taktomguru.com

घोड़े के घोड़े - विशेषताओं

Thoroughbred घोड़े

Purebred रेस

शुद्ध रक्त दुनिया में सबसे तेज़ और सबसे मूल्यवान घोड़ा नस्ल है। यह विभिन्न घोड़ों की एक मिश्रित दौड़ है, पहली अंग्रेजी और आयरिश नस्लों का वंशावली रिकॉर्ड अभी भी संरक्षित है। घोड़े की दौड़ में यह सबसे बड़ा प्रभाव रहा है, बेहतर सौंदर्यशास्त्र, गति और धीरज प्रदान करता है। Byerly तुर्क, डार्ले अरब, Godolphin अरब और: कुलीन जाति के विकास के लिए वापस तीन पूर्वी घोड़ों से पार करने के लिए तारीखें, नस्ल के तीन संस्थापक sires माना जाता है। ब्रिटिश द्वीपों के असली स्टड में उठाए गए पारंपरिक अंग्रेजी "धावक" घोड़ों के साथ क्रॉसिंग और प्रजनन किया गया था। एक दौड़ में घोड़े द्वारा दर्ज किया गया सबसे अच्छा समय एपसन, इंग्लैंड में पहुंचा, जिसमें इस दौड़ के घोड़े ने औसत 77 किलोमीटर / घंटा हासिल किया।




सभी अच्छी तरह से घोड़े घोड़े जो दौड़ में प्रतिस्पर्धा करते हैं, उनके जन्म के देश में घोड़ों की स्टडबुक में पंजीकृत होते हैं।
जब दौड़ के लिए निर्धारित घोड़े उम्र के वर्ष को पूरा करते हैं तो वे एक प्रशिक्षण शुरू करते हैं जो वजन की स्वीकृति और सवार के आदेशों का तात्पर्य है। कुछ घोड़ों दो साल रेसिंग एक कुलीन घोड़े तीन और पांच साल तथापि के बीच अपने चरम प्रदर्शन पर है में शामिल है, यह एक बुनियादी नियम नहीं है क्योंकि वहाँ प्रतियां कि सफलतापूर्वक पिछले दस दौड़ कर रहे हैं साल की उम्र घोड़ों और खरगोशों के लिए अलग-अलग दौड़ हैं, लेकिन अधिकांश लिंग दोनों के लिए खुले हैं। एक खरगोश अपने पांचवें वर्ष तक एक filly के रूप में जाना जाता है और तुरंत एक घोड़ा बन जाता है। किसी भी उम्र का एक जाली घोड़ा एक केप है। एक अनियंत्रित घोड़ा पांच वर्ष की उम्र तक एक गोला है और उसके बाद बस एक घोड़ा या स्टैलियन होगा।

चरित्र जो घोड़ों को अलग करता है Thourbred आमतौर पर घबराहट और बहुत संवेदनशील घोड़े है, हल्के gallop और फर्म stride के साथ।
इसकी औसत ऊंचाई 162 और 164 सेंटीमीटर के बीच है। रंगीन परतों को नियमित रूप से प्रस्तुत किया जाता है: सॉरेल, रेटिन्टो, कोलोराडो, लाल टोरडिलो और चांडेलियर या रुआन टोरडिलो। इसका शरीर लंबा, पतला और आनुपातिक नहीं है, इसकी सीधी प्रोफ़ाइल है। इस दौड़ के गुर्दे एक सामान्य घोड़े से मजबूत होते हैं, जो गैलोप के लिए अधिक शक्ति प्रदान करता है। हिंद अंग बड़े और लंबे होते हैं, जबकि पूर्व पतले होते हैं, मांसपेशियों के अग्रभाग और बड़े, फ्लैट जोड़ों के साथ। घुटने के नीचे की हड्डी का माप 20 सेंटीमीटर से कम है। उसका सिर स्टाइलिज्ड है और हमेशा अपने जबड़े में बहुत ज्यादा मांस के बिना सतर्क रहता है। नाक के नाक तेजी से ऑक्सीजन के लिए अनुकूल हैं। इस नस्ल का पीठ आमतौर पर लंबे और बहुत इच्छुक है, क्रॉस प्रमुख के साथ, जो एक लंबी और निम्न निम्न गति की अनुमति देता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घुड़सवार घोड़ाघुड़सवार घोड़ा
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभालघोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
घोड़े camargue दौड़ की जानकारीघोड़े camargue दौड़ की जानकारी
मार्ग का घोड़ामार्ग का घोड़ा
रेसिंग घोड़ेरेसिंग घोड़े
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
अरब घोड़े की दौड़ अधिक शुद्ध और प्राचीनअरब घोड़े की दौड़ अधिक शुद्ध और प्राचीन
» » घोड़े के घोड़े - विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com