taktomguru.com

एक पूडल के लिए पोषण

पूडलसभी कुत्तों की तरह, पूडल को अपने स्वास्थ्य को अनुकूलित करने के लिए अच्छे पोषण की आवश्यकता होती है। छोटी योजना के साथ आप अपने पालतू जानवर के लिए पर्याप्त पोषण योजना बना सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं और थोड़े से काम के साथ आपका बुद्धिमान और परिष्कृत पूडल अपने नए आहार में दूसरा स्नीफ देने पर पुनर्विचार कर सकता है।

मूल आहार. माना जाता है कि पूडल जर्मनी में पैदा हुआ था, जहां दौड़ को पुडल हाउंड के रूप में जाना जाता था। पानी और चराई में गिरने वाले शिकार को ठीक करने के लिए शिकार में अक्सर पूडल का इस्तेमाल किया जाता था। फिर उन्हें चराई और शिकार के लिए इस्तेमाल करने के लिए फ्रांस ले जाया गया। चूंकि शिकार कुत्ते पानी में गिरने वाले शिकार को ठीक करने के लिए उन्मुख थे, इसलिए पूडलों के पूर्वजों ने पानी के पास शिकार करते समय विभिन्न प्रकार की मछलियों और कुक्कुट खाई। सौभाग्य से आज के पूडल के लिए, ये खाद्य पदार्थ अभी भी उपलब्ध हैं और आप शिकारी के भोजन के लिए आदर्श विकल्प हो सकते हैं।

अच्छा पोषण प्रोफाइल. आपके पूडल के लिए एक पौष्टिक आहार में विभिन्न प्रकार के अवयव शामिल हैं, जिनमें से आप ऐतिहासिक महत्व के मुख्य खाद्य पदार्थ जैसे मछली और पोल्ट्री के साथ अन्य मांस के साथ शामिल कर सकते हैं। इन प्रोटीन तत्वों के साथ, आपके पूडल को कुछ सब्जियां, स्वस्थ वसा और तेल, कुछ कार्बोहाइड्रेट जैसे स्टार्च सब्जियां, फल और चावल या जई जैसे कुछ अनाज प्राप्त करना चाहिए। प्रत्येक भोजन की सही मात्रा का निर्माण आपके पूडल को पूरी तरह से रहने में मदद करेगा।




प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट का अनुपात. सामान्य रूप से, एक स्वस्थ कुत्ते के लिए एक अच्छी पोषण प्रोफ़ाइल में लगभग 50 से 60 प्रतिशत प्रोटीन, 20 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट और 20 प्रतिशत वसा होता है। अपने पूडल के वजन, व्यायाम आदतों और सामान्य स्वास्थ्य के आधार पर, आपको यह गणना करनी होगी कि प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा से आपको कितनी कैलोरी मिलनी चाहिए। फिर आप पौष्टिक आहार बनाने के लिए गणना कर सकते हैं। यदि आप इसे वाणिज्यिक खाद्य पदार्थों से खिला रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि सामग्री आपके पूडल की आवश्यकताओं से मेल खाती है।

नए खाद्य पदार्थों को कैसे शामिल करें. चलो इसका सामना करते हैं, पूडल संवेदनशील होते हैं, इसलिए आपके आहार में कोई भी बदलाव धीरे-धीरे किया जाना चाहिए। यह आपके कुत्ते को अनुकूलित करने की अनुमति देता है और आपको इसकी निगरानी करने का मौका देता है। यदि आपके पास कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया या आंतों में असुविधा है तो आपको रोकना चाहिए और अवयवों को धीरे-धीरे जोड़ना चाहिए। एक सामान्य दिशानिर्देश प्रत्येक सप्ताह 10 से 25 प्रतिशत की दर से नए खाद्य पदार्थों को जोड़ना है। यह आपको तब तक अपने व्यवहार का पालन करने की अनुमति देगा जब तक कि आपकी प्लेट पर नई पोषण योजना पूरी नहीं हो जाती।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपके लिए कुत्ते की तरह पूडल हैं?क्या आपके लिए कुत्ते की तरह पूडल हैं?
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
पूडल की देखभालपूडल की देखभाल
आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?
अपने पूडल बालों को कैसे डालेंअपने पूडल बालों को कैसे डालें
हमारे पूडल प्रशिक्षणहमारे पूडल प्रशिक्षण
अपना आदर्श पूडल कैसे चुनेंअपना आदर्श पूडल कैसे चुनें
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
» » एक पूडल के लिए पोषण
© 2021 taktomguru.com