taktomguru.com

अर्जेंटीना डोगो

अर्जेंटीना डोगो नस्ल

मूल: अर्जेंटीना

विशेष कौशल: शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार: 62 - 68 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 40 - 50 किलो। सीए

मादा का आकार: 60 - 65 सेमी। लगभग।

मादा का वजन: 40 - 50 किलो। लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 2 9 2 - समूह 2

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

यह दौड़ कॉर्डोबा प्रांत के मूल निवासी है, जो अर्जेंटीना गणराज्य के भूमध्य क्षेत्र के केंद्र में स्थित है। यह एक प्राचीन स्वदेशी परिवार के चिकित्सक सदस्य डॉ एंटोनियो नोरेस मार्टिनेज द्वारा बनाया गया था। 1 9 28 में, कुत्तों के लिए जुनून से, या शायद पारिवारिक परंपरा के कारण, उन्होंने डोगो अर्जेंटीनो नामक इस नई नस्ल के विशिष्ट पहलू के लिए एक मानक निर्धारित किया।




सख्त चयन और सावधानीपूर्वक अध्ययन के लिए धन्यवाद, डॉ नोरेस मार्टिनेज उस लक्ष्य तक पहुंचे जो उन्होंने स्थिर विरासत के परिवार के लिए निर्धारित किया था। सबसे पहले, यह कुत्ता केवल एक मुकाबला कुत्ता के रूप में माना जाता था। लेकिन एक भावुक शिकारी डॉ नोरेस मार्टिनेज ने इन कुत्तों को अपने शिकारियों में से एक में इस्तेमाल किया। इस नई नस्ल के कुत्तों ने शिकार के लिए उत्कृष्ट योग्यता का सबूत दिया और इन शिकारी के हितों का केंद्र बन गया। इस प्रकार, यह नस्ल जल्द ही एक शिकार कुत्ता बन गया, जो बड़े खेल के लिए उत्कृष्ट था। पिछले कुछ वर्षों में, उन्होंने एक बार फिर से एक महान और वफादार साथी और अपने मालिकों के संरक्षक बनकर एक नए कार्य में अनुकूलित किया।

सामान्य उपस्थिति

अर्जेंटीना डोगो, बिना विशाल होने के, एक अच्छा आकार है। लेकिन इसकी उपस्थिति सामंजस्यपूर्ण है। यह अपने शक्तिशाली मांसपेशियों के लिए मजबूत धन्यवाद है जो इसकी ठोस और लोचदार त्वचा के माध्यम से पारदर्शी है। चलने का उनका तरीका शांत है, लेकिन दृढ़ है। उसका सफ़ेद रंग उल्लेखनीय है और उसकी शारीरिक ऊंचाई उसे एक असली एथलीट बनाती है।

अर्जेंटीना डोगो पिल्ला

इसका मध्यम अनुपात का सिर है। इसमें ताकत और शक्ति का एक प्रभाव है। आंखों, गहरे भूरे रंग के रंग से हेज़लनट तक, आंखों से संरक्षित होते हैं जिनके किनारों का काला रंग होता है। आंखें अच्छी तरह से अलग होती हैं, बादाम के आकार को मध्यम ऊंचाई पर रखा जाता है। उनकी अभिव्यक्ति चौकस और जिंदा है, हालांकि यह विशेष रूप से पुरुषों में प्रत्यारोपण करने में मुश्किल हो सकती है। कानों का लंबा असर होता है और खोपड़ी की चौड़ाई के कारण अच्छी तरह अलग हो जाता है। वे टिप पर मध्यम लंबाई, चौड़े, मोटे, फ्लैट और गोलाकार होते हैं। उनमें से बाल शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में थोड़ा छोटा है। इनमें छोटे धब्बे हो सकते हैं।

बाल 1.5 से 2 सेमी की अनुमानित लंबाई के स्पर्श के समान, चिकनी और नरम होते हैं। इसकी घनत्व और मोटाई जलवायु के हिसाब से बदलती है। उष्णकटिबंधीय जलवायु के नीचे, सबसे पतले बाल आपकी त्वचा के रंगद्रव्य क्षेत्रों को दिखाने की अनुमति देते हैं। ठंड के मौसम के क्षेत्रों में, बाल मोटे और घने होते हैं, जिससे उप-फर कोट दिखाई देने के लिए यह संभव हो जाता है।

तापमान और व्यवहार

अर्जेंटीना डोगो एक खुश दौड़ है, स्पष्ट, दयालु, मुश्किल नहीं, थोड़ा भौंकना और इसकी ताकत से बहुत अवगत है। एक अच्छी तरह से अनुशासित अर्जेंटीना बुलडॉग कभी आक्रामक नहीं होगा। इसलिए, इस पहलू पर सख्ती से निगरानी की जानी चाहिए। इसका मुख्य प्राकृतिक स्वभाव, विशेष रूप से पुरुषों में चिह्नित, इसे उसी लिंग के कुत्तों के साथ क्षेत्रीय झगड़े में शामिल करेगा। शिकार में एक बहुत ही अजीब कुत्ता, मूक, बहादुर और अच्छी तरह से अनुभवी है।

अर्जेंटीना डोगो कुत्तों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
अर्जेंटीना डोगो। XIV मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअर्जेंटीना डोगो। XIV मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
अर्जेंटीना बुलडॉग की मुख्य विशेषताएं क्या हैं?अर्जेंटीना बुलडॉग की मुख्य विशेषताएं क्या हैं?
ब्रेबैंटिनो छोटी नस्लब्रेबैंटिनो छोटी नस्ल
» » अर्जेंटीना डोगो
© 2021 taktomguru.com