taktomguru.com

Doberman

डोबर्मन पिक्चर्स

मूल: जर्मनी

विशेष कौशल: कुत्ते गार्ड / रक्षा, सेना, पुलिस

जीवन प्रत्याशा: 10 साल

नर का आकार:68 - 72 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 40 - 45 किलो लगभग।

मादा का आकार: 63 - 68 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 32 - 35 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 143 - समूह 2




दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

Doberman है कि उसका पहला पशु, फ्रेडेरिक लुई Dobermann के नाम भालू जर्मनी में केवल दौड़ है। वह एक टैक्स कलेक्टर, एक कचरागृह का प्रबंधक और कानूनी रूप से पेटेंट नगरपालिका कर्मचारी था, जो कि कुत्ते के संग्रह के लिए था। मूल रूप से, Doberman Rottweiler, Pinscher, Weimaraner की, मैनचेस्टर टेरियर और Beauceron "रक्त था"। माना जाता है कि अपने पेशे की वजह से कुत्ते के निर्माण, वह अपने wanderings एक सुरक्षित और आज्ञाकारी कुत्ते, उसे की रक्षा करने में सक्षम था, जो में की जरूरत है।

उनकी मृत्यु पर, ग्रेहाउंड और पॉइंटर से रक्त के साथ चयन जारी रखा गया था। पिछले दो प्रमुख संघर्ष के दौरान, Dobermann सैन्य सेवा में खुद को प्रतिष्ठित एक कूरियर या सैनिटरी पुलिस कुत्ते और कई देशों वर्तमान में इसके कई गुणों का उपयोग के रूप में।

सामान्य उपस्थिति

डोबर्मन मध्यम आकार, मजबूत और बहुत मांसपेशियों का कुत्ता है। फिर भी, यह एक सुरुचिपूर्ण और गर्व असर है। उनके आत्मविश्वास चरित्र और उनके चेहरे की दृढ़ अभिव्यक्ति, पूरी तरह से कुत्ते की आदर्श छवि से मेल खाती है।

उनके छोटे और कठिन बाल आनुपातिक और तंग हैं। इसका लाभ यह है कि इसे किसी भी विशेष रखरखाव की आवश्यकता नहीं है। यह काला, गहरा भूरा या नीला है, अच्छी तरह से परिभाषित लाल मछलियों के साथ। ये आग ट्रफल, गाल और ऊपरी पलकें, गले, मेटाटारस, पैर और पैरों के भीतरी भाग पर पाई जा सकती हैं। छाती पर दो धब्बे हैं।

डोबर्मन कुत्तेरेस डॉबर्मन

तापमान और व्यवहार

डोबर्मन मूल रूप से दयालु और शांतिपूर्ण है। पारिवारिक सेटिंग में, यह बच्चों के साथ एक बहुत ही बंधी और दयालु दौड़ है। काम करने के लिए शिक्षित और समर्पित करने में आसान, डोबर्मन बहुत प्रभावी, बहादुर और एक अच्छी तरह से टेम्पर्ड चरित्र के साथ है। यह एक कुत्ता है जो इसके आसपास होने वाली हर चीज़ के प्रति बहुत चौकस है, जो इसे एक बहुत उपयोगी पुलिस कुत्ता बनाता है। यह स्वयं की एक बहुत ही निश्चित दौड़ है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
तिब्बत का टेरियरतिब्बत का टेरियर
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
SamoyedSamoyed
नस्ल भालूनस्ल भालू
लघु पिंसरलघु पिंसर
BeauceronBeauceron
नस्ल beauceronनस्ल beauceron
© 2021 taktomguru.com