taktomguru.com

चिहुआहुआस के लिए भोजन के प्रकार

चिहुआहुआ छोटे कुत्ते हैं जिन्हें थोड़ी मात्रा में भोजन की आवश्यकता होती है, लेकिन इस नस्ल को जो भोजन आप देते हैं, उसे अच्छी तरह से सोचा जाना चाहिए। अपनी चिहुआहुआ को सर्वोत्तम स्थितियों में रखने के लिए पौष्टिक सामग्री बहुत अधिक होनी चाहिए।

चिहुआहुआ भोजनचिहुआहुआ को खिलााना सरल है, अगर आप स्वस्थ और गुणवत्ता विकल्पों के साथ चिपके रहते हैं। अपना खुद का घर का बना कुत्ता खाना बनाना सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।

चिहुआहुआस के लिए विभिन्न प्रकार के भोजन

एक चिहुआहुआ को ट्रेडमार्क या घर का बना खाना खाने से व्यक्तिगत पसंद है। किसी भी तरह से, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके कुत्ते को प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, खनिज और विटामिन, साथ ही साथ स्वस्थ वसा का संतुलित आहार मिल जाए।

• क्या ब्रांड? आप जो भी ब्रांड चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि यह एक गुणवत्ता कुत्ता भोजन है। पैकेज में पहला घटक उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन का स्रोत होना चाहिए, जैसे गोमांस, चिकन या मटन। यदि सूची में पहला घटक मकई या गेहूं है, तो कहीं और देखें।




• गीले या सूखे? क्रोक्वेट्स के रूप में सूखे भोजन, वाणिज्यिक गीले विविधता की तुलना में शायद बेहतर विकल्प है, क्योंकि यह प्लेक बिल्डअप को रोकने से दांतों को साफ रखने में मदद करता है।

• घर का बना खाना यह किसी भी कुत्ते के लिए एक अच्छा विकल्प है, बशर्ते यह संतुलित और ताजा सामग्री के साथ बनाया गया हो। यह उतना कठिन या धीमा नहीं है जितना लगता है। आपको कई स्वस्थ प्रोटीन और वसा शामिल करने की आवश्यकता होगी। यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा सा शोध करें कि आप सभी आवश्यक अवयवों को शामिल करते हैं और सोया, मकई और गेहूं जैसे एलर्जी से बचते हैं।

 आपको चिहुआहुआ को क्या नहीं देना चाहिए

चिहुआहुआस बहुत छोटे कुत्ते हैं, इसलिए अतिसंवेदनशील, साथ ही साथ गलत प्रकार के भोजन को खिलाने में भी समस्या हो सकती है। उनके पास उच्च चयापचय होता है और हाइपोग्लाइसेमिया हो सकता है अगर उन्हें नियमित रूप से और सही तरीके से खिलाया नहीं जाता है। उसे निम्नलिखित भोजन न दें:

  • चॉकलेट। सामान्य रूप से चिहुआहुआस के लिए चॉकलेट सामान्य रूप से कुत्तों के लिए अच्छा नहीं है और बहुत बुरा है।
  • किशमिश और अंगूर। ये कुत्तों के लिए जहरीले हैं।
  • चिकन और सूअर का मांस हड्डियों के साथ पकाया जाता है। हड्डियां विभाजित हो सकती हैं और अवरोध पैदा कर सकती हैं।
  • जंक फूड जंक फूड वास्तविक कुत्ते के लिए आपके कुत्ते की भूख खराब कर देता है और आपकी छोटी प्रणाली को बढ़ा देता है।
  • कृत्रिम अवयव चिहुआहुआ जैसे छोटे कुत्ते को जितना संभव हो उतना प्राकृतिक भोजन होना चाहिए।
  • Xylitol, मिठाई, डेयरी उत्पाद, चीनी, कुकीज़ और बेक्ड माल। यद्यपि यह इस प्रकार के भोजन के साथ कुत्ते को खिलाने के लिए मोहक है, क्योंकि हम उन्हें स्वादिष्ट पा सकते हैं, वे हमारे प्यारे पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हैं और उचित प्रकार के भोजन नहीं हैं। Hypoglycemia, या कम रक्त शर्करा, शर्करा खाद्य पदार्थों की खपत से ट्रिगर किया जाता है।
  • मिष्ठान्न। मोटापा कुत्तों, विशेष रूप से चिहुआहुआस के लिए एक वास्तविक समस्या है। उनके पास पतली हड्डियां और छोटे जोड़ होते हैं, जिसका मतलब है कि कोई अतिरिक्त वजन बहुत अधिक तनाव हो जाता है। यदि आप एक संतुलित भोजन के साथ टिपरो खिलाते हैं तो अतिरिक्त भोजन और मिठाई जरूरी नहीं है। उन्हें कम से कम रखने की कोशिश करें।

जब आप अपने चिहुआहुआ को खिलाते हैं, तो साधारण विकल्पों से चिपकना और अप्राकृतिक कृत्रिम अवयवों के साथ उन्हें खिलाने के प्रलोभन का विरोध करना सर्वोत्तम होता है। एक बड़ा कुत्ता प्रभावित करने वाला कुछ भी एक छोटे कुत्ते के लिए अधिक घातक होगा। आपके चिहुआहुआ के लिए खरीदे जाने वाले भोजन के प्रकार आपको सर्वोत्तम गुणवत्ता तक सीमित कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
चिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभावचिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभाव
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
चिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहारचिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहार
चिहुआहुआ के लिए आहार के बारे मेंचिहुआहुआ के लिए आहार के बारे में
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
एक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसानएक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसान
चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्वचिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
» » चिहुआहुआस के लिए भोजन के प्रकार
© 2021 taktomguru.com