taktomguru.com

स्विस सफेद चरवाहा नस्ल




मूल: स्विट्जरलैंड
विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता, अभिभावक, पर्वत बचाव और पुलिस
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार:60 - 66 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 7 30 - 40 किलो लगभग।
मादा का आकार: 55 - 61 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 25 - 35 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 347 - समूह 1
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
स्विस व्हाइट शेफर्ड का इतिहास जर्मन शेफर्ड से जुड़ा हुआ है। 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में जर्मन शेफर्ड का चयन शुरू होता है। शुरुआत में जर्मन चरवाहों के झुंड में सफेद पिल्ले देखने के लिए असामान्य नहीं था। लेकिन लगभग 30 के दशक से, राष्ट्रीय समाजवाद के आगमन के साथ, सफेद पिल्लों को "दौड़ की शुद्धता" के बेतुका विचार से खारिज कर दिया गया। 1 9 68 में, सफेद रंग आधिकारिक तौर पर जर्मन और यूरोपीय कुत्ते शो से हटा दिया गया है। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में, जर्मन शेफर्ड के पशुधन सफल हुए और सफेद पिल्ले स्वीकार किए गए।
1 9 70 में सफेद चरवाहे यूरोप लौट आया, पहले डेनमार्क के लिए, फिर स्विट्जरलैंड गया और आखिरकार, उसने जर्मनी में अपनी उपस्थिति बनाई। कई यूरोपीय देशों ने आधिकारिक तौर पर एफसीआई द्वारा अपनी वर्तमान आधिकारिक मान्यता से पहले नस्ल (स्विट्जरलैंड, हॉलैंड, डेनमार्क, ...) को मान्यता दी।
तापमान और चरित्र
यद्यपि रंग को भ्रमित किया जा सकता है, यह सब कुछ के बावजूद एक चरवाहा कुत्ता है, इसलिए इसकी मुख्य विशेषताएं इन कुत्तों के समान ही हैं। वह एक अविश्वसनीय रूप से वफादार कुत्ता है। लाइव, बुद्धिमान, निर्देशों को जल्दी से समझते हैं, अपने मालिक को खुश करना पसंद करते हैं, ट्रेन करना आसान है ... हालांकि, यह एक बहुत संवेदनशील दौड़ है, इसलिए शिक्षा चिकनी होनी चाहिए (जबकि फर्म शेष रहें)।
यह एक आक्रामक कुत्ता नहीं है। और बच्चों से डरने के लिए कुछ भी नहीं है। यद्यपि यह अपने घर की रक्षा करते समय इसकी गंभीर भौंकने से प्रभावित होता है, स्विस व्हाइट शेफर्ड आम तौर पर अपने क्षेत्र में आने वाले सभी लोगों का स्वागत करता है। यह एक बहुत ही एथलेटिक कुत्ता है। साइकलिंग या घुड़सवारी सुविधाजनक हैं।
शारीरिक विशेषताओं
मजबूत चरवाहा कुत्ता, पूरी तरह से muscled, मध्यम आकार और मध्यम या उच्च लंबाई: यह बढ़ाया गया है। यह एक मामूली भारी कंकाल प्रस्तुत करता है। इसका सिल्हूट सुरुचिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण है। इसका सिर मजबूत, बारीक छिद्रित और शरीर के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक है। शीर्ष और प्रोफ़ाइल दृश्य, इसमें एक त्रिकोणीय आकार है। खोपड़ी और माथे की बेहतर रेखाएं समानांतर हैं।
लंबे बाल, घने और बहुत चिकनी। इसमें प्रचुर मात्रा में अंडकोट है। चेहरे के बाल, कान और अंगों के पूर्ववर्ती किनारे थोड़ा छोटा है। बाल नाप और अंगों के पीछे लंबे समय तक हैं। यह हमेशा सफेद होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
सफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा हैसफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा है
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
जर्मन चरवाहा रंगजर्मन चरवाहा रंग
» » स्विस सफेद चरवाहा नस्ल
© 2021 taktomguru.com