taktomguru.com

बिशापू पिल्ला क्या है?

bichapooFriesian Bichon अक्सर उन लोगों द्वारा एक Poodle के लिए गलत है जो छोटे कुत्ते नस्लों से परिचित नहीं हैं। बिश्पु, जिसे बिच-पू, पूचॉन और अन्य नाम भी कहा जाता है, एक पुडल और बिचॉन फ्राइज़ के बीच एक क्रॉस है। इस संकर पिल्ला को दोनों नस्लों के सर्वोत्तम गुण प्रदर्शित करना चाहिए।

पूडल. यद्यपि पूडल लघु, खिलौना और मानक आकार में आता है और केवल पहले दो बिशपू बनाने के लिए बिचॉन फ्रिस के साथ पार हो जाते हैं। एक मानक पूडल के साथ एक बिचॉन को पार करने के परिणामस्वरूप काफी बड़ा कुत्ता होगा जो कि आमतौर पर ब्रीडर नहीं चाहता है। हालांकि, आकार के बावजूद, पूडल सतर्क और बुद्धिमान कुत्ते हैं जो आज्ञाकारिता प्रशिक्षण और चपलता जैसी अच्छी गतिविधियों को कर सकते हैं। यहां तक ​​कि सबसे कम उम्र के लोग भी आपको यह बताने के लिए चौकस करते हैं कि दरवाजे पर कोई है। यह एक कुत्ता है जो अपने परिवार से प्यार करता है और अधिकांश पालतू जानवरों के साथ मिल जाता है।

बिचॉन फ्रिस. बिचॉन फ्रिस एक सच्चे साथी कुत्ते हैं जो अपने मालिक को खुश करने के लिए पैदा हुए थे और अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं। यह आमतौर पर बच्चों, बिल्लियों, कुत्तों और अन्य पालतू जानवरों के साथ मिल जाता है। उसे सही जगह पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित करना आसान नहीं है लेकिन धैर्य के साथ आप इसे प्राप्त करेंगे।




दिखावट. यद्यपि बिचॉन सफेद है, बिशापू पिल्ले अपने पूडल वंश के कारण रंगों की एक बड़ी विविधता के हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास एक ब्लड या मल्टीकोरर कुत्ता हो सकता है जैसे कि पूडल या बस बिचॉन की विशेषताओं को दिखाएं। क्रूडिंग के लिए उपयोग किए जाने वाले पूडल के आधार पर, खिलौना या लघु, चाहे आपके बिशापू पिल्ला का वजन 6 से 18 पाउंड के बीच हो और 9 से 14 इंच लंबा हो।

hypoallergenic. यद्यपि कोई कुत्ता वास्तव में हाइपोलेर्जेनिक नहीं है, लेकिन पूडल और बिचॉन फ्रिस बहुत अधिक डैंड्रफ़ नहीं देते हैं, जो बिशापू को एलर्जी वाले लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाता है। यद्यपि आपके बिशापू को हेयरड्रेसर की नियमित यात्राओं की आवश्यकता होती है, लेकिन यह एक कुत्ता नहीं है जो बालों को बहाल करता है। टंगल्स या मैट के गठन से बचने के लिए सप्ताह में दो बार अपने घुंघराले कोट को ब्रश करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
भरवां कुत्तों के बारे में तथ्यभरवां कुत्तों के बारे में तथ्य
कम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकारकम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकार
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
बिचॉन फ्राइज़ का व्यवहारबिचॉन फ्राइज़ का व्यवहार
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
» » बिशापू पिल्ला क्या है?
© 2021 taktomguru.com