taktomguru.com

Dбlmata

डाल्मेटियन कुत्तों

मूल: क्रोएशिया

विशेष कौशल: कुत्ते साथी, गार्ड और रक्षा

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार: 56 - 61 सेमी।

पुरुष का वजन: 27 - 32 किलो लगभग।

मादा का आकार: 54 - 5 9 सेमी।

मादा का वजन: 24 - 2 9 किलोग्राम लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 153 - समूह 6

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




आज भी, डालमेटियन की उत्पत्ति अस्पष्ट और काल्पनिक है। पहला उद्देश्य गवाह XVI शताब्दी के इतालवी चित्रकारों की पेंटिंग्स हैं। लेकिन प्राचीन मिस्र के राजाओं, मध्य युग से डेटिंग चित्रों के लिए इसी की कब्रों पर आंकड़े बताते हैं कि Dalmatian प्राचीन काल से ही अस्तित्व में है। हालांकि शायद सभी नहीं, Dalmatian के भूमध्य क्षेत्र से आता है ये संकेत, समाप्त करने के लिए अनुमति देते हैं।

17 9 2 में प्रकाशित थॉमस बर्विक द्वारा किए गए एक काम में हमें एक डाल्मेटियन का वर्णन और चित्र मिल गया। बर्विक इस कुत्ते को नाम देता है "डालमेटियन।" पहला डाल्मेटियन मानक 1882 में एक अंग्रेज, वेरो शॉ द्वारा लिखा गया था। यह मानक 18 9 0 में आधिकारिक बनाया गया था

डाल्मेटियन कुत्तों की तस्वीरें

सामान्य उपस्थिति

इसकी विशेषता अंधेरे धब्बे और सफेद फर आज डाल्मेटियन को सबसे सुरुचिपूर्ण और रंगीन कुत्तों में से एक बनाते हैं जो आज मौजूद हैं। बहुत सक्रिय पहलू, मांसपेशियों और सममित रेखाओं को रेस, सीधे, मांसपेशियों के पैर और बिल्लियों या कॉम्पैक्ट के पैर वाला कुत्ता है।

इसमें एक विस्तृत खोपड़ी है, जिसमें एक फ्लैट खोपड़ी और कोई झुर्री नहीं है। इसका स्नाउट भी लंबा और मजबूत है। ट्रफल कुत्ते के आधार पर रंग में भिन्न होता है: ब्राउन विविधता के लिए काले धब्बे और ब्राउन वाले कुत्तों के लिए यह काला है।

डाल्मेटियन पिल्लेडाल्मेटियन कुत्तों

इसमें मध्यम, गोल, चमकीले और चमकदार आंखें हैं जो एक बुद्धिमान अभिव्यक्ति को प्रसारित करती हैं। यह विविध प्रकार में काले रंग के धब्बे और हल्के भूरे रंग के भूरे रंग के धब्बे के साथ विविधता में अंधेरे में भी अंधेरे हैं। पूंछ धीरे-धीरे टिप की तरफ झुकाव, आधार के आधार पर मजबूत है।

तापमान और व्यवहार

वह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता, आकर्षक, संवेदनशील, मित्रवत और चंचल है। दल्मेटियन प्रकृति द्वारा एक दोस्ताना कुत्ता है, और बच्चों के साथ सह-अस्तित्व के अनुकूल सर्वोत्तम में से एक है। यह एक मिलनसार और मित्रवत दौड़ है, न तो डरपोक और न ही भरोसेमंद, न ही डरावना, और न ही आक्रामक।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्ता कैसा हैडाल्मेटियन कुत्ता कैसा है
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
कुत्ते नस्लों | Dalmatianकुत्ते नस्लों | Dalmatian
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
रेस: डाल्मेटियनरेस: डाल्मेटियन
डालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटाडालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटा
डालमेटियन: प्रतिष्ठित, ऊर्जावान और बहुत लोकप्रियडालमेटियन: प्रतिष्ठित, ऊर्जावान और बहुत लोकप्रिय
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
चो चोचो चो
साल की उम्रसाल की उम्र
© 2021 taktomguru.com