taktomguru.com

क्या किसानों की अपनी जीभ पर काले धब्बे हैं?

लैब्राडोर पिल्लाइसमें कोई संदेह नहीं है कि आप सोच रहे हैं कि क्या आपको अपने लैब्राडोर रेट्रिवर की भाषा में काले रंग के बारे में चिंतित होना चाहिए। जीभ पर काले निशान का मतलब यह नहीं है कि आपका कुत्ता शुद्ध नहीं है और यह बीमार नहीं है। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि कई स्वस्थ शुद्ध कुत्तों के पास उनकी जीभ पर ये काले धब्बे हैं।

ब्लैक स्पॉट का क्या कारण बनता है? कुछ किसानों के पास अपनी जीभ पर काले धब्बे होते हैं, इसी कारण से कुछ लोगों को अपने गालों पर झुकाव होता है। ये आनुवंशिकी द्वारा निर्धारित अतिरिक्त वर्णक वाले क्षेत्र हैं। यह अतिरिक्त पिग्मेंटेशन मनुष्यों या कुत्तों में जीभ के लिए गाल पर दिखाई देने तक ही सीमित नहीं है, वे नाक, कुत्ते के होंठ और त्वचा पर लगभग कहीं भी हो सकते हैं। इन धब्बे कुत्ते के बालों के नीचे छुपाया जा सकता है।

शुद्ध या नहीं? कई कुत्ते के मालिकों का मानना ​​है कि जीभ पर एक काला स्थान का मतलब यह होना चाहिए कि आपके कुत्ते के पास कुछ चो चो है। चो चो नीली-काली जीभ रखने की असामान्य कुत्ते की विशेषता से जुड़ा हुआ है जो झूठी धारणा है। अतिरिक्त पिग्मेंटेशन के साथ कोई संबंध नहीं है कि कुत्ता शुद्ध है या नहीं। कुत्तों को धब्बे के साथ पैदा किया जा सकता है या ये उम्र के साथ विकसित हो सकते हैं।




अन्य दौड़ में काले धब्बे के साथ भाषाएं. लैब्राडोर के अलावा, कुत्तों की कई नस्लों की पहचान जीभ पर काले धब्बे के साथ नमूने के रूप में की गई है। एरेडेल टेरियर से थाई रिजबैक तक 30 से अधिक नस्लें हैं जो उन्हें प्रकट करती हैं। जीभ पर काले रंग वाले व्यक्तियों की दौड़ आकार, आकार और रंग में भिन्न होती है।

सावधानियों. यदि आपके कुत्ते के पास जीभ या अन्य जगहों पर काले धब्बे हैं, तो आपको रंग, आकार या आकार में बदलावों के लिए सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि ये कैंसर के संभावित संकेतक हैं। एक और संकेत है कि कुछ गलत हो सकता है असामान्य बुरी सांस और पूरी जीभ की मलिनकिरण। ये लक्षण संक्रमण का संकेत दे सकते हैं। यदि आपको थोड़ी सी चिंता भी है कि एक काला स्थान केवल अतिरिक्त वर्णक से अधिक हो सकता है, तो पशु चिकित्सक के साथ जांच करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप कुत्ते की नस्ल को अपनी जीभ के रंग से बता सकते हैं?क्या आप कुत्ते की नस्ल को अपनी जीभ के रंग से बता सकते हैं?
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
सफेद पैरों के साथ पगसफेद पैरों के साथ पग
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
डालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटाडालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटा
लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहासलैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास
क्या शुद्ध शुद्ध काले लैब्राडोर में उसकी जीभ पर काले धब्बे हो सकते हैं?क्या शुद्ध शुद्ध काले लैब्राडोर में उसकी जीभ पर काले धब्बे हो सकते हैं?
» » क्या किसानों की अपनी जीभ पर काले धब्बे हैं?
© 2021 taktomguru.com