड्सियन रिजबैक से बड़ा है, जिसमें परिपक्वता पर न्यूनतम 27 इंच की ऊंचाई है और इसकी अधिकतम सीमा नहीं है। उनकी वजन सीमाएं 80 से 150 पाउंड तक हैं, पुरुषों के मुकाबले नर बड़े होते हैं। अनातोलियन शेफर्ड किसी भी रंग या पैटर्न का हो सकता है। तुर्की से भारी हड्डियों और शक्तिशाली कुत्ते के इस द्रव्यमान, इसकी स्थापना के बाद से उपस्थिति में बहुत कम बदल गया है। नस्ल का कोट कम से कम 4 इंच लंबा होता है, पूंछ, पैरों और कानों पर फर शरीर के बाकी हिस्सों से थोड़ा लंबा होता है।

सुविधाओं. अनातोलियन शेफर्ड क्लब अक्सर इंगित करते हैं कि यह कुत्ता वास्तव में पालतू जानवर नहीं है। दौड़ को जानवरों को नहीं देखना है, भले ही यह काम करने की ज़रूरत है, लेकिन यह व्यस्त होना चाहिए। दौड़ के क्लब लोगों के लिए एक उपयुक्त संरक्षक कुत्ते के रूप में यह नहीं है क्योंकि "उनके रक्षात्मक प्रतिक्रियाओं रैटलस्नेक के हमले की तुलना में किया गया है", नहीं आसन्न हमले से एक अजनबी बता और संभवतः गंभीर नुकसान पहुंचाने एक निर्दोष व्यक्ति के लिए। अनातोलियन शेफर्ड एक शांत कुत्ता जिसका काटने उसकी छाल से भी बदतर है तो यह केवल नस्ल के साथ अनुभवी मालिकों द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?
रोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्तिरोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्ति
रोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहासरोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहास
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
रोड्सियन रिजबैक विशेषताएंरोड्सियन रिजबैक विशेषताएं
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
Rhodesian रिजबैक कुत्ता - जानकारीRhodesian रिजबैक कुत्ता - जानकारी
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
रोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्यरोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्य
» » एनाटोलिया के शेफर्ड बनाम रोड्सिया के रिजबैक
© 2021 taktomguru.com