taktomguru.com

Beauceron

कुत्तों Beauceron की तस्वीरें

मूल: फ्रांस

विशेष कौशल: प्रहरी

जीवन प्रत्याशा:14 साल

नर का आकार: 65 - 70 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 35 - 50 किलो लगभग।

मादा का आकार: 60 - 65 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 30 - 45 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 44 - समूह 1

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




यह प्राचीन शॉर्ट बालों वाला भेड़िया कुत्तों से निकलता है जो पेरिस के आसपास के सभी खेती वाले क्षेत्रों में झुंडों को झुकाता है। अधिक विशेष रूप से, यह संभावना से अधिक है कि यह उत्पत्ति हुई ldquo-Brierdquo-, के साथ एक आम वंश के साथ ldquo-Briardrdquo-। Beauceron दौड़ का मानक 1 9 21 में स्थापित किया गया था।

सामान्य उपस्थिति

एक गढ़े हुए सिर, एक लम्बी सिल्हूट और पेट अप: Beauceron Sheepdogs के विशिष्ट सुविधाओं प्रस्तुत करता है। इसके लटकते कान हमें बौवियर नस्ल की याद दिलाते हैं। यह एक मांसपेशी कुत्ता है, हालांकि भारीपन के बिना: यह एक पूरी तरह संतुलित कुत्ता है। बाल छोटा है लेकिन साटन नहीं है। और इसका रंग (काला और तन) ने उसे "बेस-रूज" उपनाम दिया है। हालांकि यह एकमात्र रंग नहीं है जिसे हम पा सकते हैं। हमें त्वचा का रंग भी मिलता है ldquo-Arlequínrdquo-।

Beauceron पिल्ले

तापमान और व्यवहार

इस नस्ल का प्रशिक्षण जटिल है। हम एक प्रमुख कुत्ते का सामना कर रहे हैं जिसमें पहल के साथ एक फर्म मालिक की आवश्यकता होती है, जो जानता है कि स्थिति को कैसे मास्टर किया जाए। केवल इस तरह से हम एक आज्ञाकारी और वफादार कुत्ते के लिए सक्षम हो जाएगा। क्योंकि अच्छी तरह से प्रशिक्षित यह है। iexcl- और बहुत कुछ! अच्छी तरह से शिक्षित एक बुद्धिमान, स्पष्ट, स्नेही, बहादुर, परिवार और जिम्मेदार कुत्ता है।

आइए अब उस काम पर जाएं जो किया जा सकता है। वह स्वामित्व की गहरी समझ के साथ एक उत्कृष्ट चरवाहा कुत्ता है, साथ ही एक सतर्क और अचूक अभिभावक है। लेकिन आप कई और काम खेल सकते हैं। नौसेना, पुलिस, counternarcotics, प्राथमिक चिकित्सा, आदि: वास्तव में, यह तेजी से अक्सर विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में कुत्तों की इस नस्ल को खोजने के लिए असामान्य नहीं है

कभी-कभी यह कुत्ता अत्यधिक हो सकता है क्योंकि यह इसकी अविश्वसनीय ताकत से अवगत नहीं है। हालांकि वह यह भी जानता है कि बड़े धैर्य और मिठास को कैसे दिखाया जाए, खासकर परिवार के बच्चों के साथ। Beauceron एक सक्रिय कुत्ता है, एक महान खिलाड़ी, जो प्रतिदिन बहुत सारी ऊर्जा जलाने की जरूरत है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
DobermanDoberman
© 2021 taktomguru.com