taktomguru.com

चिहुआहुआ के विभिन्न प्रकार

चिहुआहुआ तसीता डी तेचिहुआहुआ पिल्ले प्यारा, प्यारा और छोटा है। अपनी बड़ी उग्र और अंधेरे आंखों के साथ यह आश्चर्य की बात नहीं है कि आप इस प्यारी नस्ल से प्यार करते हैं। इस नस्ल के पिल्ले मानव शिशुओं की तरह हैं। उन्हें गर्म रहना चाहिए, उन्हें अक्सर खाना चाहिए और उनकी निगरानी करें। बदले में आपको एक वफादार पिल्ला मिलेगी जो आपकी आदतों को जल्दी से अनुकूलित करेगी।

लंबे बाल और छोटे बाल. चिहुआहुआ के दो प्रकार के लंबे बाल और छोटे बाल होते हैं, जिन्हें चिकनी बाल भी कहा जाता है। लंबे बालों वाले नमूने के कोट का बनावट चिकनी, चिकनी या थोड़ा लहरदार है। पूंछ बालों वाली और लंबी है। कान के किनारों के चारों ओर बाल होते हैं। लंबे बालों वाले चिहुआहुआस फैलते हैं लेकिन छोटे बालों वाले चिहुआहुआस जितना नहीं। छोटे या सीधे बालों वाले चिहुआहुआस में मुलायम और चमकदार कोट होता है। सिर और कान पर बाल शरीर के बाकी हिस्सों जितना मोटा नहीं है। जैसे-जैसे वे लंबे बालों वाले चिहुआहुआस से अधिक फैलते हैं, आपको उन्हें ब्रश करने और अपने कपड़ों और सोफे पर बाल रखने के लिए तैयार रहना पड़ता है।

ऐप्पल सिर और हिरण सिर. अमेरिकी केनेल क्लब चिहुआहुआ को लंबे बाल या छोटे बाल के साथ वर्गीकृत करता है, लेकिन नस्ल के मानक के भीतर सेब के चिहुआहुआ सिर को भी पहचानता है। एक सेब के नेतृत्व वाले चिहुआहुआ के सिर में एक सेब का आकार होता है। खोपड़ी गुंबद के आकार का है, जबड़े के क्षेत्र की तुलना में बड़ा होता है और नाक कम होता है। हिरण के नेतृत्व वाले चिहुआहुआस की लंबी नाक और सिर के साथ एक हिरण के समान सिर होता है जो आगे निकलता है। यदि आप अपने कुत्ते को शो में दिखाना चाहते हैं, तो एक सेब के सिर के साथ पिल्ला चुनें, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि एक पालतू जानवर है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कौन सा सिर आकार है लेकिन प्यार यह आपको देगा।




रंग. चिहुआहुआस में फॉन सबसे आम रंग है। स्वर लाल रंग से चॉकलेट या क्रीम तक भिन्न होता है। नीला एक अजीब रंग है। यह लगभग काला या निकट-चांदी हो सकता है। ब्लैक चिहुआहुआस एक ठोस रंग हो सकता है या सफेद या हल्के भूरे रंग के धब्बे हो सकते हैं। सफेद चिहुआहुआस में हल्की आंखें और एक पीला नाक है, जो उपस्थिति में लगभग अल्बिनो है। लाल चिहुआहुआस चमकदार लाल हो सकते हैं या उनके माध्यम से काले बाल होते हैं। ब्रिंडल एक धारीदार पैटर्न है, बैंड या पट्टियां एक हल्के कोट में एक गहरा रंग है। मेरेल एक दिखने वाला पैटर्न है जो ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड के समान आकार और आकार में भिन्न होता है। पार्ट-रंगीन चिहुआहुआस पूरे शरीर में विभिन्न आकारों और रंगों के धब्बे के साथ अधिकतर सफेद होते हैं।

विचार. चिहुआहुआ चाय कप सामान्य से छोटे होते हैं। यह चिहुआहुआ प्रकार नहीं है, लेकिन एक पिल्ला जिसे छोटे होने के लिए उठाया जाता है, कुपोषित हो सकता है ताकि उसका आकार छोटा हो। वे नाजुक हैं और रक्त शर्करा और श्वसन समस्याओं की अनियमितताओं जैसे कई स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं। एक पिल्ला खरीदते समय आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि खोपड़ी के ऊपरी भाग में एक कमजोर बिंदु हो सकता है जिसे एक फ़ॉन्टनेल कहा जाता है जो चिहुआहुआस में आम है और जब पिल्ला बढ़ता है तो गायब हो सकता है या नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैंलंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैं
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
चिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखावचिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखाव
एक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसानएक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसान
चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्वचिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
सर्दी के लिए अपने चिहुआहुआ कैसे तैयार करें?सर्दी के लिए अपने चिहुआहुआ कैसे तैयार करें?
» » चिहुआहुआ के विभिन्न प्रकार
© 2021 taktomguru.com