taktomguru.com

स्विस सफेद चरवाहे

स्विस व्हाइट शेफर्ड कुत्ता

मूल: स्विट्जरलैंड

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ते, अभिभावक और पर्वत बचाव

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार: 60 - 66 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 30 - 40 किलो लगभग।

मादा का आकार: 55 - 60 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 25 - 35 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 347 - समूह 1

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




इस दौड़ का इतिहास जर्मन शेफर्ड नस्ल से बहुत जुड़ा हुआ है और यह वेस्टइज़ के समान ही है। 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में जर्मन शेफर्ड का चयन शुरू होता है। इस चयन की शुरुआत में, सफेद पिल्ले का जन्म लिटर में हुआ था। यह राष्ट्रीय समाजवाद के उद्भव के बाद 30 के दशकों में था, कि सफेद पिल्लों को "दौड़ की शुद्धता" के बेतुका विचार से खारिज करना शुरू हो गया। ऐसा उनका निर्वासन था कि 1 9 68 में सफेद रंग आधिकारिक तौर पर जर्मन और यूरोपीय दोनों कुत्ते शो से हटा दिया गया था।

सौभाग्य से, कनाडा या संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे दुनिया के अन्य देशों में, जर्मन शेफर्ड के पशुधन ने सफेद पिल्ले का सम्मान किया। यह 70 के दशक तक नहीं है जब सफेद चरवाहे यूरोप लौटता है। कम से कम यह प्रमुखता प्राप्त कर रहा था, जब तक कि यह जर्मनी में भी नहीं पहुंचे। कई यूरोपीय देशों ने आधिकारिक तौर पर एफसीआई द्वारा अपनी वर्तमान आधिकारिक मान्यता से पहले नस्ल (स्विट्जरलैंड, डेनमार्क, हॉलैंड ...) को मान्यता दी।

सामान्य उपस्थिति

एक लंबाई और औसत आकार के मस्तिष्क कुत्ते, मजबूत,। यह एक कुत्ता उच्च से अधिक लंबा है। हालांकि यह एक शक्तिशाली कुत्ता है, इसकी सिल्हूट सुरुचिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण है। इसका सिर, शरीर के लिए मजबूत और अच्छी तरह से आनुपातिक, समांतर खोपड़ी और माथे की बेहतर रेखाएं प्रस्तुत करता है। शीर्ष दृश्य और प्रोफ़ाइल, इसके सिर का त्रिकोणीय आकार होता है।

स्विस व्हाइट शेफर्ड का कोट लंबा है (चेहरे में से एक, कान और सदस्यों के पिछले पक्ष जो कुछ छोटा है) को छोड़कर, अच्छी तरह से चिकनी और घने, एक प्रचुर मात्रा में अंडकोट भी पेश करते हैं। बाल नाप और अंगों के पीछे लंबे समय तक हैं। यह हमेशा सफेद होता है।

कुत्ते की तस्वीरें व्हाइट स्विस शेफर्डस्विस व्हाइट शेफर्ड का पिल्ला

तापमान और व्यवहार

रंग भ्रामक हो सकता है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह एक चरवाहा कुत्ता है। तो, इसकी मुख्य विशेषताएं समान हैं: निष्ठा, जीवन शक्ति, बुद्धि, ... मौजूद सबसे बुद्धिमान पादरी में से एक है। वह जल्दी से दिए गए निर्देशों को समझता है, इसके अलावा, वह अपने मालिकों की पूजा करता है और ट्रेन करना आसान है, हालांकि ... वह बेहद संवेदनशील दौड़ है जिसके लिए एक सभ्य, हालांकि फर्म, शिक्षा की आवश्यकता होती है।

यह एक चरवाहा कुत्ता है, इसलिए हम आक्रामक कुत्ते का सामना नहीं कर रहे हैं। हालांकि यह अपने जबरदस्त छाल को प्रभावित कर सकता है, जब यह घर की रक्षा करता है। और बच्चों के साथ बहुत मिलनसार। स्विस व्हाइट शेफर्ड एक बहुत ही एथलेटिक कुत्ता है जो घुड़सवारी या साइकिल पर सवारी करना पसंद करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
सफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा हैसफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा है
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
जर्मन चरवाहा रंगजर्मन चरवाहा रंग
लघु पिंसरलघु पिंसर
स्विस सफेद चरवाहा नस्लस्विस सफेद चरवाहा नस्ल
» » स्विस सफेद चरवाहे
© 2021 taktomguru.com