taktomguru.com

गोस रटर वालेंसिया

गोस रटर वालेंसिया
हम इस महीने शुरूआती लेखों की एक श्रृंखला के साथ शुरू करते हैं जो स्पैनिश स्वायत्त नस्लों की सबसे रोचक और वर्तमान जानकारी एकत्र करेगा। इस पहली किस्त में Gos रेटर Valenciа जो इन पृष्ठों की बात आती है, एक पारंपरिक रूप से शिकार और कब्जा rodents और lagomorphs छोटे दौड़ के लिए चुना है, लेकिन यह भी एक साथी कुत्ते के रूप में एक महत्वपूर्ण आला प्राप्त कर रहा है।
जब हम गोस रटर वैलेंसी की उत्पत्ति का अध्ययन करने का प्रयास करते हैं, तो हम पाते हैं कि बहुत कम डेटा हैं जो इस दौड़ के गठन की व्याख्या करते हैं, हालांकि कई सिद्धांत हैं जो इसे समझाने की कोशिश करते हैं।

इसके मूल के बारे में सिद्धांत
पहला सिद्धांत एक संभावित उत्पत्ति के रूप में पूर्व की प्राचीन भूमध्य सभ्यताओं के रूप में स्थित है, जो फेरोनिक कुत्तों से निकलता है। इन कुत्तों में से और अपने असाधारण शिकार कौशल का लाभ उठाते हुए, कुछ छोटे नमूने परंपरागत रूप से कृंतक शिकार करने के लिए उपयोग किए जाते थे। इस प्रकार का कुत्ता फीशियन और कार्थागिनी सभ्यता के भूमध्यसागरीय क्षेत्र में विस्तारित हुआ, जो प्रत्येक क्षेत्र की विभिन्न पर्यावरणीय, कार्यात्मक और मानव परिस्थितियों को अनुकूलित करता है, जो समान रूप से समानता को संरक्षित करता है। लेकिन यह औचित्य साबित करना बहुत मुश्किल है, समय पर इसकी दूरबीन और उपलब्ध सीमित दस्तावेज के कारण।

दूसरा सिद्धांत यह मानता है कि हमारे कुत्ते जैक रसेल टेरियर और मैनचेस्टर ब्लैक और टैन टेरियर से संबंधित हैं क्योंकि इन नस्लों के बीच रूपांतर समानता है। इस सिद्धांत को नहीं Valencian कुत्तों में व्यवहार्य, है, हालांकि यह सीए रेटर Mallorquí में अधिक आधार नहीं है के बाद से द्वीपों अठारहवें और उन्नीसवीं सदी के दौरान ब्रिटिश प्रभाव में थे। हम जोर सकते हैं कि हमारे कुत्ते के साथ टेरियर के अंतर प्रजनन गिना गया है और विशेष रूप से वालेंसिया में अपने सीमित जनगणना (आज भी) और उच्च बाजार मूल्य कि तक पहुँच सकता है के लिए इस दौड़ के निर्माण प्रभावित नहीं किया है, 1 9वीं शताब्दी के अंत में अंग्रेजी टेरियर नमूने।

तीसरा सिद्धांत (यह भी दिखाया गया है) का तर्क है कि Gos रेटर Valenciа brevilineal, elipométricos, लाइव स्वभाव और ज़रूरत से ज़्यादा परिशुद्ध कुत्तों, जो अजनबियों की उपस्थिति में आग्रहपूर्वक भौंकने के लिए करते हैं की एक आम कोर के अंतर्गत आता है। इस मूल आबादी को पूरे यूरोप में व्यापक रूप से प्रसारित किया गया था और इसके परिणामस्वरूप छोटे फ्रांसीसी अस्तबल, आधुनिक जर्मन पिंसर और ब्रिटिश टेरियर हो सकते थे। इसके अलावा, Buzzards औबेरियन कुत्तों gozques (ghoticus लैटिन canis है, जो "गोथ से कुत्ते" का अर्थ है) की तरह शास्त्रीय लेखकों द्वारा जाने जाते थे। पहले वालेंसिया जानकारी में छोटे कुत्ते के अस्तित्व के बारे में लिखा वापस सोलहवीं सदी की, और Povio (1580) के लेखन में पाया।




हमारी भाषा में, शब्द का प्रयोग कुत्ते को संदर्भित करने के लिए किया जाता है। पोवियो, अपने काम थैसुरस पुएरिलिस में, जो लैटिन से वैलेंसियन में अनुवाद करता है, उस समय पहले से ही इस शब्द का उपयोग करता है जब वह उस समय हमारी भूमि में मौजूद विभिन्न प्रकार के कुत्तों का वर्णन करता है। विशेष रूप से, वह गोस डी ल `हॉर्टा (लैटिन कैनिस विलाटिकस में) का हवाला देते हैं। यह अन्य प्रकार के कुत्तों जैसे गोस डी एगुआ (लैटिन कैनिस एक्वाटिकस में) या गोस डी फाल्डा या ब्रिनक्सेट (कैनिस मेलिटेंसिस) का भी वर्णन करता है। यह समझाया जाना चाहिए कि संज्ञा जीओएस का उपयोग प्रायद्वीपीय क्षेत्र में कम कर दिया गया है, जबकि बेलिएरिक द्वीपसमूह में इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द सीए का है।

गोस रटर वैलेंसी एक शिकारी कुत्ता है, जो कृंतक और छोटे लैगोमोर्फों को पकड़ने के लिए चुना जाता है। Cazan, जमीन का एक बहुत पिटाई देख-जब वे अपने शिकार का पता लगाने के लिए एक एकल मार नहीं छोड़ रहा है, और पीछा ऊपर भौंकने और वह अपने बिल तक पहुँच जाता है से बचने के लिए एक शिकारी शॉट लगाने (हमेशा सतह पर शिकार करते हैं, बिल कभी नहीं) । घरेलू कृन्तकों को नियंत्रित करने की उनकी एक बड़ी क्षमता है, इस प्रकार के शिकार में उनकी उच्च प्रभावशीलता के कारण, जो ठीक है, उनके नाम को जन्म दिया है।

वर्तमान में, गोस रेटर वैलेंसी ने रोजमर्रा की जिंदगी पूरी तरह से अनुकूलित की है और शिकारी के रूप में एक साथी जानवर के रूप में अधिक उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, वालेंसिया, विशाल शहरी विकास की वजह से उद्यान के क्रमिक लापता होने, जीवन का एक प्राचीन तरीका है और एक अद्वितीय और बेजोड़ परिदृश्य का एक नुकसान में जिसके परिणामस्वरूप, में Gos रेटर Valenciа के मूल कार्यक्षमता को शामिल करने की विशिष्ट मामले में यह प्रक्रिया
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
चो चोचो चो
कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?
कुत्ते की उत्पत्ति और विकासकुत्ते की उत्पत्ति और विकास
कुत्ते नस्लों इतिहासकुत्ते नस्लों इतिहास
Podenco Canario और Podenco ibicencoPodenco Canario और Podenco ibicenco
» » गोस रटर वालेंसिया
© 2021 taktomguru.com