taktomguru.com

कैनिन अवधारणाओं

नस्लीय मानक

कुत्तों के सिल्हूट

नस्लीय मानक, जिसे नस्लीय पूर्णता मानक भी कहा जाता है, वह दस्तावेज है जो कुत्ते नस्ल की आदर्श शारीरिक और मनोवैज्ञानिक विशेषताओं का वर्णन करता है। यह संरचना नियमों की एक श्रृंखला से बना है जो कुत्ते के शो के प्रजनन और मूल्यांकन में गाइड के रूप में कार्य करता है। इस आदर्श वर्णन के माध्यम से आप एक जाति और दूसरे के बीच एक अंतर बना सकते हैं।

नस्लीय मानक का उद्देश्य नमूने के प्रजनन और मूल्यांकन के लिए मानदंड निर्धारित करना है जिसमें प्रश्न में नस्ल के विशेष "प्रकार" के साथ नमूना निर्धारित करना है।

मूल रूप से नस्ल मानक एक क्लब या देश है, जहां विशिष्ट जाति उभर में संघ द्वारा विकसित की है और एक बार यह एक आधिकारिक पंजीकरण एजेंसी और कुत्ते नियंत्रण द्वारा मान्यता प्राप्त है, अपनाया है का समर्थन किया और इस तरह के एक शरीर के लिए उचित मामला। मेक्सिको के मामले में, यह फेडरेसीन कैनोफिला मेक्सिकाना है, जो सहायक है Fédération Cynologique Internationale (एफसीआई)। बुलडॉग नस्लीय मानक के बारे में एफसीआई उन शर्तों से शासित है जो इंग्लैंड के केनेल क्लब ने उन्हें थोड़ा सा अनुकूलन दिया है, इसलिए वे बहुत समान हैं।

नागौरा

कुत्ते वंशावली दस्तावेज़

यह एक Canófila संगठन या सरकारी Cinológica नाम, जाति, लिंग, रंग, जन्म, अद्वितीय पंजीकरण संख्या, अद्वितीय माइक्रोचिप संख्या, शीर्षक और वंशावली कुत्ते, और नामों की तारीख और जगह युक्त द्वारा जारी किए गए एक दस्तावेज है, उनके पूर्वजों के शीर्षक, रंग और पंजीकरण संख्या। इसके अलावा, इसमें प्रजनक और मालिक का विशेष डेटा शामिल है। मेक्सिको के मामले में इस दस्तावेज़, "वंशावली के अंतर्राष्ट्रीय प्रमाण पत्र" कहा जाता है नीला है दुनिया भर में मान्य है और Canófila फेडरेशन मेक्सिकाना (FCM) के द्वारा ही जारी किया जाता है, एफसीआई (एफसीआई) के संघीय सदस्य से जुलाई 1 9 74 का महीना।

वंशावली जन्म प्रमाण पत्र, नस्लीय शुद्धता की प्रामाणिकता का प्रमाण पत्र, पारिवारिक पेड़ और कुत्ते के स्वामित्व का शीर्षक है। विशेषज्ञ प्रजनकों का उपयोग खून की ताकत और कमजोरियों का पता लगाने के लिए किया जाता है, जिससे सफल क्रॉसिंग करने के लिए जानकारी प्राप्त होती है।

वंशावली के पूरक के रूप में, एक कुत्ते को गले की ऊंचाई पर टैटू और गर्दन के शीर्ष की ऊंचाई पर एक माइक्रोचिप का उपयोग प्राप्त होता है। माइक्रोचिप में उपग्रह स्थान नहीं है क्योंकि यह केवल पहचान का एक अनूठा साधन बनने का इरादा है ...

typicality

नस्लीय विशिष्टता

जब एक कुत्ता भौतिक विशेषताओं, स्वभाव और चरित्र की उच्च डिग्री दिखाता है जो अपने नस्लीय मानक का वर्णन करता है, तो ऐसा कहा जाता है कि यह एक कुत्ता है जो इसकी दौड़ की "विशिष्टता" है।




एक कुत्ता अटूट है, शुद्ध होने के बावजूद, इसकी उपस्थिति, चरित्र और स्वभाव इसकी नस्ल के मानक द्वारा वर्णित विशेषताओं को पर्याप्त रूप से पूरा नहीं करता है।

अटूट कुत्ते आमतौर पर अपने शरीर के कुछ हिस्सों में अन्य कुत्ते नस्लों की विशेषताओं को दिखाता है, जबकि ठेठ कुत्ता अचूक है।

तो, "टिपिसिडाड" क्लासिक, अचूक, और कुत्ते की नस्ल की मॉडल जैसी उपस्थिति है, जो अपने नस्लीय मानक को उच्च डिग्री तक पूरा करती है।

रक्त रेखा

मोर्टारबोर्ड के साथ कुत्ता

कैनिन स्लैंग में "रक्त की रेखा" शब्द सुनना बहुत आम है, यह इतना लोकप्रिय हो गया है कि यह भ्रमित हो जाना शुरू हो जाता है क्योंकि इसका उपयोग अवांछित तरीकों से अंधाधुंध रूप से किया जाता है।

खून का सामान्य अर्थ अवधि "बीज" जो एक व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह है कि सख्ती से अभिभावक-बच्चे अपने पिता लाइन के साथ प्रत्येक व्यक्ति को जोड़ने से मेल खाती है की वंशावली "पंक्ति" को संदर्भित करता है के बराबर है।

संक्षेप में, रक्त रेखा एक सामान्य माता-पिता का ऑनलाइन वंश या वंश है।

जब हम "अंग्रेजी या अमेरिकी रक्त रेखाओं" के बारे में बात करते हैं तो इसका मतलब है कि एक निश्चित कुत्ता अंग्रेजी या अमेरिकी माता-पिता का ऑनलाइन वंशज है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
इराम गार्सियाइराम गार्सिया
खरीदने से पहले एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला का मूल्यांकन कैसे करेंखरीदने से पहले एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला का मूल्यांकन कैसे करें
अंग्रेजी बुलडॉग - अमेरिकी लाइनों के खिलाफ अंग्रेजी लाइनेंअंग्रेजी बुलडॉग - अमेरिकी लाइनों के खिलाफ अंग्रेजी लाइनें
योरकी खिलौना और योरकी सिखाएप के बीच क्या अंतर है?योरकी खिलौना और योरकी सिखाएप के बीच क्या अंतर है?
वजन और आकार के बारे में विचार। मानक मूल्यांकनवजन और आकार के बारे में विचार। मानक मूल्यांकन
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
पग के प्रकार: ब्रिंडलपग के प्रकार: ब्रिंडल
मैनचेस्टर डरावनी विशेषताएंमैनचेस्टर डरावनी विशेषताएं
» » कैनिन अवधारणाओं
© 2021 taktomguru.com