taktomguru.com

नस्ल beauceron




मूल: फ्रांस
विशेष कौशल: वॉचडॉग / रक्षा, शिकार।
जीवन प्रत्याशा:13 - 14 साल
नर का आकार: 63 - 70 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 30 - 50 किलो लगभग।
मादा का आकार: 60 - 67 सेमी.एपरोक्स।
मादा का वजन: 30 - 50 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 44 - समूह 1
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
छोटे बाल वाले इस प्राचीन चरवाहा कुत्ता "फ्लैट कुत्तों" से निकलता है जो पेरिस के चारों ओर बड़ी खेती के सभी क्षेत्रों में झुंड रखता है। यह मूल रूप से ब्राइड से है, जो ब्राइड के साथ एक आम वंश है। 2,000 साल पहले नमूने में हड्डियों को उनके शरीर रचना विज्ञान के बहुत करीब पाया गया है। Beauceron दौड़ का मानक 1 9 21 में स्थापित किया गया था।
तापमान और चरित्र
प्रशिक्षण नाजुक है क्योंकि यह एक प्रमुख और स्वैच्छिक कुत्ता है। उन्हें एक फर्म मालिक की जरूरत है, जो जानता है कि उसे और स्थिति पर हावी होना और आज्ञाकारिता और निष्ठा प्राप्त करना कि यह कुत्ता पेशकश कर सकता है, जो बहुत अधिक है। एक सही शिक्षा के साथ Beauceron इन गुणों के साथ इनाम देगा। वह एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ता, स्नेही, स्पष्ट, लापरवाही के बिंदु पर साहसी है, परिवार और जिम्मेदारी की एक महान भावना के साथ।
उत्कृष्ट भेड़ का बच्चा, Beauceron स्वामित्व की एक बहुत गहरी भावना के साथ, एक बहुत सतर्क और अचूक अभिभावक भी है। बहुमुखी दौड़, हम समाज में जीवन के सभी पहलुओं में इस प्रकार के कुत्तों को अधिक से अधिक बार पाते हैं: सशस्त्र, पुलिस, विरोधी दवा लड़ाई, प्राथमिक चिकित्सा इत्यादि। कभी-कभी यह क्रूर हो सकता है, क्योंकि यह इसकी ताकत को नहीं जानता है। हालांकि वह जानता है कि परिवार के बच्चों को कितना धैर्य और मिठास देना है। वह एक सक्रिय कुत्ता है, बहुत एथलेटिक है। आपको रोज़ाना बहुत सारी ऊर्जा जलाने की ज़रूरत है।
शारीरिक विशेषताओं
बढ़ाया सिल्हूट, छिद्रित सिर और उठाया पेट। Beauceron चरवाहा कुत्तों की विशिष्ट विशेषताएं है। उनके लटकते कान हमें बौवियर की याद दिलाते हैं, जो मोलोस की तरफ जाता है। यह एक शक्तिशाली कुत्ता है, हालांकि भारीपन के बिना। Beauceron दोनों प्रवृत्तियों के बीच एक सही संतुलन प्रस्तुत करता है। बाल छोटा है लेकिन साटन नहीं है। क्लासिक कोट (काला और तन) ने इसे "बेस-रूज" नाम दिया है, हालांकि हरलेक्विन कोट भी है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
रजा गोस डी अतुरारजा गोस डी अतुरा
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
फ्रेंच बुलडॉग नस्लफ्रेंच बुलडॉग नस्ल
नस्ल भालूनस्ल भालू
BeauceronBeauceron
» » नस्ल beauceron
© 2021 taktomguru.com