taktomguru.com

बर्नीज़ माउंटेन डॉग

बर्नीज़ माउंटेन डॉग पिल्ले की तस्वीरें

मूल: स्विट्जरलैंड

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता, अभिभावक और चरवाहे

जीवन प्रत्याशा: 8 साल

नर का आकार:66 - 72 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 35 - 45 किलो लगभग।

मादा का आकार: 58 - 65 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 35 - 43 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 45 - समूह 2




दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

बर्नीज़ माउंटेन डॉग (जिसे बर्नीज़ माउंटेन डॉग भी कहा जाता है) में पैतृक उत्पत्ति है। यह बर्नी पहाड़ों के पूर्व-अल्पाइन क्षेत्र में पैदा हुआ था और शुरुआत में एक गार्ड कुत्ते और एक गोबर के रूप में इस्तेमाल किया गया था। सबसे पहले उसका नाम जहां चरवाहा तिरंगा लंबे बाल विशेष रूप से व्यापक था "Dürrbächler" गांव और छात्रावास Dürrbach के नाम के लिए एक कारण (बर्न के केंटन में) था।

1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में, इस नस्ल के व्यक्ति कुत्ते के कार्यक्रमों में पहली बार प्रस्तुत किए गए थे। 1907 में क्षेत्र Berthoud में कुछ किसानों, ताकि शुद्ध नस्ल बूटेस के प्रजनन को बढ़ावा देने के, Dürrbächler के स्विस क्लब की स्थापना की और पहली बार एक मानक में दौड़ के लक्षण निर्धारित किया है।

सामान्य उपस्थिति

बड़ा और शक्तिशाली कुत्ता। लेकिन इसके बड़े आकार के बावजूद और यह भारी लग सकता है, बर्नीज़ माउंटेन डॉग एक चुस्त, लचीला और अच्छी तरह से आनुपातिक कुत्ता है। उनके अंग मजबूत और शक्तिशाली हैं, औसत से अधिक आकार के साथ। इसका कोट लंबा और तिरंगा है।

कुत्ते बर्नी माउंटेन डॉगकुत्ते तस्वीरें बर्नीज़ माउंटेन कुत्ता

तापमान और व्यवहार

कुत्ते चौकस, सतर्क, पूरी तरह से संतुलित और कुछ भी डर के बिना। लेकिन हालांकि बहादुर, यह अपने मालिकों और ज्ञात प्राणियों के साथ एक अच्छी बात है। उनके पास एक बड़ी सुरक्षा है, जो सतर्कतापूर्ण है, विदेशियों के साथ शांतिपूर्ण है। उनका चरित्र निपुण है और उनका प्रशिक्षण सरल है।

यद्यपि उनकी उत्पत्ति अन्य थी, अब एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता बन गया है जो अपने परिवार के करीब रहने के लिए प्यार करता है। और यदि आवश्यक हो तो वह उसकी रक्षा करने के लिए अपनी जबरदस्त ताकत का उपयोग करने में संकोच नहीं करेगा। अपने मालिक की निरंतर उपस्थिति की आवश्यकता होती है और नियमित रूप से खेलते हैं क्योंकि यह एक कुत्ता काफी निर्भर है, जो एकांत को अच्छी तरह से समर्थन नहीं करता है। यह केवल आक्रामक और डरावना हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Bouvier डी बर्नाBouvier डी बर्ना
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
Bouvier डी बर्ना की उत्पत्तिBouvier डी बर्ना की उत्पत्ति
बर्नीज़ माउंटेन डॉग फीचर्स, फोटो और वीडियोबर्नीज़ माउंटेन डॉग फीचर्स, फोटो और वीडियो
Bernese मवेशी नस्लBernese मवेशी नस्ल
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
स्विस सफेद चरवाहेस्विस सफेद चरवाहे
स्विस सफेद चरवाहा नस्लस्विस सफेद चरवाहा नस्ल
Komondor दौड़Komondor दौड़
» » बर्नीज़ माउंटेन डॉग
© 2021 taktomguru.com