taktomguru.com

खरगोशों में आँसू आंसू

अपने खरगोश की आँसू आँखें (आपकी आंखों के नीचे आँसू और गीली त्वचा) मुख्य रूप से दो कारणों से हो सकती है:

कुछ श्वसन रोग के परिणामस्वरूप आपके आंसू नलिकाओं को अवरुद्ध किया जा सकता है, या सीधे आंखों के संक्रमण से इलाज किया जा सकता है।

1) यदि यह ठंडा है, उदाहरण के लिए, जो तनाव या कम रक्षा की अवधि के दौरान ड्राफ्ट या अत्यधिक नमी से अनुबंधित हो सकता है, यह पानी की आंखों के अलावा, छींकने और नाक के निर्वहन के माध्यम से प्रकट होगा मजबूत। आप देखेंगे कि आपका खरगोश अपनी नाक को उसके सामने के पैरों से रगड़ता है।




2) यदि यह संयुग्मशोथ (conjunctiva का जीवाणु संक्रमण) के कारण है, तो आप देखेंगे कि तस्वीर खराब हो जाएगी और आंखों के चारों ओर बाल छड़ी होगी। यह संक्रमण जलन से हो सकता है कि जानवर की आंखों में धूम्रपान, धूल और / या उसके बिस्तर का ग्रिट होता है। गंभीर मामलों में, वे लापरवाही से भरे जा सकते हैं, और यहां तक ​​कि अंकुरित भी हो सकते हैं।

पहले लक्षणों में, आपके पशुचिकित्सा के लिए तत्काल सहमति होती है, क्योंकि आपके खरगोश के आंसू नलिकाएं गिर सकती हैं। निश्चित रूप से आप अपनी आंखों को साफ करने के बाद आवेदन करने के लिए कुछ नेत्रस्थ बूँदें (आंखों की बूंदें) लिखेंगे। विशेषज्ञ यह भी सत्यापित करेगा कि आपके पालतू जानवर की आंखों को क्षतिग्रस्त नहीं किया गया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करेंघर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या है
कुत्ते की आंखों में कोंजक्टिवेटाइटिसकुत्ते की आंखों में कोंजक्टिवेटाइटिस
खरगोशों में सबसे आम बीमारियांखरगोशों में सबसे आम बीमारियां
आम हम्सटर रोगआम हम्सटर रोग
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
मेरी बिल्ली पर आँसू आंखेंमेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
कॉकर स्पैनियल में आंखों के रोगकॉकर स्पैनियल में आंखों के रोग
» » खरगोशों में आँसू आंसू
© 2021 taktomguru.com